विशेष

केशव महाराज ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘जय श्रीराम’, लोगों ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन…

अफ्रीका के इस गेंदबाज के सिर चढ़कर बोला जय श्रीराम का जादू, सोशल मीडिया पर लिखा- 'जय श्रीराम'...

अक़्सर जब भगवान श्रीराम का नाम या उनके नाम का जयघोष ‘जय श्रीराम’ हमारे कानों में गूंजता है। फिर हम सभी भारतवासी भावनात्मक हो जाते हैं। जी हां इसका कारण यही है कि हमारे रग-रग में भगवान श्रीराम का कोई न कोई अंश समाहित है। वहीं आज हम आपको एक ऐसे शख़्स के बारे में बताने जा रहें हैं। जो विदेशी होने के बाद भी श्रीराम के नाम का जयघोष कर रहा है।

Keshav Maharaj

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत को टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज में भी बुरी तरीके से शिकस्त दी है और बीते दिनों केपटाउन में खेले गए तीसरे वनडे में उसने 4 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ ही वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने भारत का सफाया कर दिया। गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका के लिए ये जीत कई मायनों में अहम रही, क्योंकि टीम पिछले लम्बे अर्से से निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हो रही थी।

वहीं एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, डेल स्टेन और फाफ डु प्लेसिस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास के बाद से दक्षिण अफ्रीका की टीम युवा खिलाड़ियों के भरोसे आगे बढ़ रही थी। वहीं अब इस जीत ने जहां टीम को कई भविष्य के सुपरस्टार दिए वहीं दक्षिण अफ्रीका के आगामी भविष्य के बेहतरी के संकेत भी दिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Keshav Maharaj (@keshavmaharaj16)

वहीं मालूम हो कि भारत को करारी शिकस्त देने के अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है और खास बात ये है कि केशव महाराज ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में जो लिखा है उसने सभी इंडियन फैंस का दिल जीत लिया है।

गौरतलब हो कि केशव महाराज ने लिखा कि, “क्या बेहतरीन सीरीज रही ये! मैं इससे ज्यादा इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता और हम कितनी दूर तक चल आए हैं। अब फिर से तैयार होने और अगली चुनौती को स्वीकार करने का समय है। जय श्रीराम!”

Keshav Maharaj

वहीं मालूम हो कि केशव महाराज द्वारा सोशल मीडिया पर जय श्रीराम लिखने से भारतीय फैंस काफ़ी ख़ुशी दिखें और उन्होंने वनडे सीरीज में भारत की करारी शिकस्त को भुलाते हुए जमकर केशव महाराज की पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसके साथ अफ्रीकी खिलाड़ी केशव महाराज की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

Keshav Maharaj

आख़िर में बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन रहा है और उन्होंने तीन मैचों में तीन विकेट भी चटकाए।

मालूम हो कि उन्होंने दूसरे और तीसरे वनडे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था और पार्ल में खेले गए दूसरे वनडे में महाराज वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले स्पिनर बने जो कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन भेजने में सफल रहें। मालूम हो कि केशव महाराज भारतीय मूल के हैं और उनके पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से संबंध रखते हैं।

Back to top button