बॉलीवुड

दीया मिर्जा की शादी में नहीं हुई थी विदाई और कन्यादान, अब बयां किया अपना दर्द

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाती है. उन्होंने अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड वैभव रेखी के साथ 15 फरवरी को शादी की थी. इस कपल ने पूरे हिंदू-रीति रिजावों के साथ शादी की थी. इन दोनों ने ही एक दूसरे का हाथ थाम कर अग्नि के साथ फेरे लिए थे. ये शादी खास इसलिए थी क्योकि इस शादी की सभी रस्मे महिला पंडित ने करवाई थी. एक्ट्रेस की शादी की तमाम रस्में दीया के पाली हिल स्थित बंगले में पूरी की गई थी. इन दोनों ही कपल की ये दूसरी शादी थी. शादी के बाद ये दोनों अपने हनीमून के लिए मालदीव गए थे.

dia mirza

dia-mirza

अपनी शादी के बाद से ही एक्ट्रेस काफी सुर्ख़ियों में है. अब अभिनेत्री ने अपनी शादी को लेकर सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौथा पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने अपनी शादी की रस्मों को लेकर काफी खुलासे किये है. दीया ने इस पोस्ट में लिखा- ‘जिस गार्डन में मैंने पिछले 19 सालों में हर एक सुबह बिताई, वहां हमारी इस वेडिंग के लिए शानदार-मैजिकल अरेंजमेंट्स किए गए थे. मुझे खुद पर गर्व है कि हमने बिना प्लास्टिक और कोई बर्बादी किए शादी की.

dia mirza

dia mirza

इसके साथ ही इस एक्ट्रेस ने आगे लिखा, डेकोरेशन के लिए जो भी सामान इस्तेमाल किया गया वह बायोडिग्रेडेबल और नैचुर था. इसके साथ ही इस शादी में जो सबसे ज्यादा खास था वह महिला पंडित थी. दीया लिखती है, ‘मैंने अपनी लाइफ में कभी भी किसी महिला को शादी की रस्में करवाते हुए नहीं देखा था, जब तक कि मैंने कुछ वर्षों पहले अपनी बचपन की दोस्त अनन्या की शादी अटेंड नहीं की थी. अनन्या का मेरे और वैभव के लिए एक वेडिंग गिफ्ट था Sheela Atta को शादी में लेकर आना. उन्होंने ही हमारी शादी कराई. आगे उन्होंने बताया था कि उनकी शादी में कन्यादान और बिदाई नहीं हुई थी.

dia mirza

dia-mirza

दीया ने इसके साथ ही लिखा, हमने कन्यादान और बिदाई नहीं की, क्योंकि बदलाव की शुरुआत पसंद से ही होती है है ना? इन दोनों की शादी में सिर्फ इनके करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे. अपनी शादी के मौके पर दीया ने रेड कलर की साड़ी पहनी और उस पर रेड कलर का दुपट्टा केरी किया था. गौरतलब है कि एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने पहली शादी अक्टूबर, 2014 में प्रोड्यूसर साहिल संघा के साथ की थी. इनकी यह शादी सिर्फ पांच सालों में ही टूट गई थी. दिया के पति वैभव की भी ये दूसरी शादी थी.

dia mirza

आपको बता दें कि दीया ने वर्ष 2000 में मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज अपने नाम किया था. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से डेब्यू किया था. एक्ट्रेस आज तक अपनी एक्टिंग की वजह से फैंस के दिलों में राज करती हैं. दीया को आखिरी बार अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ फिल्म ‘थप्पड़’ में देखा गया था. फिलहाल दीया इस समय एक तेलुगु फिल्म ‘वाइल्ड डॉग’ की शूटिंग में व्यस्त है.

dia-mirza

dia mirza

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने ‘दीवानापन’ (2001), ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ (2002) ‘दम’ (2003), ‘तुमसा नहीं देखा’ (2004), ‘ब्लैकमेल’ (2004), ‘हम तुम और गोस्ट’ (2010) और संजू (2018) सहित कई फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया है.

Back to top button