राशिफल

Rashifal 9 June: व्यवसाय में उन्नति से प्रसन्न रहेंगे इन 3 राशियों के लोग, 2 राशियों के राजयोग

हम आपको गुरुवार 9 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कारोबार में संभल कर और सतर्कता से काम करें। धन लाभ हो सकता है। हो सके तो किसी गरीब को दान भी करें। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। अगर आप अविवाहित है तो आपके विवाह का योग बन रहा है। आज आपकी मुलाकात आपके जीवनसाथी से हो सकती है। बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले लेना है तो ले सकते हैं। स्टूडेंट्स को सीनियर्स की मदद मिल सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार आ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई नया व्यवसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। हो सकता है आप कोई बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला भी लें। आज आपके सामने अच्छे अवसर भी आएंगे, इन अवसरों को आप को पहचानना है और आगे बढ़ना है। स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आज छोटी सी भी समस्या होती है तो उसे नजरअंदाज करने की भूल न करें। जल्दबाज़ी में फैसले न लें खासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन मनोरंजन तथा मिलने जुलने में बिताएंगें। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। जमीन-जायदाद के कागजात से सावधान रहें। नकारात्मक विचार हवी हो सकते हैं। व्यापार में भाई का आर्थिक सहयोग मिलेगा। आपके मन में जो प्लान कई वर्षों से चल रहे थे, वह हकीकत में बदलने का समय आ गया है। जीवनसाथी का प्यार भरा बर्ताव आपकी प्रसन्नता बढ़ा देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शारीरिक प्रयास सफल हो सकता है। आज मानसिक चिंता रहेगी। यात्रा में छोटी मोटी चोट लग सकती है। फिजूलखर्ची बढ़ने वाली है। बिजनेस में रुका हुआ काम पूरा होगा। आपके प्रियजन आपसे समय के साथ-साथ आपसे उपहार की अपेक्षा करेंगे। यदि आप सीधे जवाब नहीं देते हैं, तो इसमें शामिल लोग आपके द्वारा नाराज होने की संभावना रखते हैं। नए काम के शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा साबित नहीं होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जीवन के प्रति आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। जीवनसाथी परिवार के साथ मिलकर कोई नई बात करेगा, जो परिवार के भले के लिए होगी। इससे आपको खुशी होगी। आज का दिन आपके पक्ष में हो सकता है। पारिवारिक सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार से सावधान रहें। चुप रहना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। आपकी इनकम बढ़ेगी। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आराम व मनोरंजन का समय नहीं मिलेगा। शत्रु सक्रिय रहेंगे। परिवार का माहौल सामान्य रहेगा, लेकिन आपके छोटे भाई को किसी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को धैर्य रखना होगा। खर्च बढ़ेगा, मुनाफा पाने के लिए अभी कुछ ओर अधिक मेहनत लग सकती है। प्रयासों से सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में नतीजे बेहतरीन रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं। इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए दिन बहुत बढ़िया रहेगा। किसी सीनियर्स वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिलेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से आप सक्षम होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका मन सामाजिक कार्यों में अधिक लगेगा। आप किसी पारिवारिक समारोह में जा सकते हैं। इसके अलावा अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आज आपको कोशिश करनी पड़ सकती है। आपको पार्टनर का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आप उनके साथ किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग भी बना सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। अतिरिक्त लाभ से धन में बढ़ोतरी होगी। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मानसिक तनाव हो सकता है। अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू काम में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर लेते हैं। इस आदत में सुधार करें। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति के प्रबल संकेत है। व्यापार में आपको दुगना तिगना लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। आप अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर कुछ ज्यादा ही परेशान हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके परिवार में तनाव का माहौल ठीक होगा। अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी तमाम गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे। घर पर खाली बैठे लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। किसी पुराने काम को बार बार करने में आपकी रुचि नहीं होगी, लेकिन लंबी सफलता के लिए यह आवश्यक कदम होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। अपनी सुख-सुविधाओं पर बेहिसाब खर्च करने से बचें। धन की बचत करने की आदत डालें। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आज आपको परिवारजनों का भरपूर सहयोग रहेगा। सोचे हुए काम पूरे होने में थोड़ा समय लग सकता है। काम के सिलसिले में आपको बेहद अच्छे नतीजे हासिल होंगे। स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भावनाओं में आकर कोई निर्णय न लें। किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आपको अच्छा धन लाभ होगा। लिखने-पढ़ने में समय व्‍यतीत करें। स्टूडेंट्स गंभीर प्रश्नों में उलझे रह सकते हैं। एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। ध्यान रहे आज भाग्य आपके साथ है लेकिन बेवजह के खर्चों से आपको बचना है। वाहन चलाते समय बहुत सावधानी रखें क्योंकि घटना-दुर्घटना का योग बन रहा है।

आपने Rashifal 9 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button