बॉलीवुड

शत्रुघ्न सिन्हा ने लौटा दिया था अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी का कार्ड, सालों बाद सामने आई वजह

विश्व सुंदरी और बच्चन परिवार की बहू बनी ऐश्वर्या राय आज एक खूबसूरत और चर्चित अभिनेत्रियों में शामिल हैं। गौरतलब हो कि भले ही उनका अफेयर शादी से पहले सलमान खान और विवेक ओबेरॉय से था, लेकिन उनकी शादी साल 2007 में अभिषेक बच्चन के साथ हुई। वहीं बता दें कि जिस दौर में यह शादी हुई थी। उस वक्त यह शादी फ़िल्मी गलियारों में काफ़ी चर्चित रही थी। इतना ही नहीं बता दें कि इस शादी को बेहद प्राइवेट रखा गया था और बॉलीवुड से कुछ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था और इस प्राइवेसी ने कहीं न कहीं कईयों को नाराज़ किया था।

जिसमें बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर फ़िल्मी सितारे तक शामिल थे। गौरतलब हो कि अपने लाडले बेटे की शादी में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों और अपने खास दोस्तों को ही इनवाईट किया। वहीं एक तरफ जहां कई लोगों ने इस इन्वेटेशन को स्वीकार किया, तो दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इस कार्ड को लौटा दिया था। वैसे इसको लेकर भी अलग-अलग कहानी है। आइए ऐसे में समझें कि आखिर क्या था पूरा माजरा…

Abhishek And Aishwarya Wedding,

बता दें कि एक समय अमिताभ बच्चन के सबसे क़रीबी दोस्तों में शुमार होते थे शत्रुघ्न सिन्हा। जी हां अमिताभ बच्चन- शत्रुघ्न सिन्हा 70 के दशक में जिगरी दोस्त हुआ करते थे। लेकिन अमिताभ बच्चन के इकलौते बेटे की शादी में शत्रुघ्न सिन्हा मौजूद नहीं थे। वहीं इसको लेकर एक खुलासा 2010 में हुआ था और यह ख़ुलासा किसी और ने नही बल्कि अमिताभ के बेटे अभिषेक बच्चन ने स्वयं किया था।

मालूम हो कि साल 2010 में अभिषेक बच्चन ने ‘कॉफ़ी विद कारण’ में इस बात का ख़ुलासा किया था कि शत्रुघ्न सिन्हा के शादी में न आने के क्या कारण थे? गौरतलब हो कि साक्षात्कार के दौरान अभिषेक बच्चन ने बताया था कि वह अपनी शादी को लाइम लाइट में नहीं रखना चाहते थे और इसके पीछे कारण कोई और नहीं बल्कि उनकी बीमार दादी तेजी बच्चन थी। गौरतलब हो कि इस दौरान वो अस्पताल में भर्ती थी। ऐसे में उनके पिता इस बात से काफ़ी दुःखी थे और इस शादी में सबका आशीर्वाद लेने के लिए उन्होंने सिर्फ सबको एक कार्ड भेजें थे।

वहीं गौरतलब हो कि इस दौरान अभिषेक ने आगे बताया था कि, “एक व्यक्ति को छोड़कर, हर किसी ने उनके शादी के इस कार्ड को एक्सेप्ट किया था और कार्ड एक्सेप्ट न करने वाले व्यक्ति थे शत्रुघ्न सिन्हा।” वहीं इसी दौरान अपनी बात रखते हुए अभिषेक ने कहा था कि उन्होंने कार्ड लौटा दिया और यह ठीक है। आप सभी को खुश नहीं कर सकते। वह एक वरिष्ठ व्यक्ति हैं और उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है। अगर वह इसे देखने में कामयाब नहीं हुए, और इसमें कुछ गलती है, तो हमें इसके लिए खेद है। बहुत खेद है, क्योंकि हमारा इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।

Abhishek And Aishwarya Wedding,

वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट की माने तो शत्रुघ्न सिन्हा को इस शादी में बुलाया ही नहीं गया था। जी हां जिस बात पर शत्रुघ्न सिन्हा काफी नाराज़ भी हुए थे। गौरतलब हो कि इसके बाद अमिताभ बच्चन की भिजवाई गई मिठाई तक शत्रुघ्न सिन्हा ने वापस कर दी थी। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का कहना था कि जब शादी में नहीं बुलाया।

Abhishek And Aishwarya Wedding,

फिर मिठाई किस बात की? वहीं मालूम हो कि साल 2010 में जब ‘काफ़ी विद कारण’ में अभिषेक बच्चन से मिठाई वाली घटना से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने सफ़ाई देते हुए कहा था कि मिठाई का डिब्बा वापस भेजने की कोई ठोस वजह रही होगी। हम सबको खुश नहीं रख सकते। लेकिन जब हम बात शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष की करें तो कहा तो ये भी जाता है कि जया बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा उन दिनों दोनों अलग अलग पार्टियों से जुड़े नेता थे। ऐसे में बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा को शादी में निमंत्रण पत्र नहीं दिया गया था।

Back to top button