बॉलीवुड

दूसरों के कंधे पर बैठ कर अजय देवगन गए सबरीमला मंदिर, भड़के लोग, बोले- फिल्मों में स्टंट और यहां..

अजय देवगन (Ajay Devgn) बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। लोगों के मन में भी उनकी छवि एक एक्शन हीरो के रूप में ही है। लेकिन इन दिनों उन्हें अपनी यही इमेज भारी पड़ रही है। लोग उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले वे केरल स्थित सबरीमला (Sabarimala) मंदिर गए थे। यहां उन्होंने भगवान अयप्पा (Lord Ayyappa) स्वामी के सामने माथा टेका।

सबरीमला मंदिर दर्शन को गए अजय देवगन

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने कई कड़े नियमों का पालन किया। जैसे वे चटाई पर सोए, काले रंग के वस्त्र धारण करे, शुद्ध शाकाहारी भोजन किया और नंगे पैर हर जगह चले। लेकिन अब उनका एक वीडियो लोगों को नाराज कर रहा है। फ़ेसबुक पर वायरल इस वीडियो में वे अजय कुछ लोगों के कंधों पर सवार होकर मंदिर जा रहे हैं। अजय को इस स्थिति में देख कई लोगों का माथा ठनका। उन्होंने सिंघम एक्टर को खूब खरी-खोटी सुना दी।

पालकी में बैठे तो लोगों ने सुना दी खरी-खोटी

एक यूजर ने कहा कि “फिल्मों में तो बड़ा एक्शन हीरो बनता है और अब मंदिर तक पैदल जाने की ताकत नहीं है।” वहीं दूसरे यूजर ने लिखा “अजय आप से ये उम्मीद नहीं थी। आप जैसे हटते तगड़े शख्स को किसी के कंधे की मदद नहीं लेनी चाहिए।” इसके अलावा कुछ लोगों ने अजय को विवेक ओबरॉय का उदाहरण दे दिया। विवेक बीते कई वर्षों से सबरीमाला मंदिर दर्शन करने नंगे पैर ही जाते हैं।

हेल्थ इश्यू के चलते लिया लोगों के कंधे का सहारा

वैसे कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अजय देवगन को कुछ हेल्थ इश्यू हो गए थे। इसी कारण उन्हें मंदिर तक जाने के लिए पालकी का सहारा लेना पड़ा। नहीं तो उनका प्लान मंदिर तक नंगे पैर जाना ही था।

बड़ी मुश्किल होती है सबरीमाला की तीर्थयात्रा

मंदिर की वेबसाइट की माने तो सबरीमाला की तीर्थयात्रा इंद्रियों की परीक्षा लेने के लिए भी होती है। तीर्थयात्रा के विधिवत संपन्न हो जाने के बाद उम्मीद की जाति है कि तीर्थ यात्री एक साधारण पवित्र जीवन जिएंगे। इसे ‘वृथम’ कहा जाता है। गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर हर साल नवंबर से जनवरी के मध्य श्रद्धालुओं के लिए खोला जाता है। यहां श्रद्धालुओं को 41 दिनों तक व्रत, साधना कर बतौर संन्यासी जीवन जीने के लिए कई कड़े नियमों का पालन करना पड़ता है। सबरीमाला मंदिर लगभग 800 साल पुराना है। ये चारों तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है।

देखें वीडियो-

इन फिल्मों में नजर आएंगे अजय देवगन

वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन (Ajay Devgn) को हम सभी जल्द ही साउथ की फिल्म RRR में देखेंगे। हालांकि फिल्म में उनका किरदार ज्यादा बड़ा नहीं है। वहीं वे ‘कैथी’ (Kaithi) के हिंदी रीमेक में भी नजर आएंगे। इस फिल्म का हिंदी टाइटल ‘भोला’ रखा गया है। इसका पहला शेड्यूल मुंबई में शूट होगा।

वैसे अजय देवगन को लेकर हो रही इस ट्रोलिंग पर आपकी क्या राय है?

Back to top button