विशेष

‘बालिका वधु’ की मासूम सी गुड़िया बन गई है बोल्ड ग्लैमरस बाला,सलमान खान की फिल्म से कर रही डेब्यू

टीवी इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एंट्री करने वाली महिमा मकवाना (Mahima Makwana) अपने अभिनय के दम से धीरे-धीरे घर-घर में पहचाने जाने लगी थी. एक्ट्रेस ने कई शोज में बतौर लीड एक्ट्रेस भी काम किया है. महिमा मकवाना (Mahima Makwana) के काम के बारे में बात करें तो उन्होंने महज़ 10 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. 10 साल की उम्र में उन्होंने ‘मोहे रंग दे’ से टीवी की दुनिया में डेब्यू किया था.

 Mahima Makwana

एक्ट्रेस महिमा मकवाना (Mahima Makwana) की लाइफ में टर्निंग पॉइंट उस समय आया जब उन्हें हिट टीवी शो ‘बालिका वधू’ में गुड़िया का किरदार निभाने का मौका मिला. इस रोल को उन्होंने बड़ी ईमानदारी से निभाया और रातों-रात टीवी दुनिया का बड़ा नाम बन गई. महिमा टेलेंट की खान है. वह एक एक्ट्रेस होने के साथ ही मॉडल और डांसर भी हैं.

वर्ष साल 2017 में वे तेलुगु फिल्म ‘वेंकटपुरम’ में नज़र आई थी. इसी फिल्म से उन्होंने तेलुगु इंडस्ट्री में कदम रखा था. लेकिन वहां भाषा की परेशानी के कारण महिमा ने ज्यादा फिल्में नहीं कीं. इस बारे में महिमा मकवाना ने कहा था, ‘वहां मेरी सबसे बड़ी कमजोरी भाषा रही क्योंकि मुझे तेलुगु नहीं आती थी.’

 Mahima Makwana

महिमा मकवाना (Mahima Makwana) ने अब बॉलीवुड में एंट्री कर ली है. वह सलमान खान की फिल्म ‘अंतिम’ में नजर आने वाली है. इस फिल्म में वह सलमान के जीजा आयुष शर्मा के अपोजिट है. अब जितनी चर्चा आयुष के ट्रांसफॉर्मेशन की हो रही है, उतनी ही चर्चा महिमा के बॉलिवुड डेब्यू की है. इस फिल्म में उनका काम लोगों को पसंद आता है तो बॉलीवुड में उन्हें और फिल्में मिलना तय है.

Mahima-Makwana

महिमा मकवाना आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था. महिमा जब सिर्फ 5 महीने की थीं तो उनके पिता की मौत हो गई. महिमा मकवाना के पिता एक कंस्ट्रक्शन वर्कर यानी मिस्त्री थे. पिता के इस तरह से अचानक गुजर जाने के बाद मां ने महिमा और उनके बड़े भाई को अकेले पाला पोसा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahima Makwana (@mahima_makwana)

एक इंटरव्यू के दौरान महिमा मकवाना ने बताया था कि उनका बचपन चॉल में बीता है. उन्होंने कहा था, ‘मैं बचपन में चॉल में रहा करती थी. आज मेरे पास खुद का घर है लेकिन अब भी मैं वहां जाती रहती हूं क्योंकि ये सारी चीजें मुझे जमीन से जोड़े रखती हैं. वहा जाकर मैं सबसे अच्छे से मिलती हूं, इंजॉय करती हूं और अपना बचपना याद करती हूं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahima Makwana (@mahima_makwana)

मुझे ऐसा लगता है कि हम सबको अपने अंदर का बचपना नहीं खोना चाहिए. मुझे इस बात को स्वीकार करने में जरा भी शर्म नहीं आती कि मैं चॉल में रही हूं. हां, मैंने भी गरीबी देखीं है. लेकिन मुझे बहुत गर्व होता है कि मैंने ये सब कुछ अपनी मेहनत से हासिल किया है. इसी तरह मैं रियल लाइफ में भी बिल्कुल नार्मल रहती हूं.

Mahima-Makwana

महिमा मकवाना ने टीवी में कई हिट शोज में शानदार काम किया है. इनमें ‘CID’, ‘सपने सुहाने लड़कपन के’, ‘मिले जब हम तुम’, ‘झांसी की रानी’, ‘दिल की बातें दिल ही जाने’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘रिश्तों का चक्रव्यूह’ और ‘शुभांरभ’ जैसे कई टीवी शोज शामिल हैं. महिमा मकवाना ने हिट टीवी शो ‘झांसी की रानी’ में भी मुख्य किरदार अदा किया था.

Back to top button