समाचार

टीचर ने किया रेप, प्रिंसीपल बोली स्कूल की बदनामी होगी किसी को मत बताना, फिर फंदे पर झूली छात्रा

भारत में टीचर यानि गुरु को भगवान का दर्जा दिया जाता है। एक छात्र अपने गुरु से ये उम्मीद रखता है कि उसके मार्गदर्शन में उसका भविष्य सुधार जाएगा। लेकिन आज के इस कलयुग में कुछ टीचर ऐसे भी होते हैं जो बच्चे का भविष्य सुधारने की बजाए बर्बाद कर देते हैं। अब तमिलनाडु के कोयंबटूर की यह घटना ही ले लीजिए। यहां चिन्मय विद्यालय की एक 12वीं की छात्रा ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसका स्कूल टीचर उसके साथ रेप करता था।

टीचर के यौन उत्पीड़न से तंग आकर छात्रा ने कि खुदखुशी

Fasi

कोयंबटूर के चिन्मय विद्यालय की 12वीं की छात्रा ने 13 नवंबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने जब यह किया तब उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। लड़की के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। इस सुसाइड नोट में लड़की ने तीन लोगों का नाम लिखा है। इसमें उसके फिजिक्स के टीचर मिथुन चक्रवर्ती (31), प्रधानाध्यापिका मीरा जैक्सन और एक अन्य शामिल है।

प्रिंसीपल ने मामले को दबाया

Girl

इस मामले में स्कूल की प्रिंसीपल पर घटना को दबाने का आरोप भी लगा है। पीड़िता के माता-पिता ने बताया कि “मेरी बेटी के साथ उसके स्कूल का टीचर मिथुन चक्रवर्ती यौन उत्पीड़न कर रहा था। बेटी ने मामले की शिकायत स्कूल की प्रिंसीपल से की थी, लेकिन उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

उसने बेटी से कहा कि ये बात घर मत बताना। स्कूल की बदनामी होगी। इसके बाद वह शिक्षक 6 महीने तक मेरी बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा। इस घटना के बाद वह स्कूल जाने से भी डरने लगी थी।”

टीचर और प्रिंसीपल हुए गिरफ्तार

police

लड़की के आत्महत्या करने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया। इसके बाद पुलिस ने भी तुरंत एक्शन लिया और आरोपी शिक्षक मिथुन चक्रवर्ती व स्कूल की प्रधानाध्यापिका मीरा जैक्सन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित आईपीसी की 2 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस इस मामले को लेकर सुसाइड नोट की जांच भी कर रही है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का आया बयान

M. K. Stalin

इस मामले पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा “कुछ लोगों की विकृति ने एक स्टूडेंट का जीवन छीन लिया।  स्कूलों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके परिसर में कोई भी उत्पीड़न न हो। हम अपराधियों को कानून के सामने पेश करेंगे और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।”

कमल हासन ने की कार्रवाई की मांग

वहीं इस घटना के बाद तमिलनाडु के मंत्री अनबिल महेश और सेंथिल बालाजी कोयंबटूर में पीड़ित के माता-पिता से मिलने भी गए। इसके अलावा इस घटना की डीएमके समेत कई राजनीतिक दलों ने निंदा की है। एमएनएम प्रमुख कमल हासन ने स्कूल अथॉरिटी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। साथ ही अपने बच्चों को यह शिक्षा दें कि ऐसी कोई घटना होने पर वह इसे छिपाए या सहन नहीं करें, बल्कि इसकी जानकारी माता-पिता को तुरंत दें।

Back to top button