बॉलीवुड

जब गुस्से में सनी देओल ने कर दी थी हेमा मालिनी की पिटाई ! मां प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने लंबे समय तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है. 86 वर्षीय धर्मेंद्र ने साल 1960 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ फिल्म से की थी. धर्मेंद्र 60, 70 और 80 के दशक में काफी लोकप्रिय रहे हैं. उनकी फिल्मों की आज भी ख़ूब चर्चा होती है.

dharam ji

बता दें कि धर्मेंद्र ने अपनी निजी ज़िंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी है. उनका मीना कुमारी और अनिता राज जैसी अदाकाराओं संग अफेयर रहा है. वहीं धर्मेंद्र ने दो शादियां की है. धर्मेंद्र ने महज 19 साल की उम्र में पहली शादी कर ली थी. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है.

dharmendra

हिन्दू धर्म से संबंध रखने वाले धर्मेंद्र ने पहली शादी सिख धर्म की प्रकाश कौर से की थी. बता दें कि पहली शादी के दौरान धर्मेंद्र का फ़िल्मी दुनिया से कोई रिश्ता नहीं था. धरम जी और प्रकाश कौर चार बच्चों के माता-पिता बने. दो बेटियां अजीता देओल और विजेता देओल. वहीं दो बटे सनी देओल और बॉबी देओल.

dharmendra

धर्मेंद्र ने शादी के 6 साल बाद फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे. फ़िल्मी दुनिया के रंग में रंगने के बाद धरम जी ने दूसरी शादी दिग्गज़ और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी से की थी. बता दें कि हेमा और धरम जी ने करीब 25 फिल्मों में साथ काम किया है. शादीशुदा होने के बावजूद धर्मेंद्र हेमा पर अपना दिल हार बैठे थे.

dharmendra and hema

बता दें कि साथ काम करने के दौरान धरम जी और हेमा मालिनी का प्यार परवान चढ़ने लगा था. दोनों एक दूजे के इश्क में इस कदर डूबे कि दोनों ने हमेशा साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया. हेमा अपने दौर की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री होने के साथ ही काफी खूबसूरत अदाकारा भी रही. उन पर कई अभिनेता फ़िदा थे. वहीं धरम जी का दिल भी हेमा जी के लिए धड़कने लगा.

dharmendra and hema malini

जहां धरम जी हेमा पर फ़िदा थे तो वहीं हेमा भी पहली ही नज़र में धर्मेंद्र पर अपना दिल हार बैठी थी और वे शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी करने का मन बना चुकी थी. दोनों ने अपने प्यार को नया नाम दिया और साल 1980 में विवाह रचा लिया.

dharmendra and hema

शादी के बाद हेमा और धर्मेंद्र दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल के माता-पिता बने. बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा की शादी आसान नहीं थी. धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर उनकी पत्नी और उनके बच्चे काफी निराश हुए थे. इस बीच धर्मेंद्र का अपने बच्चों और प्रकाश कौर से रिश्ता बिगड़ गया था.

dharmendra hema malini and esha deol

गौरतलब है कि धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी यानी कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली पत्नी से बड़े बेटे यानी कि सनी देओल के बीच उम्र में महज आठ साल का अंतर है. सनी अपनी सौतेली मां से सिर्फ आठ साल छोटे है. जब धर्मेंद्र और हेमा की शादी हुई थी तब सनी बहुत बड़े थे और वे यह अच्छे से जानते थे कि उनके परिवार और उनकी मां के साथ क्या हो रहा है.

dharmendra prakash kaur

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एक बार सनी हेमा से लड़ाई करने के लिए चले गए थे. हालांकि सनी की मां प्रकाश कौर ने एक बार इस पर बायत करते हुए बताया था कि ये बातें, ये खबरें गलत है. उन्होंने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ”मैने अपने बच्चों को ऐसी परवरिश नहीं दी है कि वे इस तरह का कोई कदम उठाएं”.

sunny deol

जबकि एक बार हेमा ने अपने साक्षात्कार में अपने साथ हुई एक सड़क दुर्घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि, ”सनी ने इस बात का भी ख़ास ख़याल रखा था कि मेरे चेहरे पर आई चोट की स्टिचिंग कौन डॉक्टर करने वाला है. मुझे जब भी ज़रुरत होती है धरम जी और सनी, हमेशा मेरी मदद के लिए मौजूद रहते हैं, इस बात से आप मेरे और सनी के बीच की बॉन्डिंग को समझ सकते हैं”.

sunny deol and hema malini

Back to top button