बॉलीवुड

शादी के 12 साल तक मंदिरा को नहीं मिला था मां बनने का सुख, शादी के पहले आई थी बड़ी अड़चनें

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी(Mandira Bedi) के पति राज कौशल (Raj Kaushal) अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। उन्होंने बुधवार सुबह 4.30 बजे अंतिम सांस ली। उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। राज एक फिल्ममेकर थे। करियर की शुरुआत उन्होंने बतौर एक्टर की थी लेकिन फिर वे डायरेक्टर प्रोड्यूसर बन गए। ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ कुछ ऐसी फिल्में हैं जो उनके निर्देशन में बनी हैं।

mandira bedi raj kaushal love story

राज के जाने से मंदिरा बहुत दुखी है। दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो ये भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की शादी में कई दिक्कतें आई। लेकिन जैसे तैसे दोनों एक दूजे के हो गए। आज हम आपको दोनों के प्यार की दिलचस्प कहानी सुनाने जा रहे हैं।

mandira bedi raj kaushal love story

मंदिरा और राज की की पहली मुलाकात 1996 में मुकुल आनंद के घर पर हुई थी। यहां मंदिरा एक ऑडिशन देने आई थी। इसके पहले वे ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में काम कर चुकी थी। राज उस समय मुकुल आनंद के असिस्टेंट थे। राज ने जब पहली दफा मंदिरा को देखा तो वह लाल और सफेद रंग की धारीदार टीशर्ट और खाकी पैंट में थी। इसमें वह बड़ी सुंदर लग रही थी। राज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं मंदिरा को ‘डीडीएलजे’ में देख चुका था लेकिन तब मैंने उन पर इतना ध्यान नहीं दिया था।

mandira bedi raj kaushal love story

उन्होंने आगे कहा था – मंदिरा को पहली बार देखकर ही लगा कि इस लड़की में कुछ खास है। फिर तीसरी मुलाकात तक मुझे यकीन हो गया कि इस लड़की को मेरी लाइफ का पार्ट बनाना है। मैं समझ गया कि वह एक समझदार महिला हैं। उन्हें अपनी निजी और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे मैनेज करना बखूबी आता है।

mandira bedi raj kaushal love story

mandira bedi raj kaushal love story

जल्द मंदिरा राज की दोस्ती प्यार में बदल गई और वे 14 फरवरी 1999 को शादी के बंधन में बंध गए। हालांकि शादी के पहले उन्होंने कई पापड़ बेले। दरअसल राज के घरवाले तो मंदिरा से शादी को मान गए थे, लेकिन मंदिरा के घरवालों को राज कोई खास पसंद नहीं थे। वे नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी राज से शादी करे। इस बारे में राज ने बताया था कि मैं मंदिरा के माता पिता को मनाने उनके घर गया था। काफी मुश्किल से उन्हें मनाया था। हालांकि उन्हें देख यही लगा कि वह सिर्फ इसलिए माने क्योंकि उनके पास और कोई विकल्प नहीं था।

mandira bedi raj kaushal love story

शादी अच्छे से हुई तो दोनों बच्चे को तरस गए। हालांकि शादी के 12 साल बाद उनके घर खुशियों ने दस्तक दी। 19 जून 2011 को मंदिरा ने बेटे वीर को जन्म दिया। इसके बाद जुलाई 2020 में मंदिरा राज ने एक चार साल की लड़की को गोद ले लिया। इस तरह इनका परिवार पूरा हो गया।

mandira bedi raj kaushal love story

2003 के विश्व कप में मंदिरा बेदी और युवराज सिंह के अफेयर की अफवाह भी उडी थी। हालांकि राज कौशल ने इन्हें बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि मंदिरा और मैं एक ऐसी इंडस्ट्री में काम करते हैं, जहां पर हम रोज हम कई लोगों से मिलते हैं। हमारी शादी में एक-दूसरे पर विश्वास सबसे अहम है। इसलिए मुझे मंदिरा पर पूरा यकीन है।

mandira bedi raj kaushal love story

Back to top button