विशेष

इस शर्त पर मुकेश अंबानी के साथ शादी करने के लिए राजी हुई थी नीता अंबानी

मुकेश अंबानी के साथ शादी को लेकर नीता अंबानी ने रखी थी एक शर्त और शादी के तुरंत बाद शुरू किया था यह काम...

देश के सबसे अमीर शख्स में शुमार मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्ख़ियों में बना रहता है। जी हाँ कभी उनके बिजनेस की चर्चा होती है तो कभी किसी अन्य बात की, लेकिन उससे भी ज्यादा कोई चर्चा इस फैमिली में सबसे ज्यादा बटोरता है तो वो उनकी वाइफ नीता अंबानी है। बता दें कि एक तरफ जहां मुकेश अंबानी इतना बड़ा कारोबार संभाल रहे हैं वहीं उनकी पत्नी नीता अंबानी भी इस कारोबार में उनका साथ देती है और मुकेश अंबानी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती है।

इतना ही नहीं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) अपने महंगे शौक और लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर भी सुर्खियां बटोरती है। वहीं आपको जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। मालूम हो कि एक मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाली नीता को कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी ने ही मुकेश के लिए चुना था। आइए ऐसे में जानें इन दोनों की प्रेम कहानी और उस शर्त के बारें में। जिसे पूरा करने पर ही नीता अंबानी ने शादी की बात कही थी…

nita ambani

बता दें कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की अरेंज मैरिज 8 मार्च 1985 को हुई थी। लेकिन इस शादी के पीछे की अपनी एक कहानी है। जी हाँ एक बार नीता अंबानी ने एक इंटरव्‍यू में बताया था कि, “कैसे वह मुकेश अंबानी से मिली थीं।” गौरतलब हो कि उस दौरान नीता अंबानी ने बताया था कि , “एक डांस फंक्‍शन में मुझे मेरे ससुर धीरूभाई अंबानी और सास कोकिला बेन ने देखा था और उन्‍हें मेरा डांस बहुत पसंद आया था।”

nita ambani

इतना ही नहीं नीता अंबानी ने आगे बताया था कि उस कार्यक्रम के बाद उन्‍होंने मेरे पिता जी से बात भी की और यह मेरे परिजनों के लिए शॉकिंग था। स्वाभाविक सी बात है कि जब देश के इतने बड़े बिजनेसमैन का मेरे घर फोन आएगा और मेरा हाथ बड़े बेटे के लिए माँगा जाए, तो पहली दफा अचंभित होना तो बनता है, लेकिन आगे नीता इस दौरान कहती है कि यह मेरे लिए खुशी के साथ टेंशन का विषय भी था और टेंशन इस बात की थी कि कहीं शादी के बाद मेरी नौकरी न छूट जाए।

nita ambani

वहीं मालूम हो कि ऐसे में मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता अंबानी ने धीरूभाई और कोकिलाबेन के आगे एक शर्त रखी थी। दरअसल, नीता अंबानी एक स्कूल में टीचर थीं और उन्हें स्कूल में पढ़ाने के लिए प्रति माह उस दौरान 800 रुपए मिलते थे साथ ही नीता अंबानी की डांस में भी काफी दिलचस्पी थी और वो भरतनाट्यम में पारंगत थी।

nita ambani

ऐसे में नीता अंबानी ने होने वाले ससुराल पक्ष के सामने यह शर्त रख दी कि अगर उन्हें नौकरी करने की छूट दी जाएगी। तभी वो शादी करेंगी। मालूम हो कि जिसके बाद मुकेश और उनके परिवार ने इस शर्त के लिए हां कर दी। फिर नीता अंबानी इस परिवार की बहू बनीं और शादी के बाद नीता अंबानी ने एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाना शुरू किया था।

Back to top button