समाचार

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: PM ने कर्मचारियों के साथ बैठकर खाया खाना, गंगा आरती में भी हुए शामिल

PM ने काशी को सौंपा 700 करोड़ का विश्वनाथ कॉरिडोर, कहा- महादेव की कृपा से सब...'

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र और भगवान शिव की नगरी काशी को बड़ा तोहफा प्रदान किया. सोमवार को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे और यहां पर उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया. काशी विश्वनाथ धाम की लागत 700 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इसका निर्माण कार्य 33 महीने में पूरा हुआ.

kashi

काशी विश्वनाथ धाम को काशीवासियों को सौंपने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया.

kashi

बता दें कि, पीएम मोदी के साथ इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. दोनों नेताओं ने साथ ही नाव की सैर भी की. सोशल मीडिया पर उद्घाटन समारोह से जुड़ी ढेरों तस्वीरेंव वायरल हो रही है.

पीएम मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर को बनाने वाले कर्मियों के साथ खाया खाना…

kashi

पीएम मोदी ने दोपहर का खाना भी बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में ही खाया. ख़ास बात यह है कि पीएम मोदी ने उन कर्मियों के साथ लंच किया जिन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को बनाने में योगदान दिया. टेबल पर बैठकर सादे अंदाज में पीएम मोदी की खाना खाते हुए तस्वीर ख़ूब वायरल हो रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्मचारियों के बीच में बैठे हुए हैं और उनके आस-पास कर्मचारी नज़र आ रहे हैं. इस दौरान सभी पीएम मोदी को अपने बीच पाकर बेहद खुश दिखाई दिए.

kashi

कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी ने साथ में नाव की सवारी की. इस दौरान दोनों दिग्गज़ ललिता घाट से लेकर रविदास घाट तक सैर पर निकले.

kashi

स्वामी विवेकानंद क्रूज पर भी सवार हुए पीएम मोदी…

kashi

पीएम मोदी सोमवार शाम को वाराणसी के रविदास घाट पर विवेकानंद क्रूज पर भी सवार हुए. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता भी मौजूद रहे.

kashi

गंगा आरती में भी शामिल हुए पीएम मोदी..

सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां गंगा की आरती में भी शामिल हुए. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”काशी की गंगा आरती हमेशा अंतर्मन को नई ऊर्जा से भर देती है. आज काशी का बड़ा सपना पूरा होने के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुआ और मां गंगा को उनकी कृपा के लिए नमन किया. नमामि गंगे तव पाद पंकजम्.”

 

इससे पहले पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि, ”जब भारत सौ साल की आजादी का समारोह मनाएगा, तब का भारत कैसा होगा, इसके लिए अभी से काम करना और हमारा आत्मनिर्भर होना जरूरी है. महादेव की कृपा से, हर भारतवासी के प्रयास से हम आत्मनिर्भर भारत का सपना सच होते देखेंगे.”

Back to top button