बॉलीवुड

हरनाज़ संधू के अलावा इन भारतीयों की सुंदरता का बज चुका है डंका, देखें कौन कौन हैं शामिल

बीते कुछ दिनों से लगातार हर किसी की जुबान पर केवल एक ही नाम है। जी हां और वो नाम कोई ओर नहीं, बल्कि हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) है। गौरतलब हो कि मिस यूनिवर्स- 2021 (Miss Universe- 2021) का ताज अपने नाम करके हरनाज संधू ने भारत के लिए एक इतिहास रच डाला है और यह पुरस्कार 21 साल बाद पुनः भारत की झोली में आया है।

Miss Universe Harnaaz Sandhu

harnaaz sandhu

इसके पहले सन 2000 में लारा दत्‍ता ने यह पुरस्कार प्राप्त कर भारत को गौरवांवित होने का अवसर उपलब्ध कराया था और अब इस सूखे को हरनाज ने खत्म करते हुए सबको नाज करने का अवसर उपलब्ध कराया है। वहीं आज हम भारत की उन सुंदरियों की बात करने वाले हैं, जिन्होंने देश को गौरवांवित होने का अवसर उपलब्ध कराया, तो आइए जानें कि आख़िर दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वालीं इन विश्व सुंदरियों ने किससे रचाई है शादी…

बता दें कि रीता फारिया देश की पहली मिस वर्ल्ड थीं। जी हां उन्होंने यह खिताब 1966 में जीता था। वहीं जिसके बाद रीता फ़ारिया ने डेविड पॉवेल से शादी की और रीता पति के साथ ही डबलिन में शिफ्ट हो चुकी हैं। गौरतलब हो कि वर्ष 1945 में गोवा में जन्मी रीता फारिया इंडियन फैशन की आइकॉन रही हैं।

फैशन इंडस्ट्री में उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े मंच पर केवल भारत का ही नहीं बल्कि पूरे एशिया का नाम रौशन किया था और वह 17 नवंबर 1966 को मिस वर्ल्ड बनी। बता दें कि रीता पहली भारतीय ही नहीं बल्कि पहली एशियाई महिला भी बनीं थी। जिन्हें ये पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। गौरतलब हो कि ऐश्वर्या ने अमिताभ बच्चन के बेटे यानी एक्टर अभिषेक बच्चन से शादी की है।

Dayna

इसके अलावा वर्ष 1997 में मिस वर्ल्ड बनने वालीं डायना हेडन ने अमेरिकी बिजनेसमैन कॉलिन डिक से शादी की है और वह यूएस में ही रहती हैं। ये मूलतः हैदराबाद की रहने वाली हैं।

साल 1999 में युक्ता ने देश के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। पेशे से वह भी एक्ट्रेस और मॉडल हैं। युक्ता ने साल 2008 में न्यूयॉर्क के एक बिज़नेसमैन प्रिंस तुली से शादी कर घर बसा लिया था और दोनों अपनी ग्रैंड वेडिंग और रिसेप्शन की ख़बरों की वजह से भी चर्चा में रह चुकी हैं। वहीं इस कपल का एक बेटा भी है। लेकिन इन दोनों ने साल 2014 में तलाक भी ले लिया था।

देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बना चुकी हैं। बता दें कि इन्हें साल 2000 में मिस वर्ल्ड का पुरस्कार मिला था और उन्होंने भी एक अमेरिकन शख्स से शादी की है। जिनका नाम उनके पति निक जोनस है। निक जोनस भी एक बड़ी हस्ती हैं।

Lara Dutta

वहीं आख़िर में बता दें कि लारा दत्ता को साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब मिला था और लारा दत्ता ने टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी की है।

Back to top button