राशिफल

Rashifal 30 January: आज इन 6 राशि वालों को मिलेगी बहुत अच्छी खबर, धन लाभ के भी बनेंगे योग

हम आपको रविवार 30 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 January 2022

surya dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे है। आपका मृदुल व्यवहार सबको अपनी तरफ आकर्षित करेगा। आज आप काफी सकरात्मक रहेंगे। घरेलू जिंदगी में संतोष व सुख का अभाव महसूस हो सकता है। अटकलों में निवेश करने का यही समय है। प्रेम और व्यापार की राह धीमी रहेगी। दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा भी हो सकता है। किसी भी तरह की यात्रा करना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है। हो सके तो यात्रा करने से बचे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके स्वभाव में उग्रता रह सकती है। अनावश्यक बोलने से बचें। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। संतान का स्वास्थ्य चिंता बढ़ा सकता है। धार्मिक कार्यों में रूचि रहेगी। व्यवहार और क्रोध पर संयम बरतें। किसी से उग्र विवाद हो सकता है। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपको अपने जीवन की कोई बड़ी सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आज आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। बिगड़े हुए संबंधों में सुधार होने के योग हैं। कोई अच्छी खबर मिल सकती है। शुगर के मरीज सेहत का ध्यान रखें। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। अच्छे कामों के लिए सम्मान मिल सकता है। जिद करने से विवाद हो सकता है। बिजनेस में कोई नया एग्रीमेंट न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य थोड़े खफा हो सकते हैं। आपको अपने निजी जीवन और काम के बीच संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। प्रेमी जोड़ों के लिए दिन कुछ ज्यादा ही रोमांटिक रहने वाला है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी। व्यवसाय में बाधा से तनाव रह सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको पूरे उत्साह और लगन से काम करना चाहिए। पिता के सहयोग से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। नौकरी के कारण मानसिक तनाव रहेगा। आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। सेहत को लेकर चली आ रही परेशानी दूर होगी। बिजनेस के लिए दिन सामान्य है। निवेश करते समय सावधानी रखें। धन हानि के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। आज उत्साहित और ऊर्जावान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मार्गदर्शन के लिए लोग आपकी ओर देखेंगे। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा खुशी देंगे। अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें। आपके अधीनस्थ आपको एक महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने में मदद करेंगे। धन की आमद आपको वित्तीय स्थिरता और सुरक्षा देगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है। व्यापार में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। घर-परिवार से जुड़े मामले आज सुलझ सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। ज्यादा खर्चा करने की आदत पर कंट्रोल करें। स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक नहीं है। नौकरी पेशावालों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप खुद को अपनी इच्छाओं और जिम्मेदारियों के बीच झूलता हुआ पाएंगे। इधर उधर की बातों पर ज्यादा ध्यान न दें क्योंकि इस समय आपको अपना पूरा ध्यान अपने काम पर केंद्रित करना है। जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग मिलने से आपका आत्मविश्वास और भी बढ़ जाएगा। जिस पर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। दिन मिलाजुला कर ठीक रहने वाला है। अपने रिलेशिपशिप को लेकर हालांकि लापरवाही नहीं बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके घर या रिश्तेदार के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आज का दिन आप के लिए शुभ है। पुराने मित्रों से भेंट होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। पूंजी निवेश से लाभहोगा। जीवनसाथी के स्वास्थ की चिंता रहेगी। यात्रा करने की योजनाएं बनेंगी। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। दूसरों के काम में हस्तक्षेप न करें। आपके मन में अपने करोबार को आगे बढ़ाने के नए-नए विचार आ सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आकस्मिक व्यय होने के संकेत हैं। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। किसी यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस होगा। परिवार के सदस्य सहयोगी होंगे, लेकिन उनकी काफ़ी सारी मांगें होंगी। मानसिक रूप से स्थिर रहने से सभी हल निकल जाएंगे। स्वभाव में उग्रता रह सकती है। कार्यक्षेत्र पर सफलता प्राप्ति के योग है। परिवार के साथ किए गए वादों के चलते निजी प्लान खराब हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप काम की योजना तैयार कर सकते हैं। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। छात्रों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास उन्हें सफलता दिलाएगा। पुराने मामले सुलझ सकते हैं। परिवार में संपत्ति विवाद को लेकर विवाद सम्भव है। आपके अपने आप को धोखा कर सकते हैं सतर्क रहें। भवन निर्माण के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे। वैवाहिक जीवन में संतुलन बना रहेगा। किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कार्य तय समय पर पूरा न होने से आज आप परेशान हो सकते हैं। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें- यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है। जिनका खुद का व्यापार है, उन्हें मुनाफा कुछ कम दिखाई दे सकता है। कार्यक्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने के लिए मेहनत करनी होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

आपने Rashifal 30 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button