समाचार

5 बेटियों को लेकर कुएं में कूद गई मां, शव बाहर निकाले तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

देशभर में आत्महत्या से जुड़े मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। लोग अलग-अलग बातों से दुखी या नाराज होकर खुदखुशी जैसा बड़ा कदम उठा लेते हैं। हद तो तब हो जाती है जब वह अपने साथ अपने बच्चों को भी आत्महत्या करने पर मजबूर कर देते हैं। अब राजस्थान (Rajasthan) से सामने आ रहे इस दिल दहला देने वाले मामले को ही ले लीजिए। यहां एक मां ने अपनी पांच नाबालिग बेटियों के साथ कुएं में कूदकर शनिवार रात (11 दिसंबर) आत्महत्या कर ली।

5 बेटियों संग कुएं में कूदी मां

body in well

दरअसल यह हैरान करने वाला मामला कोटा जिले के चेचट थाना क्षेत्र के काल्याखेड़ी गांव का है। यहां ग्रामीणों को एक कुएं में 6 शव मिले। इसमे एक शव महिला का जबकि बाकी के 5 नाबालिग लड़कियों के थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर आ गई। उन्होंने ग्रामीणों की मदद से सभी शवों को बाहर निकाला। शव की पहचान 40 वर्षीय बादाम बाई (पति शिवलाल) और उनकी बेटियों 14 साल की, 7 साल की अंजलि, 5 साल की काजल, 3 साल की गुंजन और 1 साल की मासूम रचना के रूप में हुई। इन सभी की पानी में डूबने से मौत हो गई।

पति के झगड़े से परेशान थी

body in well

बताया जा रहा है कि महिला ने अपनी पांचों बेटियों के साथ कुएं में कथित रूप से कूदकर आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये सच में आत्महत्या ही है या कुछ और। कोटा जिला ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन ( Paras Jain) ने बताया कि प्राथमिक जांच में यही बात सामने आई कि मृतका अपने पति से होने वाले झगड़े और घरेलू विवाद से परेशान थी। इसी के चलते उसने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया।

दो बेटियां घर नहीं थी तो बच गई

इस बीच ग्रामीण भी महिला के आत्महत्या करने से हैरान है। खासकर लोगों को ये बात समझ नहीं आ रही है कि महिला ने अपने साथ 5 बेटियों की जिंदगी क्यों समाप्त कर दी। क्या उसने उन्हें आत्महत्या के लिए फोर्स किया या ये उनकी मर्जी थी। हालांकि सभी बेटियां नाबालिग थी जिसके चलते उनके मर्जी से आत्महत्या करने की बात के चांस भी कम हो जाते हैं। बताया जा रहा है कि महिला को 5 के अलावा दो बेटियां और हैं। ये दोनों बेटियां इसलिए जीवित बच गई क्योंकि जब उनकी मां ने खुदखुशी की तब वह घर पर नहीं थी।

पुलिस कर रही जांच

body in well

फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। वहीं उन्होंने सभी शवों को पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट आने के बाद मौत का असली कारण पता लग सकेगा।

body in well

उधर सोशल मीडिया पर जब ये खबर वायरल हुई तो लोग कहने लगे कि आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। वहीं कुछ ने इस बात से भी नाराजगी जताई कि महिला ने अपने साथ अपनी बेटियों को भी मौत के मुंह में धकेल दिया।

Back to top button