बॉलीवुड

सोहा अली खान ने बताया किस तरह उनके पिता उनकी माँ की खूबसूरती के आगे क्लीन बोल्ड हो गए थे

बॉलीवुड अभिनेत्रियों का क्रिकेटर्स से रिश्ता हमेशा से ही पुराना रहा है. क्रिकेट की शुरुआत से ही क्रिकेटर्स का नाम बॉलीवुड की बालाओं के साथ जुड़ता रहा है. क्रिकेट और बॉलीवुड के किस्से कई सालों पुराने है. इनसे जुडी प्रेम कहानी हर किसी को आए दिन सुनने को मिल जाते है. वैसे तो इन दोनों प्रोफेशनल का आपस में कोई लिंक नहीं है. लेकिन इन प्रोफेशन के अंदर काम कर रहे लोगों का आपस में लिंक होना आम बात ही है.

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ये दोनों ही भारत के सबसे ग्लैमर से भरे और मशहूर उद्योग है. ये दोनों फिल्ड उस समय सबसे ज्यादा तब मशहूर हुई थी जब क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी ने बॉलीवुड दिवा शर्मिला टैगोर से शादी की थी. उस समय मंसूर अपने समय के सबसे कम उम्र के भारतीय टीम के कप्तान बने थे. वहीं उस समय शर्मिला टैगोर भारत की पहली अभिनेत्री थी जिन्होंने बिकनी में पोज़ दिया था.

उस समय ये दोनों ही चमक रहे थे. इन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने तत्कालीन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मंसूर अली खान से एक आम दोस्त के जरिये मुलाकात की थी. ये बात वर्ष 1965 की है जब ये दोनों ही देश की राजधानी मे आए हुए थे. उस समय स्टाइलिश मंसूर ने भारत के लिए कई मैच जीते थे, लेकिन शर्मिला टैगोर की खूबसूरती के आगे क्लीन बोल्ड हो गए थे. वहीं शर्मिला भी उनकी समझदारी से अट्रेक्ट हुई थी.

उनकी इसी प्रेम कहानी के बारे में उनकी बेटी सोहा अली ने बेहद ही दिलचस्प राज़ खोले है. सोहा बताती है कि, उनके माता-पिता की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी. उस पार्टी के दौरान मेरे पिता मेरी माँ को देखते ही पहली नज़र में दिल दें बैठे थे. इसके साथ ही सोहा ने ये भी बताया कि उस पार्टी के दौरान मेरी माँ ने मेरे पिता की तरफ देखा भी नहीं था.

इस पार्टी में जब क्रिकेटर को कोई भाव नहीं मिला तो उन्होंने 7 रेफ्रिजरेटर्स शर्मीला के घर भिजवा दिए थे. सोहा अली खान की माने तो इसी पार्टी के बाद दोनों की बातचीत बढ़ी और दोनों एक दूसरे से मिलने लगे. और यही से इनका प्यार परवान चढ़ा. इन दोनों की मंगनी 1 मार्च 1967 में हुई थी जिसके बाद 27 दिसंबर, 1969 को कोलकत्ता में इनकी शादी हुई थी.

डेटिंग के दिनों में कई बार शर्मिला अक्सर मंसूर अली खान को क्रिकेट स्टेडियम में जाकर प्रोत्साहित करती थी. इसके अलावा दोनों को एक साथ कई जगह घूमते हुए भी पाया गया था. इसेक साथ ही शर्मिला टैगोर को मंसूर अली खान के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार भी माना जाता है. इसके साथ ही एक किस्सा यह भी मशहूर है कि क्रिकेट के मैदान में मंसूर अली खान शर्मिला टैगोर का स्वागत छक्के से करते थे. माना जाता है कि शर्मीला टैगोर जहां भी बैठती थी, मंसूर अली खान उसी दिशा में छक्का मारा करते थे. आपको बता दें कि शर्मिला को मंसूर से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ा था.

Back to top button