विशेष

टिकट से पहले सवारियों को पानी पिलाकर उनका दिल जीत लेता है हरियाणा का ये बस कंडक्टर, देखें Video

ऐसा कहा जाता है कि प्यासे को पानी पिलाना सबसे ज्यादा पुण्य का काम होता है। आप लोगों ने ऐसा तो सुना ही है कि जल है तो जीवन है। अगर गर्मियों के मौसम में आप किसी प्यासे को एक गिलास पानी भी दे देते हैं, तब उसके चेहरे पर जो सुकून होता है, वह सुकून भरा चेहरा आपको और कहीं नहीं देखने को मिलेगा। आज हम आपको हरियाणा के एक बस कंडक्टर की कहानी बताने जा रहे हैं, जो टिकट काटने से पहले अपनी सवारियों को पानी पिलाता है।

जी हां, हरियाणा का एक ऐसा बस कंडक्टर है वह जो रोजाना ही टिकट काटने से पहले अपने यात्रियों को पानी पिलाता है। उसके इस नेक काम ने सभी लोगों का दिल जीत लिया है। इतनी भीषण गर्मी में अगर आप बस पर चढ़ते हैं और कंडक्टर आपको टिकट थमाने से पहले एक गिलास पानी दे देता है, तो आपको कैसा महसूस होगा? तो चलिए हरियाणा के इस बस कंडक्टर के बारे में आपको बताते हैं।

पानी पिलाकर यात्रियों का दिल जीत रहा है बस कंडक्टर

दरअसल, आज हम आपको जिस बस कंडक्टर के बारे में बता रहे हैं उसका नाम सुरेंद्र शर्मा बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बस कंडक्टर सुरेंद्र शर्मा रोजाना बस में अपनी सवारियों को टिकट देने से पहले पानी पिलाते हैं। सुरेंद्र शर्मा के द्वारा किए जा रहे इस नेक काम ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है।

ऐसा बताया जा रहा है कि जब भी सुरेंद्र शर्मा की बस में कोई यात्री सवार होता है, तो सबसे पहले वह उसे पानी पिलाते हैं। जब यात्री पानी पी लेता है तो उसके बाद वह उसका टिकट काटते हैं। इस दौरान का किसी यात्री ने उनका वीडियो बना लिया था और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने तस्वीर शेयर करते हुए उनकी कहानी बताई

सोशल मीडिया पर हरियाणा के बस कंडक्टर सुरेंद्र शर्मा चर्चा का विषय बने हुए हैं। वहीं हरियाणा के कांग्रेसी नेता राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कंडक्टर सुरेंद्र शर्मा की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने सुरेंद्र शर्मा की कहानी भी बताई है।

उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए यह लिखा है कि “हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर पद पर सेवारत सुरेंद्र जी की खासियत यह है कि जिस बस में ड्यूटी होती है उसमें पानी के कई कैन रखते हैं। यात्रियों को बस में चढ़ते ही पीने को पानी देकर लोगों के मन में अमिट छाप छोड़ देते हैं। भाली आनंदपुर, रोहतक के भाई सुरेंद्र शर्मा सबके लिए प्रेरणा हैं।”

आईएएस ऑफिसर ने भी स्टोरी की शेयर

वहीं 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने भी सुरेंद्र शर्मा की नेक दिल कहानी को सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होंने लिखा है कि “वह सुरेंद्र शर्मा हैं। वह हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर के रूप में काम करते हैं और रोहतक के रहने वाले हैं। जैसे ही कोई यात्री बस में चढ़ता है, वह सबसे पहले एक गिलास पानी देते हैं। 12 साल पहले इस सेवा में शामिल होने के बाद से धार्मिक रूप से इस रिवाज का पालन कर रहे हैं।”

सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे प्रतिक्रियाएं

एक सोशल मीडिया यूजर ने यह लिखा है कि “समाज में मानव जाति के लिए रोल मॉडल हैं।” वहीं एक अन्य यूजर ने यह लिखा है कि “यह हैं भारत के असली हीरो।” इसी तरह से लगातार लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं।

Back to top button