राशिफल

Rashifal 27 August: आज मां दुर्गा की कृपा से 3 राशियों को मिलेगा खुशियों का खजाना, पढ़ें राशिफल

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शुक्रवार 27 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 27 August 2021

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज निजी संबंध सहायक रह सकते हैं। आय से अधिक धन व्यय होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ करने का अनुकूल अवसर मिलेेगा। आप अपने जीवन के निर्णयों को अपने हाथों में लेना पसंद करेंगे और यह एक अच्छी बात है। आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। यदि आपको लगता है कि कुछ ऐसा पता चला है जो आपके आसपास के अन्य लोगों को पता होना चाहिए तो इसे साझा करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को अपनी मानसिकता को बदलने की बेहत जरूरत है। उन्नति में बाधा आएगी। विवाहित आज जीवनसाथी से कोई ऐसा वादा न करें जो वे पूरा न कर सकें। इससे आप दोनों के रिश्ते में अनवन हो सकती है। ऑफिस के किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी। लव लाइफ में किसी और की बातों को स्थान मत दें। आपका मन काम में लगेगा। ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिलने के योग बन रहे हैं। माता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आध्यात्मिक चिंता के द्वारा मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे। आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। यदि कोई बड़ा निर्णय लेना है तो आज उसे करने का एक अच्छा समय है। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके बारें में आप जानते हैं कि वो दुविधा में हो सकता है तो उसकी मदद कर सकते हैं। लक्ष्य तक पहुंचने में आपको मदद मिलेगी। जरूरी कामकाज पूरे हो सकते हैं। शादी के भी ऑफर मिल सकते हैं। लव लाइफ में सितारे आपका साथ देंगे। चतुराई से बिगड़े हुए काम बना लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज परिवार के प्रति समर्पित भाव रहेगा। अपने दफ्तर में बिल्कुल संतुलित व्यवहार करें। आपकी इनकम बढ़ने के भी चांस ज्यादा है। आज किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको दोगुना धनलाभ हो सकता है। प्राइवेट ऑफिस में काम करने वालों का आज प्रमोशन हो सकता है। लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है। अति आत्मविश्वास नुकसान पहुंचा सकता है। दुश्मन हावी होने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का वातावरण आप के ऊपर नकारात्मक असर डाल सकता है। अपने क्रोधी स्वभाव पर अंकुश रखे,लाभ होगा। यात्रा के योग टालें। किसी के दबाव में आ कर फैसले न लें। पत्रकारिता और कानूनी पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को आज पढ़ाई में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। सरकारी मामलों में प्रगति होगी। कार्य योजनाओं के प्रति विचार-विमर्श होगा। सकारात्मक विचारों से मन स्वस्थ रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। काम-धंधे में आज आपका मन लगेगा। ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिये आज पिछली कंपनी का अनुभव आपके काम आ सकता है। आज आप ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आप विवादों में फंस सकते हैं। परोपकार करके मानसिक सुख अर्जित करेंगे। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप घरेलू उत्तरदायित्व आप बखूबी निभाएंगे। आपको जब क्रोध आता है तो आपका नियंत्रण खुद पर नहीं रहता, ध्यान रखें क्रोध उन्नति का शत्रु है। आपने अब तक क्या सीखा और उसके आधार पर क्या बदलाव करने की आवश्यकता है, यह उसके लिए एक अच्छा समय है। रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं। किसी अनजान व्यक्ति को अपने रहस्य न दें, नुकसान हो सकता है। आज आप व्यवसाय में प्रगति की तरफ अग्रसर होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति करने में कठिनाई आएगी। आज आपको अपने काम में दिलचस्पी बढ़ाने के लिए अपना ज्ञान बढ़ाना है, घर और परिवार से जुड़े चिंताओं को बेहतर तरीके से संभालना है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। आज पार्टनर के साथ बेवजह के विवाद को हवा न दें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा, जो व्यक्ति विद्यार्थी हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होगी। रोजगार संबंधित समस्या सुलझ सकती है। पिता से विवाद की आशंका के बीच वाहन पर खर्च होगा। आजीविका के साधनों में वृद्धि होगी। माता का सुख मिल सकता है। आज आप किसी से विवाद ना करें। नौकरी में तनाव की स्थिति बन सकती है। अपने काम के बोझ से आज परेशान न रहें। समय की उपयोगिता को ध्यान में रखें। आज प्रेम प्रसंग के लिए समय सही नहीं है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप भौतिक सुख सुविधा, मनोरंजन एवं भोगविलास के लिए अधिक धन खर्च करेंगे। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत करेंगे। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। किसी अंधे गरीब व्यक्ति को भोजन कराने से लाभ होगा। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। लंबे समय से चली आ रही चिंता आज दूर होगी। मन प्रसन्न होगा। पुराने रोग उभर सकते हैं। परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। सामाजिक प्रसंगों में सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। धार्मिक यात्रा का भी योग है। आप थोड़े चंचल रहेंगे। यह समय आपके लिए अच्छा है क्योंकि इस वक्त आपका दिमाग फ्रेश है और नए-नए विचार आ रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आपको संभलकर चलना होगा, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। यह करियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। आप अपने लक्ष्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। आपका कोई करीबी आज आपको निराश कर सकता है।

आपने Rashifal 27 August का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 August का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 August 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Chanakya Niti: इन लोगों से 100 फिट दूर रहती है मां लक्ष्मी, दरिद्रता में जीते हैं जीवन

Back to top button