राशिफल

Rashifal 11 May: आज इन 5 राशि वालों के बनेंगे सभी काम, गणेश जी जीवन से दरिद्रता करेंगे दूर

हम आपको बुधवार 11 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यवसाय के क्षेत्र में किसी भी तरह के नए प्रयोग न करें। परिजनों के साथ अच्छा समय बिताकर आप बेहद प्रसन्न रहेंगे। परिजनों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा और एकता बनी रहेगी। मेहनत ज्यादा हो सकती है। परिवार में पत्नी और संतान के साथ सुमधुर संबंध रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों को आज कोई बड़ी सफलता मिलने का योग बन रहा है। आपको प्रमोशन मिल सकता है। मित्रों से मिलना आनंदायक रहेगा। आज आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। परिजनों का स्नेह और सहयोग आपको मिलेगा। दूसरों के साथ मिलकर काम करने के लिहाज से समय ठीक-ठाक है। आर्थिक मोर्चे पर आपको सावधान रहने की जरूरत है। फिजूलखर्ची न ही करें तो बेहतर होगा। अगर आप शादीशुदा है तो जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। ऑफिस, फील्ड और बिजनेस में भी कुछ रुकावटों का सामना करने के बाद आपको मेहनत से सफलता मिल सकती है।

shiv ji ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अचानक अपने जीवन में बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं। कपड़ा व्यवसायियों के लिए लाभकारी दिन रहने वाला है। आज आर्थिक मामलों में आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। निराशा के बादल आपके जीवन से हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे। आप प्रॉपर्टी, दलाली, ब्याज से अधिक धन कमाएंगे। आज संतान सुख के लिहाज से दिन सामान्य रहने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मानसिक शांति का आनंद लेंगे। परिवार का सहयोग और सुख मिलने वाला है। जरूरी कार्य में आपको बेहतर सहयोग प्राप्त होने वाला है। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा दिन रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में भी कामयाबी दिखाई दे रही है। आज आप सकारात्मक उर्जा से ओतप्रोत रहेंगे। अचानक कुछ बिगड़े हुए कार्य आपके सही होते देखने मिल सकते है। कार्यस्थल में पदोन्नति मिलने की संभावना बन रही है, आपके द्वारा की गई कोशिश सफल रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है। आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है। कामकाज निपटाने के लिए आपको कुछ नए तरीके मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार आ सकता है। आपके मन में कोई बात दबी हुई हो सकती है। निवेश समझदारी को समझदारी से करना आपके लिए बेहतर होगा। आप आज थोड़े क्रोधित रहेंगे जिससे कार्य बिगड़ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल करना चाहिए। कोई बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। ऑफिस में आपको कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी कामकाज में आपको ज्यादा टाइम लग सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आपकी कोशिशों में कुछ न कुछ कमी आ सकती है। परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रह सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यक्षेत्र में आप उन्नति करेंगे। व्यवसाय में सभी अवाश्यक कार्य आसानी से बनते चले जाएंगे। परिवार के बुजुर्गों अथवा बच्चों की सेहत पर भी खर्च हो सकता है। नौकरी में कम सफलता मिलने से हताशा होगी। आपको अपने जीवन में अच्छा खासा सुधार देखने को मिलेगा। किसी बड़े काम में धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के अवसर भी मिलेंगे। विदेश संबंधी कार्यों पर अनावश्यक पैसा खर्चा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पैसों से जुड़े मामलों में सोच समझ कर फैसला लें। आज का दिन मिश्रित फलकारक है। नौकरी वाले एवं व्यवसायी लोगों को किसी गलती की भरपाई करने के लिए दिनचर्या में फेरबदल करना पड़ सकता है। जीवन में कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं। संतुष्टि आपको प्राप्त होने वाली हैं। मन मे हानि का भय रहने से कार्य करने का उत्साह नही बना सकेंगे। जरूरी कार्य के प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए बेहतर साबित होने वाला है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके जीवन में नई सौगात लेकर लाएगा। आज थोड़े मुश्किल लेकिन दिलचस्प हालातों का सामना करेंगे। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें। धैर्य रखें। परिवार के सभी सदस्यों के साथ आनंदमय और आरामदायक दिन व्यतीत होगा। आज का दिन थोड़ा अलग रहेगा क्योंकि आपके भावनात्मक पहलू पर किसी और की हुकुमत चल सकती है। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

राजकार्य से जुड़े जातकों के लिए समय मिश्रित फलदायी है। आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। अपने अधिकारों का गलत प्रयोग न करें, अन्यथा नुक्सान हो सकता है। आज आप दूसरों की सहायता करने की कोशिश में अपना समय बिताएंगे। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आप आसानी से निपटा लेंगे। स्टूडेंट्स को एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है। संतान के विवाह की चिंता रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कामकाज अच्छा रहेगा। खानपान के प्रति सचेत रहें। आपके व्यवहार से सहकर्मी खुश होंगे। अनायास खर्च बढ़ सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे। जीवन में नई उड़ान भरने का समय है। परिजनों से भेट होगी। उदर विकार हो सकते हैं। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। मन में कई प्रकार की दुविधाएं रहेंगी। आपके ज्यादातर काम अचानक पूरे होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आईटी और मीडिया के जॉब में संघर्ष रहेगा। विवाद से दूर रहने का समय है। कार्यस्थल पर सराहना-सम्मान के साथ परिवार में साख बढ़ेगी। मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो धार्मिक पुस्तकों में मन लगाएं। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। थकान व कमजोरी रह सकती है। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए भावुकता को छोड़कर सकारात्मकता बनाए रखनी होगी।

आपने Rashifal 11 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button