बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों ने सर्जरी से बर्बाद कर लिया चेहरा, किसी के सूज गए होंठ तो किसी ने गंवाई जान

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड जब तक आप खूबसूरत नजर नहीं आएंगी, तो आपको फिल्मों में काम मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है। अगर हम पहले के समय की बात करें, तो बीते जमाने में एक्टिंग के बल पर कम खूबसूरत लड़कियां भी हीरोइन बनकर बहुत नाम कमा लेती थीं। परंतु अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। जो लड़कियां कम सुंदर लगती हैं। वह सर्जरी का सहारा लेकर सुंदर दिखना चाहती हैं परंतु अफसोस यह है कि हर बार सर्जरी कामयाब नहीं हो पाती।

बॉलीवुड की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने खूबसूरत दिखने की चाहत में अपना चेहरा बर्बाद कर लिया और सारी जिंदगी उन्हें इसका मलाल रहता है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी सूरत सर्जरी से बदल गई। वहीं किसी को पतला दिखने की चाह में अपनी जान भी गंवानी पड़ी। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी अभिनेत्रियों शामिल हैं।

स्वाति सतीश

हाल ही में कन्नड़ अभिनेत्री स्वाति सतीश का चेहरा गलत सर्जरी की वजह से पूरी तरह से बिगड़ गया, जिसकी वजह से अब उन्हें पहचानना बहुत मुश्किल हो रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि अभिनेत्री में रूट कैनाल सर्जरी करवाई थी। इस ट्रीटमेंट की वजह से उनका चेहरा पूरी तरह से बर्बाद हो गया। अभिनेत्री के चेहरे पर सूजन आ गई है, जिसके चलते अभिनेत्री स्वाति सतीश इस तकलीफ से गुजर रही हैं।

आएशा टाकिया

बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा टाकिया ने अपनी नाक और होंठ की सर्जरी करवाई और अपना खूबसूरत चेहरा बिगाड़ लिया। आपको बता दें कि आयशा टाकिया ने साल 2005 में बॉलीवुड फिल्म “सोचा ना था” से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा उन्होंने साल 2009 में सलमान खान की फिल्म “वॉन्टेड” में अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा था।

राखी सावंत

राखी सावंत एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्हें यह बात बेहतर तरीके से पता है कि लाइमलाइट में कैसे रहना है। कभी अपने लुक तो कभी अपनी कॉन्ट्रोवर्शियल शादी को लेकर राखी सावंत चर्चा में बनी ही रहती हैं। बता दें कि राखी सावंत भी कई बार सर्जरी का सहारा ले चुकी हैं। परंतु इनके लिए परिणाम काफी अच्छे नहीं रहे हैं। राखी सावंत नाक की सर्जरी, लिप इन्हांसमेंट और ब्रेस्ट इंप्लांटेशन करवा चुकी हैं। जब बिग बॉस के घर में झगड़ा हुआ था, तो इस दौरान इनका इंप्लांट खराब हो गया था।

मिष्टी मुखर्जी

बंगाली और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी ने पतला होने के लिए कीटो डाइट ली थी। इस डाइट की वजह से उनकी दोनों किडनी फेल हो गई, जिसके चलते ऐसा बताया जा रहा है कि इनकी जान चली गई।

चेतना राज

कन्नड़ की मशहूर अभिनेत्री चेतना राज ने फैट रिमूवल सर्जरी करवाई थी परंतु सर्जरी के दौरान ही उनकी जान चली गई थी।

कोएना मित्रा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बोल्ड अभिनेत्री कोएना मित्रा ने साल 2011 में नोज जॉब से अपनी नाक पतली करवाई थी और चेहरे में कुछ बदलाव भी करवाए थे। सर्जरी के बाद इनकी हड्डियां फूलने लग गई थीं, जिसकी वजह से इनका शरीर खराब हो गया था। अभिनेत्री की सूरत इतनी बदल गई थी कि उनको फिल्मों में काम मिलना भी बंद हो गया।

आरती अग्रवाल

आरती अग्रवाल साउथ की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने भी लिपोसक्शन के दौरान दम तोड़ दिया था। आपको बता दें कि अभिनेत्री आरती अग्रवाल का वजन बहुत ज्यादा हो गया था, जिसके चलते उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था। यह साल 2015 में लिपोसक्शन करवाने के लिए गई हुई थीं, जहां सर्जरी के दौरान उन्हें दिल का दौरा आ गया था।

राकेश दीवाना

आपको बता दें कि राकेश दीवाना ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे कई शोज के हिस्सा रह चुके हैं। उनकी मृत्यु लिपोसक्शन के ठीक 4 दिन के बाद हो गई थी।

Back to top button
?>