बॉलीवुड

कभी सड़क पर पत्नी के साथ लिट्टी चोखा बेचते थे खेसारी लाल यादव, ऐसे पहुंचे फर्श से अर्श पर

भोजपुरी फिल्मों में खेसारी लाल यादव एक ख़ास स्थान रखते हैं. खेसारी ने देशभर में अपने काम से ख़ास पहचान बनाई है. खेसारी केवल एक अभिनेता ही नहीं है बल्कि वे एक शानदार गायक भी है. खेसारी भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार में गिने जाते हैं. खेसारी लाल 36 साल के हो गए हैं.

15 मार्च 1986 को खेसारी का जन्म बिहार के सीवान में हुआ था. आज देशभर में अपने काम से ख़ास पहचान रखने वाले खेसारी आज जिस मुकाम पर है वहां पर वे कड़े संघर्ष और कड़ी मेहनत के साथ पहुंचे है. आज खेसारी करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं हालांकि कभी वे बहुत गरीब हुआ करते थे. उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी. गांव में खेसारी भैंसे भी चराने जाया करते थे

खेसारी का असली नाम…

khesari lal yadav

खेसारी लाल यादव को काफी पसंद किया जाता है. हालांकि बहुत कम ही लोगों को उनके असली नाम के बारे में पता है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि खेसारी का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. एक बार खुद उन्होंने अपने साक्षात्कार में अपने असली नाम का खुलासा किया था.

खेसारी के है 6 भाई-बहन…

khesari lal yadav

खेसारी के 6 भाई-बहन हैं. उनके पिता का नाम मंगरू लाल यादव है. सात बच्चों को उन्होंने कड़ी मेहनत करके पाला पोषा है. वाहन खेसारी भी शुरू से ही पिता का साथ देते थे. पिता के साथ उन्होंने मजदूरी भी की है. फिल्मों में काम करने से पहले वे गांव में डांस भी किया करते थे और उन्हें कुछ पैसे मिल जाया करते थे.

दिल्ली में बेचते थे लिट्टी चोखा…

khesari lal yadav

खेसारी लाल यादव ने पैसा कमाने के लिए काफी कुछ किया है. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने दिल्ली की सड़कों पर लिट्टी चोखा भी बेचा है. यहां उनका साथ उनकी पत्नी भी देती थी. बता दें कि कुछ कर गुजरने की चाह लिए खेसारी पत्नी के साथ दिल्ली आ गए थे.

एल्बम के लिए एकत्रित किए पैसे…

khesari lal yadav

बता दें कि लिट्टी चोखा बिहार का सबसे लोकप्रिय खाना है. इसे दिल्ली के लोगों को खेसारी खिलाया करते थे. बता दें कि वे यहां से जो भी पैसा कमाते थे उसे वे अपने एल्बम के लिए एकत्रित करते थे. लिट्टी-चोखा बेचकर मिलने वाला पैसा उन्होंने अपने एल्बम में लगा दिया था.

फ़ौज में मिल गई थी नौकरी…

khesari lal yadav

खेसारी लाल की नौकरी फ़ौज में भी लग गई थी. उनकी अच्छी कद काठी की वजह से उन्हें फ़ौज में नौकरी मिल गई थी लेकिन उनका सपना तो फिल्मों में काम करने का था. उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था. इस वजह से उन्होंने फ़ौज की नौकरी नहीं की.

‘साजन चले ससुराल’ से हुआ डेब्यू…

khesari lal yadav

खेसारी लाल यादव ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘साजन चले ससुराल’ फिल्म से की थी. बता दे कि अपनी पहली ही फिल्म से खेसारी दर्शकों के दिलों पर छा गए थे. पहले उनका गाने का एल्बम हिट रहा और फिर उनकी फिल्म ने भी ऐसा ही जादू चलाया.

खेसारी अपनी पहली फिल्म में अभिनेत्री स्मृति सिन्हा के साथ नज़र आए थे. उनका फ़िल्मी करियर बेहद शानदार रहा है और तब ही तो वे भोजपुरी सिनेमा में सुपरस्टार कहलाते हैं. उनकी सफल फिल्मों में ‘साजन चले ससुराल’ के अलावा ‘मेहंदी लगा के रखना’, ‘लिट्टी चोखा’, ‘नागिन’, ‘दुल्हन वही जो पिया मन भाए’ सहित कई फ़िल्में शामिल है.

khesari lal yadav

इतनी है खेसारी की संपत्ति, एक फिल्म की फीस 50 लाख रूपये…

बात अब खेसारी की संपत्ति की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ खेसारी लाल करीब 12 से 15 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. वहीं वे एक भोजपुरी फिल्म के लिए 40 से 50 लाख रूपये फीस लेते हैं. खेसारी के पास फॉर्च्यूनर जैसी महंगी और लग्ज़री कार भी है.

khesari lal yadav

khesari lal yadav

Back to top button