बॉलीवुड

सिद्धार्थ पिठानी ने सुशांत को पंखे से उतारा था नीचे, अब शादी के लिए कोर्ट से मांग रहें इजाज़त

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी (Siddharth Pithani) उन लोगों में से एक हैं, जो एक्टर के सुसाइड के वक्त घर में मौजूद थे और उन्हें फांसी के फंदे से निकाला था। सिद्धार्थ पिठानी को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पिछले साल अगस्त से ढूंढ रही थी, जिन्हें कुछ दिनों पहले हैदराबाद से पकड़ा गया और अब वो न्यायिक हिरासत में हैं।

sidharth and sushant

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सिद्धार्थ मुंबई से गायब हो गए थे। एनसीबी लगातार सिद्धार्थ से कॉन्टेक्ट करना चाह रही थी। जांच एजेंसी ने उनके घर तीन बार समन भी भेजे थे, लेकिन सिद्धार्थ ने कोई जवाब नहीं दिया। यही नहीं, सिद्धार्थ ने अपना एक्टिव इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट कर दिया था। हालांकि, अप्रैल 2021 में उन्होंने नया इंस्टाग्राम अकाउंट क्रिएट किया, जिसकी वजह से एनसीबी ने उन्हें ट्रैक कर लिया। जिसके बाद से वो न्यायिक हिरासत में हैं और कोर्ट में पेशी होने तक उन्हें जेल में रखा जाएगा।

siddharth pithani

इसी बीच उन्होंने कोर्ट में अपनी शादी के लिए जमानत याचिका दायर की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धार्थ ने अपने वकील तारक सैय्यद के जरिए कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। आरोपी ने कोर्ट को बताया है कि वह 26 जून 2021 को शादी करने जा रहें हैं। ऐसे में उन्हें बेल दी जाएं। इतना ही नहीं पिठानी ने यह भी दावा किया है कि, “इस मामले में उन्हें झूठा फंसाया गया है।”

sidharth and sushant

जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धार्थ पिठानी पर अन्य आरोपों के साथ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 27-ए (अवैध यातायात को वित्तपोषित करना और अपराधियों को शरण देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की सुनवाई 16 जून 2021 को होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इस सुनवाई को अगली तारीख तक टाल दिया है।

siddharth pithani

मालूम हो कि सिद्धार्थ की तलाश एनसीबी को काफ़ी लम्बे समय से थी। इसी बीच उन्होंने जब अपना नया इंस्टाग्राम एकाउंट बनाया तो उसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी हैदराबाद से की गई। बता दें कि, कुछ हफ्ते पहले ही सिद्धार्थ ने तेलुगू दुल्हन के साथ सगाई की है।

सिद्धार्थ पिठानी के बारे में बात करें तो, वो सुशांत सिंह के दोस्त होने के अलावा एक्टर के क्रिएटिव मैनेजर भी थे। सिद्धार्थ एक्टर के साथ ही बांद्रा वाले फ्लैट में रहते थे। सुशांत के निधन वाले दिन यानी 14 जून 2020 को सिद्धार्थ भी फ्लैट में मौजूद थे। एक्टर के कमरे का दरवाजा खोलने से उन्हें पंखे से नीचे उतारने तक में सिद्धार्थ ने पूरा सहयोग दिया था। ऐसे में एनसीबी का कहना है कि, सिद्धार्थ इस मामले में कुछ छुपा रहा है।

sidharth and sushant

ऐसे सिद्धार्थ से मिले थे सुशांत राजपूत…

सिद्धार्थ पिठानी 2017 में एक ग्राफिक डिजाइन एजेंसी के साथ क्रिएटिव डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे। एजेंसी में काम करने के दौरान, पिठानी सुशांत के करीबी दोस्त आयुष शर्मा के संपर्क में आएं, जिसने पिठानी को “बेहतर अवसरों” के लिए मुंबई आने के लिए कहा। अप्रैल 2019 में पिठानी मुंबई आए, जहां उनकी मुलाकात सुशांत राजपूत से हुई।

यूँ सुशांत के फ्लैटमेट बने सिद्धार्थ…

सिद्धार्थ ने फेडरल एजेंसियों को बताया था कि आयुष उन्हें सुशांत के कैपरी हाइट्स स्थित घर ले गए। इसके बाद, सुशांत की मैनेजर आकांक्षा ने कथित तौर पर उन्हें सुशांत के प्रोजेक्ट ड्रीम्स 150 पर काम करने के लिए कहा। सिद्धार्थ से कहा गया था कि उनकी रोजाना की जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा। जिसके तहत वह सुशांत के फ्लैटमेट बनें थे।

sidharth and sushant

इस कारण हुई सिद्धार्थ की गिरफ्तारी…

अभिनेता की मौत के बाद सामने आए ड्रग मामले में पिठानी की कथित भूमिका एनसीबी (NCB) की जांच के दौरान सामने आई और इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी (NCB) की एक टीम ने पिठानी की तलाश शुरू की, जिसे हैदराबाद में खोजा गया था। इससे पहले, पिठानी को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS Act) के तहत नोटिस दिए गए थे, लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए थे।

Back to top button