राशिफल

Rashifal 22 January: आज इन 3 राशियों के जातक चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ी, नौकरी के ऑफर मिलेंगे

हम आपको शनिवार 22 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 January 2022

shani sade sati

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बड़े और प्रतिष्ठित लोगों के साथ मेलजोल बढ़ सकता है। युवा वर्ग अपनी संगति को लेकर सचेत हो जाएं, गलत प्रवृति के लोग आपके लिए परेशानी का कारण बनने वाले हैं। दूसरों के मैटर में अपनी राय रखने से भी आपको बचना चाहिए। छोटे भाइयों व मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। हाई बीपी से ग्रस्त लोगों को तनाव लेने से बचना होगा। अभिभावक बच्चों की हठ पर अंकुश लगाएं। जितना हो सके, दूसरों की मदद करने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे जो आपके लिये फायदेमंद रहेगा। आज आपके मन में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होगी। आपके दाम्पत्य जीवन में मजबूती आएगी। व्यापार में आपको अचानक से धन लाभ होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवनसाथी के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। कारोबारियों को सचेत रहने की जरूरत है। बड़ी धनराशि उधार लेने से बचना होगा। व्यर्थ के वाद विवाद से बचें अन्यथा आपके घर का वातावरण प्रभावित हो सकता है। किसी काम के लिए एकदम नए सिरे से शुरूआत करनी पड़ सकती है। युवाओं को नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को टाइमटेबल का सख्ती से पालन करना चाहिए। आप किसी शुभ मांगलिक कार्य में भाग लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए आप अपनी मेहनत जारी रखें। मेहनत के बल पर आप सफल होंगे। जीवसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। जो लोग प्रॉपर्टी का काम करते है, उन्हें किसी जमीन से फायदा हो सकता है। स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। आज आप किसी बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में किसी करीबी से विचार करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव से दूर रहें। आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। कोई भी नया काम प्रभाव और प्रभुत्व को बढ़ाएगा, कार्य के क्षेत्रों में बुलंदियों को छुएंगे। भाग्य का साथ आपको प्रसन्नता और आनंद मनाने का अवसर प्रदान करेगा। स्वजनों को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी जिन्दगी में आपका प्यार कदम रखेगा। व्यापारी आज लाभ करेंगे। आज आपको इधर-उधर भागना पड़ सकता है, दिन उतना ही अच्छा हो जायेगा। आपको भी तेजी से कदम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। आज आपकी मेहनत का आपको लाभ मिलेगा। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। किसी महत्वपूर्ण परियोजना का काम को पूरा करने में आज आपका भाग्य आपका साथ दे सकता है।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च अधिक होने के योग हैं। अपनी ही बात या प्लानिंग में उलझ सकते हैं। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज्‍यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेजा फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप खुद से ही नाराज हो सकते हैं। किसी के लिए जलन का भाव भी आपके मन में हो सकता है। नई जानकारियां इकट्ठी करें। जो आपको नई नौकरी को पाने में आपकी मदद करेंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में चीजें सकारात्मक बने रहेंगी। आपके व्यवसाय में विस्तार संभव है। आप अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। आपके लिए दिन थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है। आज आप आपके व्यवसाय के संबंध में एक महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते है। आपका सांकेतिक जीवन अच्छा होगा। आज आप कोई नया काम करने से बचें। मन को प्रसन्न और हल्का करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। नई साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है जो भविष्य में आपके लिए अति लाभदायक साबित होगा। घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। आर्थिक मामलों में दिन खर्चीला रह सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज हर किसी से प्रेम भाव से बातचीत करने की आवश्यकता है। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो आपकी तरक्की होने की प्रबल संभावना है। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी। माँ के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती हैं। मित्रों के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। अगर आप अपनी आमदनी बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं तो हो सकता है आज आपके हाथ निराशा लगे। संतान सुख में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में तेजी से सफलता हासिल करेंगे। परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। परिवार एवं स्नेहियों के साथ उग्र विवाद के कारण दुख हो सकता है। संभवत: प्रवास न करें। हितशत्रुओं के प्रति सावधान रहें। हालांकि, मित्रों से भरपूर सहयोग मिलेगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कई स्त्रोतों से आपके पास धन आएगा। आपका व्यवहार कई बार नियंत्रण से बाहर भी हो सकता है। आपको मांसपेशियों से जुड़ी कोई शिकायत हो सकती है। आपकी महत्वाकांक्षा कुछ ज्यादा ही हो सकती है। आज आप ऐसे कई काम निपटा सकते हैं, जिनकी अनदेखी आप काफी समय से करते आ रहे हैं। जीवनसाथी के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा। आज भविष्य की योजनाओं पर आप अपने प्रिय के साथ कोई महत्वपूर्ण चर्चा भी कर सकते हैं।

आपने Rashifal 22 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button