समाचार

पिता ने किया खुद के बेटे को किडनेप, 15 दिन के बच्चे को मां से छीना, वजह जान हो जाएंगे भावुक

आप लोगों ने अपहरण से जुड़ी कई घटनाएं देखी और पढ़ी होगी, लेकिन आज हम आपको पंजाब के अंबाला जिले की एक अनोखी घटना बताने जा रहे हैं। यहां एक पिता ने अपने ही बेटे को किडनेप कर लिया। उधर पत्नी ने बेटे के अपहरण के बाद अपने पति की शिकायत भी थाने में दर्ज करवा दी। जब पुलिस को पिता द्वारा बेटे के अपहरण की वजह पता चली तो वे भी हैरान रह गए।

ननद को बच्चे देना चाहते थे ससुराल वाले

दरअसल पीड़ित मां सपना ने लगभग दस महीने पहले बराड़ा के उमेश कुमार संग शादी रचाई थी। शादी के दस महीने बाद 31 जनवरी को सपना ने एक बेटे को जन्म दिया। हालांकि बेटे के जन्म के कुछ दिनों बाद ही उसकी ननद इस बच्चे को मांगने लगी। हद तो तब हो गई जब सपना के पति और सास ने भी बच्चे को ननद को देने का दबाव बनाया।

आए दिन करते थे मारपीट

पीड़िता के अनुसार 13 फरवरी की रात उसके पति उमेश, सास व ननद ने बच्चा मांगना शुरू कर दिया था। जब सपना ने अपना बच्चा देने से इनकार किया तो ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट की। ऐसे में 14 फरवरी को सपना ने अपने पिता और भाई को बराड़ा बुला लिया। फिर ये सभी इस मामले की शिकायत दर्ज करवाने बराड़ा की पुलिस चौकी गए।

बहन के लिए भाई ने किया खुद के बेटे को किडनेप

सपना जब शिकायत दर्ज करवा के लौटी तो उसका बच्चा गायब था। उसका पति और ससुरालवाले उसके 15 दिन के बच्चे को किडनेप कर अपने साथ कहीं ले गए थे। सपना ने फिर से थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस अब बच्चे की तलाश कर रही है। अभी तक बच्चे और सपना के ससुराल वालों की कोई खबर नहीं लगी है। उधर सपना अपने दूध मुँहे बच्चे को सीने से लगाने को तड़प रही है।

20 साल से सूनी है ननद की कोख

अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ जो हर को सपना पर ननद को बच्चा देने का दबाव बनाने लगा। दारसल सपना की ननद की कोख बीते 20 सालों से सूनी है। उसे अभी तक मां बनने का सुख नहीं मिला। ऐसे में जब सपना गर्भवती हुई तो तभी से उसकी नियत सपना के बच्चे पर आ गई। इस काम में उसके मायके वालों ने भी साथ दिया। सपना के अनुसार जब वह गर्भवती थी तब दिवाली के अवसर पर भी उसके साथ ससुराल वालों ने मारपीट की थी।

सपना की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के 11 लोगों पर मारपीट, अगवा करने, दहेज उत्पीड़न और साजिश रचने का केस दर्ज किया है।

Back to top button