बॉलीवुड

जिस से की शादी उसी ने कर दिया कंगाल, अंतिम समय में ठेले में ले जाना पड़ा था एक्ट्रेस का शव

फिल्मी दुनिया में चकाचौंध और ग्लैमर है। जो हिट हो गया उसको दुनिया सलाम करने लगती है। वहीं जो नहीं चल पाया उसको दुनिया भूल जाती है। इसके बाद भी कई ऐसी हीरोइनें हुईं जिनको खूब वाहावाही मिली। फिर भी उनका अंतिम समय बहुत खराब रहा। उनका अंत बेहद दर्दनाक साबित हुआ।

आज हम आपको ऐसी ही एक अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं। उनकी खूबसूरती ऐसी हुआ करती थी कि बड़ी-बड़ी हीरोइनें भी पानी भरने लगती थीं। उनकी एक झलक के लिए दुनिया दीवानी हो गई थी। बड़े अफसोस की बात है कि जब इस हीरोइन का आखिरी समय आया तो उसका क्या हाल हुआ।

कभी बॉलीवुड पर राज करती थी विमी

अगर आप पुरानी फिल्मों के शौकीन हैं तो आप उस दौर की फिल्में भी जरूर देखते होंगे। पुराने जमाने की एक बेहतरीन फिल्म जिसका नाम बच्चे-बच्चे की जबान पर था, वो हमराज थी। जी हां वही हमराज जिसमें सुनील दत्त हीरो बने थे। उनके साथ जो हीरोइन थी उनका नाम विमी था। वो उस दौर की जानी-मानी अभिनेत्री थीं।

एक्ट्रेस विमी की खूबसूरती ऐसी थी कि जो भी उनको देखता वो पहली ही नजर में दीवाना हो जाता था। हमराज फिल्म इतनी हिट हुई थी कि रातों-रात विमी का करियर ऊंचाइयों पर पहुंच गया था। विमी के पास फिल्मों की लाइनें लग गई थीं। हर कोई प्रोड्यूसर उनको अपनी फिल्म में हीरोइन बनाना चाहता था।

कोलकाता के बिजनेसमैन से हुई थी शादी

विमी की हमराज मूवी की सफलता के बाद लोग उनके दीवाने हो गए थे। उनके घर के बाहर फैन्स घंटों खड़े रहते थे ताकि विमी की एक झलक देखने को मिल सके। जहां एक ओर विमी फिल्मी करियर में सफलता पा रही थीं, वहीं उनकी निजी जिन्दगी ठीक नहीं थी। वहां बड़ी उथल पुथल चल रही थी।

विमी की शादी एक मशहूर बिजनेसमैन से हुई थी। वो कोलकाता में रहता था। विमी भी अपने पति के साथ वहीं रहा करती थी। विमी के ससुरालवाले फिल्मों में काम करने वाली लड़कियों को अच्छा नहीं समझते थे। ऐसे में जब विमी ने हीरोइन बनने की इच्छा जाहिर की तो ससुरालवालों ने उसको मुंबई भेजने से साफ मना कर दिया था।

अंतिम समय में हो गई ऐसी हालत

विमी को भले ही ससुरालवाले मुंबई न भेजना चाहते थे लेकिन वो सबकी मर्जी के खिलाफ ही मायानगरी में पहुंच गईं। यहां उनकी दोस्ती जॉली नामक प्रोड्यूसर से हुई। कहा जाता है कि वो विमी का इस्तेमाल करने लगा। उसने पहले हीरोइन को शराब की लत लगा दी। इसके बाद दूसरे प्रोड्यूसर के पास भी विमी को भेजना शुरू कर दिया।

जॉली के साथ रहते हुए विमी अंदर ही अंदर घुटने लगी और शराब में डूब गईं। उन्होंने इतनी शराब पीनी शुरू कर दी कि उनका लिवर ही खराब हो गया। सिर्फ 33 साल की उम्र में ही विमी की मौत हो गई। उनके अंतिम समय में कोई उनको कंधा देने वाला तक नहीं था। उनका शव ठेले पर रखकर श्मशान घाट पहुंचाया गया था। उनकी मौत पर कोई परिवार वाला नहीं आया था।

Back to top button