बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने विदेशियों संग लिए हैं सात फेरे, जानिए कौन कौन सी अभिनेत्री हैं शामिल

भारतीय समाज में परिवार एक संस्था के रूप में है, तो शादी उस संस्था का आवश्यक नियम। जी हां इतना ही नहीं आपने वो गीत तो जरूर सुना होगा कि, “इक परदेसी मेरा दिल ले गया…”, वास्तविक रूप में देखें तो यह गीत बॉलीवुड पर सटीक बैठता है और वैसे भी कहते हैं प्यार सीमाएं देखकर कहां किया जाता है? प्यार तो हो जाता है। प्यार के ऐसे कई उदाहरण बॉलीवुड देता रहा है। जी हां बता दें कि प्यार का एक ऐसा ही उदाहरण हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने दिया है, जिन्होंने अपना दिल विदेशियों से लगाया।

These actresses married foreigners

उन्होंने सारे बंधनों को तोड़ अपने सपनों के राजकुमार से शादी रचाई और आज अच्छा और खुशियों भरा जीवन भी जी रही हैं। लेकिन ऐसा करके उन्होंने भले ही प्यार का मीठा और सुंदर उदाहरण पेश किया हो, मगर कितने फैंस का दिल तोड़ दिया। ऐसे में आइए आज हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताते है, जिन्होंने देश छोड़कर विदेशी छोरो से दिल लगाया और जिन्होंने सात समंदर पार रह रहे अपने सोलमेट का हाथ थामा और आज दुनिया भर में कपल गोल सेट कर रही हैं…

प्रियंका चोपड़ा…

priyanka chopra

बॉलीवुड की चहेती स्टार प्रियंका चोपड़ा ने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि अपने काम से हॉलीवुड में भी नाम कमाया है। वह एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ, एक सफ़ल उद्यमी हैं, एक गायिका हैं, एक लेखिका हैं और साथ ही एक निर्माता भी। अपने फिल्मी करियर में उनका नाम कुछ अभिनेताओं के साथ जुड़ा जरूर, लेकिन दिल का रिश्ता नहीं बन पाया। फ़िर प्रियंका की मुलाकात निक जोनस से मेट गाला में हुई और बस उसके बाद दोनों की नजदीकियों ने खूब सुर्खियां बटोरी। लोगों ने दोनों की उम्र के फासले को लेकर आलोचना भी की, मगर दोनों अड़े रहे और साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने शादी कर ली। बता दें कि निक जोनस अमेरिकी सिंगर हैं।

प्रीति जिंटा…

बॉलीवुड की बबली यानी डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा लाखों दिलों की धड़कन हैं। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद उन्होंने अपना नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में बनाया। अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीता। एक समय प्रीति का नाम नेस वाडिया से जुड़ा, लेकिन दोनों का रिश्ता कंट्रोवर्सी के साथ खत्म हुआ। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेस ने साल 2009 में एक पार्टी में प्रीति को थप्पड़ मारा था। हालांकि दोनों ने कभी अपने रिश्ते को लेकर बात नहीं की।

These actresses married foreigners

साल 2014 में प्रीति ने नेस के खिलाफ कंपलेंट फाइल की थी। उसके बाद से दोनों ने कभी एक-दूसरे से बात नहीं की। इसी बीच प्रीति अमेरिका के बिजनेसमैन जीने गुडइनफ से मिली कुछ समय डेटिंग के बाद, हमारी डिंपल गर्ल ने साल 2018 में शादी कर लाखों लोगों का दिल तोड़ा दिया था।

सेलिना जेटली…

सेलिना जेटली ने साल 2001 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था और इसके बाद वह कुछ म्यूजिक वीडियो में दिखाई दीं। उन्होंने अपना करियर फिल्म ‘जानशीन’ से शुरू किया था। फिल्म तो नहीं चली, मगर सेलिना की खूबसूरती ने कई लोगों को दीवाना बना दिया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। इसी बीच साल 2009 में सेलिना दुबई में अपने पति और ऑस्ट्रिया बेस्ड होटेलियर पीटर हाग से मिलीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Celina Jaitly (@celinajaitlyofficial)


साल 2010 में सगाई और 2011 में शादी के बाद सेलिना ने फिल्मों को बाय-बाय कह दिया और अपने बच्चों पर ध्यान देना शुरू किया। बता दें कि सेलिना बड़े-बड़े ब्रैंड्स के साथ कोलैबोरेशन करती हैं। वह इंस्टाग्राम में एक्टिव रहती हैं और उम्मीद है कि वह जल्द फिल्मों में वापसी करेंगी।
राधिका आप्टे…

These actresses married foreigners

राधिका आप्टे ने फिल्मों में आने से पहले थियेटर में अभिनय किया। बता दें कि उन्होंने साल 2005 में फिल्म ‘लाइफ हो तो ऐसी’ से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। हिंदी फिल्मों के साथ-साथ वह तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। उन्हें पहचान मिली फिल्म ‘शो इन द सिटी’ से, जिसमें उनके साथ तुषार कपूर थे। इस फिल्म के बाद दोनों की अफेयर की खबर तो उड़ी, लेकिन जल्द ही बंद भी हो गई, क्योंकि इसी बीच राधिका कंटेम्पररी सीखने के लिए लंदन चली गई थीं।

These actresses married foreigners

यहां उनकी मुलाकात हुई जाने-माने कंटेम्परेरी म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से। कुछ समय डेटिंग करने के बाद दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली। हालांकि उसके कुछ समय बाद तक दोनों ने अपनी शादी को छुपाकर रखा था। फिर राधिका आप्टे के दोस्त ने उनकी शादी की बात मीडिया को बताई थी और साल 2013 में दोनों ने शादी की रिसेप्शन पार्टी भी रखी थी।

श्रिया सरन…

बता दें कि साउथ की मशहूर एक्ट्रेस श्रिया सरन बॉलीवुड की भी कुछ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। श्रिया सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने वीडियो साझा करती रहती हैं। साल 2007 में रजनीकांत की फिल्म ‘शिवाजी: द बॉस’ से उन्हें खूब लोकप्रियता हासिल हुई थी। श्रिया बॉलीवुड में भी अपने हाथ आजमा चुकी हैं। उन्होंने ‘आवारापन’ और ‘दृश्यम’ जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीता। श्रिया की मुलाकात मालदीव में टेनिस प्लेयर आंद्रेई कोशेव से हुई थी।

दोनों को एक नजर में प्यार हो गया और हमारी खूबसूरत बाला ने उदयपुर में साल 2018 में ही विदेशी बाबू के संग शादी रचा ली। इसके बाद, श्रिया बार्सिलोना शिफ्ट हो गई थीं। दोनों ही इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे के साथ वीडियोज और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इसी साल श्रिया अपने पति के साथ भारत शिफ्ट हुई हैं। उन्होंने इसकी जानकारी भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी थी।

Back to top button