बॉलीवुड

रेसिस्ट कहे जाने पर तनाव में आए राघव जुयाल, माफ़ी मांगते हुए कहा पहले पूरा वीडियो क्लिप देखें

कलर्स टीवी के रिएलिटी शो डांस दीवाने 3 के होस्ट राघव जुयाल इस समय संकट में पड़े नज़र आ रहे है. राघव जुयाल पर नॉर्थ-ईस्ट की एक कंटेस्टेंट के खिलाफ रेसिस्ट टिप्पणी करने का आरोप लगा है. इस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है.

raghav juyal

इसके बाद राघव ने एक वीडियो जारी करके अपना स्पष्टीकरण दिया है. शो में राघव के कमेंट को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी ट्वीट किया और इसे शर्मनाक कहा है.

आपको बता दें कि, सोशल मीडिया में पिछले दिनों शो की एक क्लिप तेज़ी से वायरल हो रही थी. जिसमें राघव जुयाल गुवाहाटी असम की कंटेस्टेंट गुंजन सक्सेना को स्टेज परफॉर्मेंस के लिए बुलाते समय अजीब लहजे में बोलते हैं, और उसे वह जिबरिश चाइनीज कहते हैं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद राघव पर रेसिस्ट कमेंट करने के आरोप लगाए गए और उनकी ट्रोलिंग होने लगी. राघव की आलोचना करने वाले ट्वीट्स इस प्रकार है.

अपने ऊपर लगे आरोपों पर राघव ने क्या कहा
इस मामले को देश भर में बढ़ता देख, राघव ने एक वीडियो बनाकर पूरे मामले पर अपनी सफाई दी. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किये वीडियो में राघव कहते हैं, इस पूरे शो में से सिर्फ मेरी एक क्लिप वायरल की जा रही है. जिसके लिए मुझे काफी नफरत भरे कमेंट मिल रहे है और रेसिस्ट कहा जा रहा है.

मैं उस घटना की कहानी बताना चाहता हूं, क्योंकि मैं चाहता हूं कि आप सच जाने, फिर उस क्लिप पर कमेंट करें. इस पूरे शो में से एक छोटी सी क्लिप निकालकर जज करना ना मेरी मेंटल हेल्थ के लिए अच्छा होगा, ना उन लोगों के लिए जो मुझे जानते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raghav Juyal (@raghavjuyal)

शो में एक छोटी सी बच्ची गुंजन गुवाहाटी से आयी थी. हम शो में बच्चों से पूछते हैं कि, आपकी हॉबी क्या है. गुंजन ने कहा कि मैं चाइनीज में बात कर सकती हूँ. मेरा टैलेंट है ये. चाइनीज मतलब जिबरिश में. वह शुरू से ही बोलती थी और हम सब हँसते थे. क्योंकि बच्चे हैं, कुछ भी बोलते हैं.

gunjan sinha

वहा से उसका बोलना शुरू हुआ, वह सभी एपिसोड में ऐसे ही बोलती है. इसी वजह से लास्ट के एपिसोड में मैंने उसे उसी के तरीके से बुलाया. क्योंकि उसका वो क्रिएटिव सारे एपिसोड्स में चल रहा था. जब आप सारे एपिसोड्स देखेंगे तो आपको भी समझ आएगा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raghav Juyal (@raghavjuyal)

राघव ने आगे अपने वीडियो में कहा कि, मैं नॉर्थ-ईस्ट से बहुत ज्यादा कनेक्ट हूँ. मेरी फैमिली रहती है सिक्किम में. अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड में मेरे दोस्त हैं. मैं जब भी कहीं भी अन्याय होता देखता हूँ. रेसिज्म की बात होती है तो खुद स्टैंड लेता हूं और इसकी वजह से कई बार क्रिटिसाइज भी किया जाता हूं.

मुझे बेहद दुःख है अगर इस बात से किसी को ठेस पहुंची है तो. मेरा या कलर्स चैनल का किसी का भी इस तरह का कोई इरादा नहीं था. कुछ वायरल करने से पहले आप सब अन्य सारे एपिसोड्स देखो कि क्या चलता आ रहा है उस बच्ची के साथ. वहीं राघव ने पूरी क्लिप भी शेयर की है.

Back to top button