बॉलीवुड

जब जूही चावला को लोग कहते थे कि उन्होंने पैसो के लिए बूढ़े से कर ली शादी, सच्चाई कुछ और निकली

जूही चावला बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडेड अभिनेत्रियों से एक है. 90 के दशक में हर कोई प्रोड्यूसर उनके साथ काम करना चाहता था. उनकी खूबसूरती, बेहतरीन अदाकारी और चुलबुले पन की वजह से हर कोई उनका दीवाना हुआ करता था. जूही ने 1984 में मिस इंडिया का ताज जीतकर पहले ही लोगों को अपनी खूबसूरती से दीवाना बना दिया था. इस ख़िताब को जीतने के लगभग चार साल बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में प्रवेश किया था. उन्होंने फिल्म कयामत से कयामत तक से डेब्यू किया था.

juhi chawla and jay mehta

जूही चावला को पहली बार बड़े पर्दे पर देखकर उनकी खूबसूरती और एक्टिंग से हर कोई प्रभावित था. इसके बाद जूही को एक के बाद एक फिल्मे मिलने लगी. जैसे ही जूही अपने करियर के पीक पर पहुंची तो उन्होंने खुद से पांच साल बड़े बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली. उनकी अचानक शादी की खबरे सुनकर हर कोई हैरान था. फिल्म इंडसट्री में भी कई लोग उनके इस फैसले को मानने को तैयार नहीं थे.

juhi chawla and jay mehta

जूही चावला की शादी की खबरों से हैरानी होना इसलिए आम थी कि क्योंकि उनके अफेयर की खबर भी किसी को नहीं थी. वही शादी होने के बाद जब पहली बार जूही और जय मेहता की तस्वीर सामने आई तो देश के लोगों ने उनके पति का काफी मजाक बनाया. इतनाही नहीं देश के कई लोगों ने जूही के लिए भद्दे कमेंट्स करते हुए उनके पति को बुड्ढा तक करार दे दिया. जूही को लोगों ने यह तक कह दिया कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है. इतनी बातें होने के बाद भी जूही ने कभी उनके और जय मेहता के बारे में बातें नहीं की.

juhi chawla and jay mehta

जूही चावला के पति जय मेहता के बारे में अगर आपको बताये तो वह एक बहुत बड़े व्यापारी है. जय मेहता मेहता ग्रुप के मालिक हैं. जूही चावला जय मेहता की दूसरी पत्नी है. जय मेहता ने पहली शादी सुजता बिड़ला से की थी. सुजता बिड़ला की 1990 में बेंगलुरु में एक प्लेन हादसे के दौरान उनकी मौत हो गई थी. इसी हादसे के कुछ दिन बाद एक सड़क हादसे के दौरान जूही की मां का भी निधन हो गया था. ऐसे में जूही और जय एक दम से अकेले हो गए थे. ऐसे में दोनों ने एक दूसरे को संभाला.

juhi chawla and jay mehta

इसके बाद दोनों करीब आने लगे फिर जूही चावला और जय मेहता ने 1995 में शादी करने का फैसला ले लिया और उन्होंने बड़े ही सीक्रेट ढंग से अपनी शादी भी कर ली. इस शादी के कुछ समय बाद ही जूही की बहन सोनिया की कैंसर से मौत हो गई. जूही चावला कुछ सोच पाती इस गम से बाहर निकल पाती की इससे पहले ही उनके भाई बॉबी को स्ट्रोक आया और उसके बाद वह लंबी बीमारी का शिकार हो गए. खबरों की माने तो जूही के भाई बॉबी किंग खान शाहरुख खान के चिली प्रोडक्शन हाउस के सीईओ थे. कुछ समय बाद जूही के भाई का भी स्वर्गवास हो गया.

juhi chawla and jay mehta

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही और जय मेहता की जिंदगी में उस समय खुशियां आई जब जूही पहली बार माँ बनने वाली थी. जूही ने साल 2001 में अपनी संतान बड़ी बेटी जाह्ववी को जन्म दिया. बेटी के होने के बाद उसके ठीक दो साल बाद उनके यहाँ बेटे ने जन्म लिया. आज जूही चावला बॉलीवुड से बहुत दूर है. वह अपने बच्चों और परिवार का ध्यान रखती है.

Back to top button