समाचार

दिव्यांग बेटी के पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचे माँ बाप, डॉक्टर ने चेक किया तो बताया उस के साथ.

हरियाणा के सोनीपत जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. यहाँ के कुंडली थाना क्षेत्र में मानसिक दिव्यांग युवती से अज्ञात ने दुष्कर्म कर दिया. मानसिक रूप से दिव्यांग युवती के घर वालों को इसकी जरा भी जानकारी नहीं थी. जब ऐसे में अचानक उसका पेट दर्द हुआ तो उसको अस्पताल ले जाया गया जहां उसके सात माह के गर्भवती होने की बात सामने आई. अस्पताल ले जाने के बाद उसने एक प्री-मैच्योर बच्चे को जन्म दिया, जिसकी कुछ देर बाद मौत हो गई थी.

molestation victim girl

अब इस मामले में पुलिस ने युवती की मां की शिकायत के आधार पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है. अस्पताल से छुट्टी होने के बाद विशेषज्ञों की मदद से युवती से आरोपी के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जाएगा. कुंडली थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने इस मामले में पुलिस को बताया कि, उसकी 20 साल की मानसिक रूप से एक दिव्यांग बेटी है. वह कई बार घूमने घर से बाहर निकल जाती है. युवती के परिजनों ने बताया कि, उसका व्यवहार बदला हुआ था. वह कुछ दिन से परेशान नज़र आ रही थी. इसके बाद उसे अचानक पेट दर्द होने लगा.

rape news haryana sonipat

ऐसे में उस युवती के परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया कि वह सात माह की गर्भवती है. उसे किसी ने अपनी हवस का शिकार बनाया है जिसकी वजह से वह गर्भवती हो गई है. वह अपने परिवार के लोगों को इस बारे में कुछ नहीं बता सकी. हालात काफी ज्यादा ख़राब हो जाने के कारण उसकी प्री-मैच्योर डिलिवरी करनी पड़ी. पीड़िता ने नवजात को जन्म दिया, जिसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई. इसके बाद कुंडली थाना को इसकी सुचना दी गई. मामले में पुलिस ने पीड़िता की मां के बयान के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

rape news haryana sonipat

नवजात का डीएनए सैंपल लिया, भेजा जाएगा प्रयोगशाला
इस मामले में कुंडली थाना पुलिस ने नवजात बच्चे का डीएनए सैंपल ले लिया है. जिसे जाँच करने के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा. आरोपी के पकड़े जाने पर उसके डीएनए से इसका मिलान किया जाएगा. बता दें कि, डीएनए सैंपल आरोपी को सजा दिलाने का सबसे पुख्ता सुबूत बनेगा. वहीं ऐसे में पुलिस ने मानसिक दिव्यांग युवती से बात करने के लिए विशेषज्ञों को भी बुलाया है. उससे काउंसिलिंग कराने के बाद युवती से घटना के बारे में पूरी जानकारी जुटाई जायेगी.

rape news haryana sonipat

इस मामले में कुंडली ,थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर रवि कुमार का कहना है कि, मानसिक रूप से दिव्यांग युवती को पेट दर्द होने के बाद जब परिजन अस्पताल लेकर गए तो दुष्कर्म का मामला सामने आया है. ऐसे में परिजनों से पता लगाया जा रहा है कि युवती किसके घर पर जाती थी. उसके आधार पर आगे की जांच की जाएगी. पुलिस आरोपी का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी.

Back to top button