अध्यात्म

यह 4 चीजें गिफ्ट में मिलना होता है बहुत शुभ, मिल जाएं तो समझिए आपके अच्छे दिनों की हो गई शुरुआत

हर किसी के जीवन में उपहारों का बहुत ही महत्व होता है। जब भी हम किसी से उपहार प्राप्त करते हैं, तो हमें बहुत खुशी होती है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं जब भी हम किसी के घर पर जाते हैं, तो उपहार के रूप में कोई ना कोई चीज अपने साथ लेकर जाते हैं। उपहार यानी गिफ्ट का आदान-प्रदान होता रहता है। मौजूदा समय में बाजार में कई तरह के गिफ्ट्स के विकल्प मौजूद हैं, जिसके चलते गिफ्ट में किसी को क्या देना है, इसके बारे में ज्यादा सोचना नहीं पड़ता है।

वैसे देखा जाए तो कई गिफ्ट्स ऐसे होते हैं, जो व्यक्ति का नसीब खोल देते हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर आपको वह चीजें उपहार के रूप में प्राप्त होती हैं, तो इसका मतलब होता है कि आपका बुरा वक्त बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है और अच्छे दिनों की शुरुआत होने जा रही है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से वास्तु और फेंगशुई के अनुसार, कौन से गिफ्ट्स सबसे शुभ माने जाते हैं, इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

धन की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा

अगर किसी व्यक्ति को गिफ्ट के रूप में धन की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा प्राप्त होता है, तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आपको यह उपहार के रूप में मिल जाए, तो समझ लीजिए कि बहुत ही जल्द आपकी किस्मत चमकने वाली है।

किसी भी व्यक्ति को धन की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा गिफ्ट के रूप में प्राप्त होता है तो उसको अपनी किस्मत का भरपूर साथ मिलता है। वास्तु शास्त्र के साथ-साथ फेंगशुई में भी लाफिंग बुद्धा को बहुत शुभ बताया गया है। उपहार के रूप में लाफिंग बुद्धा मिलने से घर में सुख समृद्धि का वास बना रहता है।

सात दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर

यदि किसी व्यक्ति को उपहार के रूप में सात दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर मिलती है, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार यह बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। यह तस्वीर बहुत शक्तिशाली मानी जाती है। अगर किसी व्यक्ति को उपहार के रूप में यह मिल जाए, तो समझ लीजिए कि जल्दी व्यक्ति को प्रमोशन मिलने वाली है। आपको बता दें कि घोड़ों को मेहनत और समय का प्रतीक माना जाता है। इसी वजह से इस तरह की तस्वीर घर में रखना बहुत शुभ होता है।

क्रासुला का पौधा

मौजूदा समय में देखा गया है कि गिफ्ट में पौधे देने का क्रेज काफी बढ़ चुका है। अक्सर लोग गिफ्ट में कई प्रकार के पौधे देते हैं। लेकिन अगर आपको क्रासुला का पौधा गिफ्ट के रूप में प्राप्त होता है, तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। जी हां, क्योंकि इस पौधे को धन के देवता कुबेर का पौधा कहा जाता है।

अगर आपको क्रासुला का पौधा गिफ्ट में मिलता है और इसे आप अपने घर में रखते हैं, तो इससे घर की सकारात्मकता बढ़ती हैं और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। इतना ही नहीं बल्कि इसे अपने घर में रखने से धन लाभ प्राप्ति के योग भी बनते हैं।

पियोनिया के फूल

मौजूदा समय में लोग एक दूसरे को गिफ्ट के रूप में सबसे ज्यादा देना और लेना जो पसंद करते हैं वह है फूलों का गुलदस्ता। अगर किसी व्यक्ति को उपहार के रूप में पियोनिया के फूल मिलते हैं, तो समझ लीजिए कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है। पियोनिया के फूल आपके जीवन में गुड लक लेकर आते हैं। वहीं फेंगशुई में इन फूलों को फूलों की रानी बताया गया है। पियोनिया के फूलों को प्रेम और सौंदर्य का प्रतीक भी माना जाता है।

Back to top button