समाचार

CDS बिपिन रावत के निधन पर बह रहे आंसूओं का देशद्रोहियों ने उड़ाया मजाक, दिखाई अपनी औकात

ये कैसी मानसिकता? CDS बिपिन रावत के निधन का हुआ अपमान, देशद्रोहियों ने दिखाई औकात

कहते हैं जन्म और मृत्य ऊपरवाले के हाथ में होती है। आप कब पैदा होंगे और कब मरेंगे यह उसकी मर्जी है। इस दुनिया में कोई भी अमरता का वरदान लेकर नहीं आया है। बीमारी या हादसे होना आम बात है और इनसे लोगों की जान भी जाती है। जब किसी की मृत्यु होती है तो हम उसके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। दुख प्रकट करते हैं। लेकिन कुछ खराब मानसिकता के लोग किसी की मौत में भी अपना लाभ देखने लग जाते हैं। अब सीडीएस बिपिन रावत के निधन का जश्न मनाने वाले देशद्रोही लोगों को ही ले लीजिए।

विमान क्रैश में हुआ सीडीएस बिपिन रावत का निधन

CDS_Helicopter_Crash

8 दिसंबर करीब दोपहर 12 बजे सीडीएस बिपिन रावत का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में उनकी बीवी मधुलिका भी थी। दोनों का इस हादसे के चलते निधन हो गया। फिर लगभग 6 बजे उनके निधन की आधिकारिक घोषणा हुई। खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन की पुष्टि की। उनके निधन की खबर सुन कई दिल टूट गए, सैकड़ों आंखें नम हो गई। हर कोई उनकी आत्मा की शांति की दुआएं करने लगा। इस बीच कुछ ऐसे लोग भी सामने आए जिन्हें बिपिन रावत के निधन का दुख नहीं हुआ। उल्टा वे खुश हुए और बेतुके ट्वीट करने लगे।

कर्नल बलजीत बख्शी ने बताया कर्म का फल

tweet baljit

सेवानिवृत्त सेना अधिकारी कर्नल बलजीत बख्शी (Col Baljit Bakshi) भी उन शख्स में से हैं जिन्होंने सीडीएस बिपिन रावत के निधन का अपमान किया। उन्हें जैसे ही विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिल उन्होंने तुरंत (1:50 PM) एक ट्वीट किया “कर्म का लोगों से निपटने का अपना तरीका है।


उनका याह ट्वीट अपमानजनक और असंवेदना से भरा हुआ था। जाहीर सी बात है लोगों को उनकी यह छोटी सोच पसंद नहीं आई। ऐसे में वे बलजीत बख्शी को गालियां देने लगे। जब लोगों का विरोध बढ़ने लगा तो कर्नल बलजीत बख्शी ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर दिया। हालांकि उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग कर्नल बख्शी के इस ट्वीट को लेकर नाराजगी जता रहे हैं।

इन लोगों ने भी किया बिपिन रावत के निधन का अपमान

bipin rawat

हमने एक एक सिपाही, एक सैन्य अधिकारी, एक पिता, एक भाई, एक पति एक देशभक्त खो दिया। वह देशभक्त जिसने बचपन से देश की रक्षा करने की कसम खाई थी। अब वह हमारे बीच नहीं रहा। ऐसे में पूरा देश उनके जाने के गम में आँसू बहा रहा है। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कुछ लोग उनकी मौत को सही ठहरा रहे हैं। यहां तक कि उनके निधन की पोस्ट पर हंसने वाले इमोजी भी बना रहे हैं।

tweet

द नेशनल हेराल्ड की पत्रकार एश्लिन मैथ्यू ने सीडीएस बिपिन रावत के विमान की दुर्घटना को Divine Intervention यानि ईश्‍वरीय सज़ा का परिणाम बताया। हालांकि लोगों के विरोध और गालियों के बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया। द नेशनल हेराल्ड द एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड द्वारा प्रकाशित एक भारतीय समाचार पत्र है। यह गांधी परिवार और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से जुड़ी एक कंपनी यंग इंडिया लिमिटेड के स्वामित्व में है।

tweet gandhi

मधेपुरा यूथ कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट में लिखा “दुर्भाग्य है कि रक्षा मंत्री पारिकर के बाद अब राफेल विमान खरीद प्रक्रिया में शामिल सीडीएस बिपिन रावत भी शायद अब इस दुनिया में नहीं रहे। राफेल घोटाला फ्रांस में खुलेगा उतनी भारत में दुर्घटनाएं होना लाजमी….।” हालांकि जब लोगों ने कांग्रेस को लताड़ना शुरू किया तो उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया।


किसी की मौत पर हंसने वाले की मानसिकता क्या होगी आप सोच सकते हैं। जब सीडीएस बिपिन रावत के हैलीकॉप्टर क्रैश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हुई तो कुछ छोटी मानसिकता के लोग उस पर हंसने वाली इमोजी से रिएक्ट करने लगे।

अब ऐसी मानसिकता रखने वाले लोगों को आप देशद्रोही नहीं तो क्या कहेंगे? जनरल रावत एक ऐसे शख्स तह जिन्होंने अपनी पूरी उम्र देश के नाम न्योछावर कर दी थी। वे चाहते तो आर्मी चीफ के बाद रिटायरमेंट लेकर परिवार सहित विदेश यात्रा पर निकल जाते, खूब मजे करते। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उनके दिल में एक आग थी, जज्बा था, देश के लिए कुछ कर दिखाने की ललक थी। इसलिए वह उम्र के इस पड़ाव पर भी देशभक्ति में लगे थे।

Back to top button