राशिफल

Rashifal 4 April: आज भोलेनाथ दे रहे हैं 4 राशियों को आशीर्वाद, कामयाबी मिलने के हैं प्रबल योग

हम आपको सोमवार 4 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 April 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन अपने खर्च को नियंत्रित करना आपके लिए बेहतर होगा। आज के दिन खरीददारी में व्यस्त रहेंगे। दांपत्य जीवन में दिक्कत होगी। एक-दूसरे के साथ मतभेद बढ़ेंगे। अति आत्मविश्वास नुकसान पहुंचा सकता है। आज कोई बड़ा फैसला न लें। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप में से कुछ लोग आज रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ अच्छा दिन बिताएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में माता-पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। आमदनी के नए सोर्स बनेंगे। आज कटाक्ष के चलते आप दूसरों को आहत न करें। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन से प्रगति करेंगे। आज गुस्सा और नकारात्मक विचारों से संभव हो, उतना दूर रहें। दुश्मन हावी होने की कोशिश करेंगे। व्यापार एवं नौकरी में आपका काम बढ़िया रहेगा। न्यायालयीन मामलों में पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कामकाज में आज मन लगेगा। प्यार के मोर्चे पर कुछ प्रयास करने से भाग्य का भी साथ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में परफॉरमेंस अच्छी होने से आपकी अलग पहचान बनेगी। किसी महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते समय सतर्क रहें कोई महत्वपूर्ण बात सुनने को मिल सकती है। आज आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। आपको अपने गुस्से को कंट्रोल में रखना चाहिए। जिन्दगी के प्रति नई जोश व ऊर्जा रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पैसे से जुड़े मामलों को एक विशेष तरीके से सुलझाया जा सकता है। युवाओं को करियर को लेकर फोकस बढ़ाने की जरूरत है। अभिभावक बच्चों की सेहत पर ध्यान दें, इंफेक्शन आदि का खतरा रहें। वाहन संभल कर चलाने की जरूरत है। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। गंभीर बातचीत में आपको सफलता मिलने की संभावना है। अपने काम को सुनिश्चित करके चलें, तो आपको बेहद फायदा मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप में से कुछ लोगों को अपने बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से थोड़ी समस्या हो सकती है। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। बेहतर परिणामों की प्राप्ति के लिए अपने सभी कार्यों को सोच-समझ कर पूरे उत्साह से करेंगे तो सफलता आपके कदम चूमेगी। आपकी मेहनत भी बढ़ती दिखाई देगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके प्यार की गाड़ी तेजी से आगे बढ़ेगी। उन लोगों से सतर्क रहें जो आपको कभी भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा व्‍यवसाय कर रहे जातकों को भी सतर्क रहना होगा। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। नौकरी पेशा लोगों को आय व पदोन्नति में बढ़ोतरी मिल सकती है। खासतौर पर व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके आत्मविश्वास में कमी आयेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। आप थोड़े परेशान जरूर रहेंगे। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। बिजनेस में मदद नहीं मिलने से दुखी हो सकते हैं। योजना बनाने में भी आपको परेशानी होगी। विवादों से बचने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थी वर्ग को धैर्य रखना होगा। आत्मविश्वास गिर सकता है, ऐसे में अपनों से मार्गदर्शन लेते रहें। कुछ लोगों से बहस भी हो सकती है। आर्थिक तौर पर समय आपके अनुकूल रहेगा। कारोबारी वर्ग के लिए ग्राहकों का नेटवर्क मजबूत बनाना जरूरी होगा, ऑनलाइन सुविधा को चालू करने का समय है। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। माता-पिता और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी। आप अपने बजट के अनुसार ही खर्च करेंगे। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। वाणी तथा व्यवहार का लाभ मिलेगा। जोश में आकर ऐसा कोई काम न करें जिसे लेकर भविष्य में आपको पछताना पड़े। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा। बिजनेस के लिए छोटी और फायदेमंद यात्रा होने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप पुराने दोस्तों के साथ आनंदमई समय बिताएंगे। इस राशि के छात्रों को आज जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर फोकस करने की जरुरत है। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होगी। जल्दबाजी या जोश में आकर लोगों से ऐसे वादे कर सकते हैं जिनको निभाना आपके लिए कठिन है। अगर आप पिछलें कुछ समय से बढ़े हुए वजन को लेकर परेशान हैं तो आप इसको योग व व्यायाम की मदद से कम करने की कोशिश करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कोई बड़ा आर्थिक लेनदेन करने से बचने की जरूरत है। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। संतान की शिक्षा में उन्नति हो सकती है। आप पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती है लेकिन आपको किसी तरह की समस्या नहीं होगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने के आसार हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। आईटी तथा मीडिया से सम्बद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अधिक व्यस्त रह सकते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ फेरबदल भी करनी पड़ सकती है। ध्‍यान रखें यह बदलाव आपके ल‍िए कुछ बेहतर पर‍िणाम जरूर लेकर आएगा। आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा। कौटुम्बिक वातावरण शान्त रहेगा। पत्नी व सन्तानों को योग्य समय भी दे पायेंगे। काम में पूरा ध्यान लगा रहने वाला है।

आपने Rashifal 4 April का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 April का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 April 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button