राशिफल

Rashifal 24 June: मां दुर्गा की कृपा से 4 राशियों को मिलेगा प्रबल लाभ, नई ऊर्जा का होगा संचार

हम आपको शुक्रवार 24 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 June 2022

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई नया काम सिखने का मौका मिलेगा। हो सकता है आप जो सोच रहे हैं, हालात उससे थोड़े उलट हो जाएं। भविष्य में आपको इससे फायदा होगा। सरकारी कामकाज में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना है। किसी महिला की सलाह काम आएगी और आर्थिक पक्ष भी उत्तम रहेगा। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अपने व्यक्तित्व और रूप रंग को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज आपकी तरक्की की भी खबर आपको मिल सकती है। आपके वेतन में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। व्यापार से जुड़े जातकों के हाथ कोई बड़ा ऑर्डर लग सकता है। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें। बेवजह की बातों का गुस्सा अपने प्रिय पर निकालने से आपके रिश्ते में कड़वाहट आएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नई योजनाओं पर अमल करने का समय है। यात्राएं स्थगित हो सकती हैं। आपका कोई अटका हुआ सरकारी काम आज बन सकता है। सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत जातकों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपकी मेहनत सफल होती नजर आ रही है। व्यापारिक और व्यावसायिक मोर्चे पर आज का दिन कुछ चिंताजनक हो सकता है। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई मन लगाकर करेंगे। व्यर्थ खर्च की मात्रा बढ़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप कुछ बड़ी परेशानियों को समझने का प्रयत्न कर सकते हैं। धार्मिक लोगों के लिए दिन चिंतन का है। कार्यस्थल, कारोबार या परिवार हर जगह रिश्तों को प्राथमिकता दें। सामाजिक जीवन में विवाद की स्थिति से दूरी रखें. घर परिवार में कुछ नया करने का प्रयास हो सकता है। व्यापार धंधे में कुछ बेहतरीन करने का प्रयत्न हो सकता है। शत्रु पर विजय प्राप्त करने में सक्षम नजर आ सकते हैं। ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग और स्नेह रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको परिवार में सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज दिन बेहद व्यस्त रहने वाला है, आलस्य छोड़कर मिली जिम्मेदारियों पर पूरा फोकस करें। परिश्रम का परिणाम जल्द और मनमुताबिक मिलेगा। साझेदारी में कोई कार्य न करें और मन में आने वाले नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखें। कार्यस्थल का माहौल अच्छा रखें। हितशत्रुओं से भी सावधान रहें। कार्य में गति आएगी। विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन बनाई गयी सारी योजनाएँ आपकी सफल होंगी। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। कार्यभार से थकान अनुभव होगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी प्रकार का मतभेद पैदा हो सकता है। हालांकि वैचारिक मतभेद दूर होंगे। माता की सेवा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपके कड़ी मेहनत से आपकी क्षमताओं में सुधार होगा। महत्वपूर्ण वस्तु के खोने से चिंतित होंगे। सगे-संबधियों के बीच मधुरता कायम रखें।

maa

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके जीवन की सभी विनाशकारी शक्तियां दूर भाग जाएंगी। जिन लोगों की आपने मदद की थी वही आपके विरोध में होंगे। लिहाजा आज आपको मानसिक अस्थिरता रहेगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को मदद मिल सकती है। किसी विवाद से दूर रहने का समय है। लव लाइफ बेहतर रहेगी। आज आपको भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी हर तरफ से खुशी के हालात पैदा होंगे। भूमि व भवन संबंधी कार्य बनेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप उधार पैसा चुका देंगे। दिन कई प्रकार के अनुभवों से युक्त रहेगा। जीवनसाथी के साथ यात्रा होगी। परिजनों से मनमुटाव होगा। प्रेम प्रसंग में नया मोड़ आएगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाए रखने का प्रयास करें। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। दोस्तों से सहायता मिलेगी। नौकरी में तबादले के योग हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका दिन भागते-दौड़ते ही बीतेगा। आप वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्यस्थल पर अधिकारियों को प्रभावित करने में सफल होंगे। जो लोग आप की निंदा करते थे, वे ही अब आप से जुड़ना चाहेंगे। पुराने विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। आप फ़ालतू में ज्यादा निरर्थक न सोचें। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठायेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्लान बन सकता है। प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिल सकता है। सामने आयी समस्याओं को सुलझाने में आप सफल साबित होंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश पाकर प्रसन्न रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। बाहरी संबंधों से लाभ मिलेगा। दूसरों की बात भी अच्छे से समझने की कोशिश करें, आपको लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रुके हुए काम काज पूरे होंगे। बच्चे माता पिता के साथ धार्मिक कार्यें में मन लगायेंगे। आय के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आजाद ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव कर सकते हैं। किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश न करें। इस राशि के लोगों के जीवन में आ रही विवाह संबंधी समस्याएं खत्म हो जायेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मनोकामना पूर्ण होने का समय है। यदि कोई मुकदमा या कोई अन्य पूछताछ चल रही है तो आज समय आपके लिए अनुकूल है। आज किसी मामले में शीघ्र निर्णय न ले पाने के कारण कार्यों में बाधा व हानि होगी। यदि आपमें से कोई जॉब की तलाश कर रहा है तो मंजिल मिल सकती है। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। जीवनसाथी से बहुत सारा प्यार मिलेगा।

आपने Rashifal 24 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button