बॉलीवुड

पत्नी की सहेली को दिल दे बैठे थे हिमेश रेशमिया, 10 साल तक किया डेट, बीवी-बेटे को छोड़ रचाई शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और कंपोजर हिमेश रेशमिया ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। 29 जुलाई साल 1973 को महुआ में जन्मे हिमेश रेशमिया शुरुआत से ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के खातिर अपनी 22 साल पुरानी शादी और बेटे को भी छोड़ दिया था। आज हिमेश रेशमिया अपना उन 49वा जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिनके कारण उनका नाम काफी चर्चा में रहा…

himesh reshammiya

सलमान खान की ‘तेरे नाम’ से चमकी हिमेश रेशमिया की किस्मत

सबसे पहले बात कर लेते हैं हिमेश रेशमिया के करियर के बारे में.. बता दे हिमेश ने महज 16 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत कर ली थी। वह बतौर म्यूजिक डायरेक्टर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए और उन्होंने ‘आप का सुरूर’ गाने से खुद को लांच कर लिया।

himesh reshammiya

बता दे इस गाने के जरिए हिमेश रेशमिया काफी पॉपुलर हुए। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में बतौर हीरो भी काम किया। हालाँकि बतौर हीरो उन्हें वो पहचान हासिल नहीं हो पाई। इसके बाद सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ में संगीत देकर हिमेश को एक बड़ा मुकाम हासिल हुआ।

himesh reshammiya

इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘दुल्हन हम ले जायेंगे’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘हेलो ब्रदर’, ‘बंधन’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘बोल बच्चन’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘सनम तेरी कसम’ जैसी कई फिल्मों में म्यूजिक देकर बड़ा नाम कमाया। फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम हासिल करने के बाद हिमेश रेशमिया ने साल 1995 में कोमल से शादी रचाई। इसके बाद उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम स्वयं है।

himesh reshammiya

himesh reshammiya

पत्नी की दोस्त पर आया था हिमेश रेशमिया का दिल

बता दें, हिमेश की जिंदगी काफी अच्छी थी लेकिन इसी बीच वह अपनी पत्नी की दोस्त सोनिया कपूर को दिल दे बैठे। साल 2006 सोनिया कपूर और हिमेश रेशमिया का अफेयर खूब चर्चा में रहा। वही उनकी पत्नी से उनके रिश्ते खराब होते गए और आखिरी में साल 2017 में इन दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया।

himesh reshammiya

इसके बाद 11 मई साल 2018 को हिमेश रेशमिया ने गर्लफ्रेंड सोनिया कपूर से शादी रचा ली। बता दे सोनिया खुद भी एक मशहूर अभिनेत्री जिन्होंने ‘पिया का घर’, ‘कुसुम’, ‘किटी पार्टी’, ‘यस बॉस’ जैसे पॉपुलर सीरियल में काम किया है। कहा जाता है कि, ये दोनों करीब 10 तक रिलेशनशिप में रहे और इसकी भनक हिमेश की पत्नी तक को भी नहीं थी। सोनिया से शादी करने के बाद हिमेश को खूब ट्रोल किया गया था।

himesh reshammiya

इसी बीच उनकी पूर्व पत्नी कोमल ने हिमेश की दूसरी शादी पर बात करते हुए कहा था कि, “हिमेश और मैं एक-दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं और अलग होने का फैसला हमने ज्वाइंटली लिया है। हम एक-दूसरे को हमेशा म्युचुअल रिस्पेक्ट करेंगे क्योंक‍ि मैं उसके पर‍िवार का हिस्सा हूं और हमेशा रहूंगी, और वो भी मेरे पर‍िवार के प्रत‍ि ऐसा ही भाव रखते हैं।

इस मामले में किसी और को नहीं लाना चाह‍िए और इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। सोनिया इसकी जिम्मेदार नहीं है और हमारा बेटा और पर‍िवार सोन‍िया से बहुत प्यार करते हैं पर‍िवार के सदस्य की तरह।”

Back to top button