बॉलीवुड

मां बनने के बाद टीवी से दूर हुई टीवी की जोधा, आज इस हालत में है परिधि शर्मा

टीवी की दुनिया में कई हर साल कई शोज आते है. इन्ही में से कई अभिनेत्रियां(TV Actresses) हैं, जिन्हें उनके ऑनस्क्रीन निभाए किरदार(On-Screen Character) की वजह से लोग दशकों तक याद करते है. साथ ही वह अपनी अदाकारी से अपने उस शो को भी ख़ास बना देते है. इन्हीं शो में एक शो था ‘जोधा-अकबर’ (Jodha Akabar). ‘जोधा-अकबर’ (Jodha Akabar) में एक्ट्रेस परिधि शर्मा(Paridhi Sharma) ने लीड किरदार निभाया था.

paridhi sharma

paridhi sharma

परिधि शर्मा को उनके फैंस आज भी ‘जोधाबाई’(Jodha) के नाम से ही जानते है. उनका यह शो वर्ष 2013 में आया था. जिसे एकता कपूर ने बनाया था.

paridhi sharma

परिधि शर्मा ने इस शो के जरिये काफी बुलंदियों को देखा था. परिधि शर्मा का जन्म 15 मई 1987 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. परिधि इंदौर में ही पली बढ़ी थी. परिधी ने MBA की पढ़ाई की हुई है. मगर बिजनेस की फील्ड में जाने या फिर रोजाना 9 से 5 की नौकरी करने के बजाये उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में आना बेहतर समझा.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Paridhi Sharma (@paridhiofficial)

बता दें कि वर्ष 2010 में परिधि स्टार प्लस के सीरियल ‘तेरे मेरे सपने’ में पहली बार नज़र आई थीं. लेकिन परिधि को देश भर में पहचान मिली 3 साल बाद आए सीरियल ‘जोधा अकबर’ से. ये एक हिस्टोरिकल शो था. यह इतना मशहूर था कि कई दिनों तक टीवी पर TRP में नंबर वन बना रहा.

paridhi sharma

परिधि ने इस शो में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सभी को अपना दीवाना बना दिया था. परिधि पर हमेशा से एक इल्जाम लगता रहा है कि उन्होंने इंडस्ट्री से अपनी शादी शुदा होने की बात छुपाई थी.

paridhi sharma

paridhi sharma

परिधि ने जब सीरियल्स की दुनिया में डेब्यू किया था, उस समय वह पहले से ही शादीशुदा थीं. वर्ष 2009 में परिधि ने अहमदाबाद के बिजनेसमैन तन्मय सक्सेना के साथ शादी की थी. शादी की बात को उन्होने लंबे समय तक सभी से छुपाकर रखा था. जब वह पर्दे पर पहली बार जोधा बनकर सामने आईं थीं, तभी उनकी शादी के राज़ का भी खुलासा हो गया था. उनके इस खुलासे के बाद उनकी इतनी सफलता का श्रेय उनके पति और ससुरालवालों को ही दिया जाता है.

paridhi sharma

paridhi sharma

परिधि शर्मा ने 3 साल तक जोधाबाई बनकर पर्दे पर राज किया था. मगर इस सफलता को परिधि भुना नहीं पाई और कुछ समय बाद ही उन्होंने मेटरनिटी ब्रेक लेकर पर्दे से दुरी बना ली थी. इसके बाद कई सालों तक पर्दे से दूर रहने के बाद एक्ट्रेस ने सोनी टीवी के शो ‘पटियाला बेब्स’ से कमबैक किया था. इस शो में परिधि ने एक टीनएजर बेटी की मां बबिता का किरदार निभाया था. इस शो के बाद वह सीरियल ‘जग जननी मां वैष्णो देवी-कहानी माता रानी की’ में मां वैष्णो के रोल में नज़र आई थी. उनका ये धारावाहिक भी बंद हो चुका है.

paridhi sharma

परिधि शर्मा ने तेरे मेरे सपने, रुक जाना नहीं, जोधा अकबर, कोड रेड, ये कहां आ गए हम, पटियाला बेब्स और जग जननी मां वैष्णो देवी जैसे टीवी शोज में काम किया है. परिधी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, परिधी और तन्मय की शादी को 11 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. उनका एक चार साल का बेटा है जिसका नाम रिधर्व है.

paridhi sharma

Back to top button