बॉलीवुड

इस फिल्म के सेट पर हुआ था ऐश्वर्या-अभिषेक को प्यार, झटपट शादी के लिए एक्टर ने किया ऐसा काम

मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिनेता अभिषेक बच्चन की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. दोनों की जोड़ी काफी लोकप्रिय और चर्चित है. दोनों शादी के बाद से 15 सालों से एक दूजे के साथ है. दोनों की शादी को 15 साल पूरे हो चुके हैं. हर साल 20 अप्रैल को अभिषेक और ऐश्वर्या शादी की सालगिरह मनाते हैं.

aishwarya rai and abhishek bachchan

ऐश्वर्या और अभिषेक का रिश्ता किसी से छिपा नहीं है. दोनों अक्सर एक दूजे पर प्यार लुटाते हुए देखें जाते हैं. जब हिंदी सिनेमा में ऐश्वर्या एक जाना माना नाम बन चुकी थी तब अभिषेक ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी. यह शायद ही किसी ने सोचा हो कि ऐश्वर्या और अभिषेक एक दूजे से प्यार कर बैठेंगे और शादी भी कर लेंगे.

ऐसी हुई थी ऐश्वर्या-अभिषेक की पहली मुलाक़ात…

aishwarya rai and abhishek bachchan

ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाक़ात शादी से करीब 10 साल पहले हुई थी. ऐश्वर्या बॉबी देओल के साथ स्विट्जरलैंड में किसी फिल्म की शूटिंग कर रही थी तब ही स्विट्जरलैंड में अभिषेक बच्चन का भी किसी काम से आना हुआ था. स्टारकिड्स होने के चलते अभिषेक और बॉबी एक दूजे को बचपन से जानते थे.

aishwarya and abhishek

जब बॉबी को यह पता चला कि अभिषेक भी स्विट्जरलैंड में है तब उन्होंने अभिषेक को मिलने के लिए बुलाए लिया उस समय वहां पर ऐश्वर्या भी मौजूद थी और इस तरह बॉबी देओल के कारण अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाक़ात हुई थी.

aishwarya and abhishek

ऐश्वर्या के शादी से पहले कई अफेयर रहे थे. उनका नाम सलमान खान, विवेक ओबेरॉय जैसे अभिनेताओं के साथ जुड़ा था. वहीं अभिषेक मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर संग विवाह बंधन में बंधने के लिए तैयार थे. दोनों ने पांच साल की डेटिंग के बाद सगाई कर ली थी लेकिन दोनों का रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सका था.

aishwarya rai and abhishek bachchan

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. बताया जाता है फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दोनों दोनों का प्रेम परवान चढ़ा था. अभिषेक ने ऐश्वर्या से अपने दिल की बात फिल्म के टोरंटो प्रीमियर के दौरान कह दी थी. ऐश्वर्या को भी अभिषेक का साथ पसंद था और उन्होंने हां कह दिया.

aishwarya rai and abhishek bachchan

टोरंटो से जैसे ही अभिषेक और ऐश्वर्या भारत लौटे तो दोनों का रिश्ता और आगे बढ़ गया. अभिषेक ऐश्वर्या से जल्द से जल्द शादी करने के मूड में थे. उन्होंने पहले ऐश्वर्या को फोन किया और कहा कि मैं अपने पूरे परिवार के साथ तुम्हारे घर आ रहा हूं, रोका करने के लिए.

aishwarya rai and abhishek bachchan

ऐश्वर्या ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि मैंने फोन रखा और सोचा कि रोका क्या होता है? मैं साउथ इंडियन फैमिली से हूं तो रोके के बारे में नहीं जानती थी. जब पता लगाया तो मैं बेहद घबरा गई थी. मैंने अभिषेक को कॉल करके कहा कि अभी रोका नहीं हो सकता क्योंकि मेरे पिता शहर में नहीं हैं लेकिन अभिषेक ने एक नहीं सुनी क्योंकि वो तो अपनी फैमिली के साथ मेरे घर के लिए निकल चुके थे. फिर दोनों कलाकार सगाई कर चुके थे.

aishwarya rai and abhishek bachchan

साल 2007 की शुरुआत में अभिषेक और ऐश्वर्या ने सगाई कर ली थी और 20 अप्रैल 2007 को दोनों कलाकार विवाह बंधन में बंध गए थे.

aishwarya and abhishek

शादी के बाद अभिषेक और ऐश्वर्या एक बेटी के माता-पिता बने. जिसका नाम आराध्या बच्चन है. आराध्या का जन्म नवंबर 2011 में हुआ था जो कि अब 10 साल की हो चुकी है.

aishwarya and abhishek

Back to top button