बॉलीवुड

शादी के कार्ड में द कश्मीर फाइल्स देखने की अपील, लिखा- देश को जगाया है, डायरेक्टर ने किया ट्वीट

कपल ने शादी के कार्ड में छापा द कश्मीर फाइल्स का स्टीकर, 3 कारणों में बताया क्यों देखे फिल्म

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है. 11 मार्च को यह फिल्म देश दुनिया में रिलीज हुई थी. पहले फिल्म बहुत ही कम स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी लेकिन बाद में फिल्म की लोकप्रियता, सफ़लता और इसके कलेक्शन को देखते हुए स्क्रीन्स बढ़ा दी गई.

the kashmir files

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक लहर की तरह आई और महज 14 से 15 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस फिल्म ने देश में 26 दनों के भीतर 242 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म सप्ताह के अंत तक 250 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार सकती है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म विदेशों में भी अच्छा ख़ासा कलेक्शन कर चुकी है. जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 332 करोड़ रूपये से अधिक हो चुका है.

the kashmir files

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हिंदूओं के साथ हुई बर्बरता पर आधारित है. तब कश्मीर में लाखों की संख्या में हिंदूओं का कत्लेआम कर दिया गाय था और लाखों कश्मीरी पंडितों को अपना कशमीर छोड़कर वहां से पलायन करना पड़ा था. इस विषय पर बनी यह फिल्म दर्शकों के दिलों दिमाग में उतर गई है.

the kashmir files

यह फिल्म एक ऐसी फिल्म बनी है जिसका दर्शकों ने प्रचार किया है. बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकार सहित बड़े-बड़े राजनेताओं और अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने भी फिल्म का प्रचार करने के साथ ही इसकी जमकर सराहना भी की है. फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच गजब की दीवानगी देखने को मिली है.

अब फिल्म के प्रति दीवानगी का एक और नया मामला सामने आया है. जहां एक विवाह पत्रिका में फिल्म का स्टीकर लगाया गया और उसके साथ ही मेहमानों से फिल्म को देखने की अपील भी की गई. इसके पीछे तीन प्वाइंट्स में समझाइश भी दी गई और फिल्म देखने के कारण बताए गए.

the kashmir files

फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से हाल ही में एक पोस्ट साझा की है जो कि ख़ूब चर्चाओं में आ गई है. विवेक ने ट्विटर से हाल ही में एक ट्वीट किया है जिसमें एक विवाह पत्रिका नज़र आ रही है. इसे ट्विटर पर साझा करते हुए विवेक ने ट्वीट में लिखा है कि, ”शादी के निमंत्रण कार्ड के पीछे #TheKashmirFiles का स्टिकर”.

आप देख सकते है कि यह राहुल और शिवानी की शादी की पत्रिका है. इस पर फिल्म के पोस्टर के साथ फिल्म से संबंधित तीन बिंदु लिखे गए है. स्टीकर पर फिल्म की तारीफ़ करते हुए लिखा गया है कि कश्मीर फाइल्स ने चमत्कार कर दिया है. इसके बाद पहले बिंदु में लिखा है कि, इस फिल्म ने देश को जगाया है.

दूसरे बिंदु में लिखा है कि इसने देश के भीतर हुई उस साजिश को उजागर किया है, जिसमें क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म शामिल था. जबकि तीसरे बिंदु में लिखा है कि इस फिल्म ने उन पीड़ितों को सामने लाया है, जो कश्मीरी हिंदुओं के साथ मिलकर बैठे हुए थे.

the kashmir files

विवेक के ट्वीट पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ”सर आपने हमें सच्चाई से रूबरू करवाया है”. वहीं एक ने लिखा है कि, ”साझा करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद सर…बहुत धन्य महसूस करते हैं कि आपने इसे लायक पाया”.

बता दें कि 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और अनुपम खेर जैसे दिग्गज अभिनेताओं ने अहम रोल अदा किया है जबकि फिल्म में दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. आरआरआर, बच्चन पांडे और अटैक जैसी फिल्मों के बीच भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है.

the kashmir files

Back to top button