राशिफल

Rashifal 23 June: आज इन तीन राशियों के जीवन में आएंगेबहुत बड़े बदलाव, शुरू हो रहा है अच्छा समय

हम आपको गुरुवार 23 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है। कुछ कार्यों में ओवर कॉन्फिडेंस की स्थिति से आपको बचना चाहिए। आज आप अपने पैसों को कहीं निवेश कर सकते हैं। आपकी बड़ी मनोकामना पूर्ण होने के कगार पर है। लव लाइफ में बहुत खुशी महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर नए कायदे कानून से गुजरना पङ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव हो सकता है। वाणी और व्यवहार दोनों में विनम्रता और संयम बरतें। नौकरीपेशा लोगों को किसी भी बहस में बॉस को तीखी प्रतिक्रिया ना दें। नया प्रोजेक्ट हाथ में आ रहा है तो तत्परता से स्वीकार करें। कार्य स्थल पर बाधाओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। आपकी सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बहुत बढ़ने जा रही है, निजी जीवन से जुड़ी परेशानियां भी समाप्त होंगी। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे परिणाम की संभावना है, आप अपने लक्ष्य के नजदीक जाते नजर आ रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। आज के दिन कोई भी निर्णय लेने के पहले आत्म आकलन बेहद जरूरी होगा। दूसरों के बाहरी आवरण देखकर हतोत्साहित होने से बचें। आज आपको पत्नी से सहयोग व समर्थन मिलेगा। व्यवसाय में उन्नति सम्भव है। कारोबार में कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव कराएंगे। किसी भी भ्रम में मत जाओ, अन्यथा गलतफहमी हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। बाहर के लोगों का सहयोग मिलेगा। आने वाले समय को प्रबल करने के लिए बहुत से ऐसे काम करेंगे जो आपकी अर्थव्यवस्था को सुधारेंगे। भविष्य से जुड़े निर्णय लेने में आज के दिन सक्षम रहेंगे। बच्चों और गरीबों को दूध से बनी चीजें बांटना फायदेमंद रहेगा। मजाकिया स्वभाव से आसपास के वातावरण में प्रसन्नता बिखेरेंगे। कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, ऑफिस या बिजनेस में आपका दबदबा कायम रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप लगातार मेहनत करते रहेंगे और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे। घर-परिवार की चिंता रहेगी। आज आपको अपने बढ़ते हुए कर्जा को रोकना पड़ सकता है। नौकरी से जुड़े जातकों के लिए दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपनी संतान के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे। भेंट व उपहार की प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। आज आप खुद से ज्यादा अपने परिवार की जरूरतों पर ध्यान देंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका सकारात्मक रुख लोगों को प्रभावित करेगा। अस्वस्थता के बावजूद आपकी लगन तारीफ के लायक है। आज आप अपने परिवार के बुजुर्ग सदस्य के साथ अपने परिवार के किसी सदस्य की विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए विचार विमर्श करेंगे। आप शैक्षिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। श्री हनुमान चालीसा का पाठ शुभ फलदायी है। जमीन से जुड़े व्यवहार में कागजात पर रखकर ही आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आज आपकी काफी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा, जिसके कारण आपके मन मे प्रसन्नता रहेगी। नौकरी कर रहे छात्रों को आज वेतन वृद्धि और पदोन्नति दोनों मिल सकती हैं। धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के नए आसार खुलेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने परिचय के व्यक्ति द्वारा बड़ा काम प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहने की कोशिश करें। आज कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं। दिनभर आज आपको उतार-चढ़ाव महसूस होगा। जिसके कारण आपके मूड में भी बार-बार बदलाव आ सकता है। वाणी द्वारा धन के मामले में नुकसान उठा सकते हैं। धन के मामले में समय आपका ख़ास नहीं है। हो सकता है किसी गलत निर्णय से आपका धन कहीं फंस जाए। आप उनकी उम्मीदों पर खरे भी उतरेंगे। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल व्यतीत होगा। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। धार्मिक कार्यों में आज आप कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपने आप को ध्यान में रखकर ही पूरा करना होगा, नहीं तो आपको आर्थिक स्थिति के लिए परेशान होना पड़ सकता है। किसी भी लंबी अवधि के पैसे को छोड़ दिया गया है या किसी से उधार लिया गया पैसा अंततः वापस मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज हर ओर से आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। आर्थिक सन्दर्भ में आज अतिरिक्त लाभ अर्जित करना आसान नहीं रहेगा। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है, लेकिन कोई दोस्त आपकी परेशानियों के समाधान में काफ़ी मददगार साबित होगा। अपने परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करें। परिवार में मेल-जोल बढ़ेगा। जिन आदतों के कारण आपका अधिक नुकसान हो रहा है, ऐसी आदतों को जल्द छोड़ दिजिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। आप बेहतर फील करेंगे। आज आपकी अध्यात्म में रुचि रहेगी। अपने काम को ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज परिवार और दोस्तों से सहायता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। आर्थिक मामले में आज का दिन बेहद ख़ास रहेगा। हो सकता है कि आपको ईमेल से जुड़े कार्य या लिखित मामले में धन से जुड़ा लाभ प्राप्त होगा। कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। आप नए व्यक्तियों से मिल सकते है। सच्चे प्यार के साथ बहुत समय के बाद अब यात्रा होगी। परिवार की समस्याओं को सुलझाने के लिए आप अधिक ध्यान दे सकते हैं।

आपने Rashifal 23 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button