बॉलीवुड

हेमा और दोनों बेटियों को छोड़कर रात कहीं और गुजारते थें धर्मेंद्र, बेटी ईशा देओल का छलका था दर्द

जिस दिन घर रुकते थे धर्मेंद्र उस दिन हैरान रह जाती थी बेटी ईशा, मां से पूछती थी ऐसा सवाल

हिंदी सिनेमा में ही-मैन के नाम से मशहूर दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र 86 साल के हो चुके हैं. धरम जी ने 8 दिसंबर को अपना 86वां जन्मदिन मनाया. 8 दिसंबर 1935 को उनका जन्म पंजाब के नसराली में हुआ था. उनके पिता केवल किशन सिंह देओल हेडमास्टर थे. धर्मेंद्र का पूरा नाम धरम सिंह देओल हैं.

dharmendra

 

धर्मेंद्र को फ़िल्में देखने का बचपन से ही बहुत शौक था. उन्होंने गुजरे दौर की अभिनेत्री सुरैया की फिल्म ‘दिल्लगी’ 40 बार देखी थी और फिल्मों में आने का फ़ैसला लिया था. वहीं वे दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को काफी पसंद करते थे. दिलीप कुमार को देखने के बाद भी उनके मन में हीरो बनने का ख़्याल आया था.

dharmendra

धर्मेंद्र की निजी ज़िंदगी काफी चर्चाओं में रही है. उन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी कर ली थी. प्रकाश और धर्मेंद्र चार बच्चों अजीता देओल, विजेता देओल, सनी देओल और बॉबी देओल के माता-पिता बने. इसके बाद धर्मेंद्र पंजाब से मुंबई के लिए निकल गए थे.

dharmendra and prakash kaur marriage with kids

मुंबई में आकर उन्होंने काफी स्ट्रगल किया. पहली फिल्म मिलने में उन्हें काफी समय लग गया. साल 1960 में उनकी पहली फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ रिलीज हुई. बॉलीवुड में आने के बाद शादीशुदा धर्मेंद्र के कई अफेयर रहे. बॉलीवुड में उनकी और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी ख़ूब चर्चा में रही. धर्मेंद्र और हेमा की जोडी बड़े पर्दे के साथ ही असल ज़िदगी में भी ख़ूब पसंद की जाती है.

hema malini and dharmendra

धर्मेंद्र और हेमा की जोड़ी हिंदी सिनेमा की एक चर्चित और लोकप्रिय जोड़ी है. दोनों कलाकारों ने साल 1980 में शादी कर हर किसी को चौंका दिया था. साल 1981 में हेमा ने बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था. वही छोटी बेटी अहाना देओल का जन्म 1985 में हुआ था.

dharmendra and hema malini

चाहे हेमा और धर्मेंद्र शादी कर चुके थे हालांकि दूसरी शादी होने के चलते धर्मेंद्र के लिए आगे का रास्ता आसान नहीं था. क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था और प्रकाश कौर ने खुद भी तलाक लेना उचित नहीं समझा था. दो पत्नियां और 6 बच्चे होने के चलते धर्मेंद्र को अपने दोनों परिवारों को समय देना पड़ता था.

 

एक साक्षात्कार में धर्मेंद्र और हेमा की बड़ी बेटी ईशा देओल ने बताया था कि यूं तो रोज पापा बचपन में हमसे मिलने आते थे लेकिन एक बात का हमेशा अफसोस रहता था कि वो कभी रात को हमारे साथ नहीं रुकते थे. ईशा ने बताया था कि दिन में धर्मेंद्र उनके साथ होते थे और रात आते-आते वे चले जाया करते थे.

dharmendra hema malini and esha deol

ईशा ने बताया था कि मुझे, मां को और छोटी बहन अहाना को पापा रात में अकेले छोड़कर चले जाते थे. इस दौरान ईशा देओल ने यह भी कहा था कि, मैं कभी-कभी हैरान रह जाती थी जब पापा घर पर ही रुक जाते थे. मैं मम्मी से पूछा करती थी कि पापा ठीक तो है वो आज हमारे साथ रुक रहे हैं.

dharmendra hema malini and esha deol

अब अकेले रहते हैं धर्मेंद्र…

dharmendra

गौरतलब है कि अब धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों और दोनों पत्नियों से दूर अपने मुंबई के पास स्थित फार्महाउस में रहते हैं. हालांकि वें अपने दोनों परिवारों से मिलते रहते हैं. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश अपने दोनों बेटों सनी और बॉबी के साथ जुहू स्थित घर में रहती हैं. वहीं हेमा मालिनी भी जुहू में ही उनके बंगले से कुछ मीटर की दूरी पर रहती हैं. धर्मेंद्र अपने फार्महाउस पर खेती-बाड़ी करते हुए भी नज़र आते हैं.

Back to top button