बॉलीवुड

गुमनामी में दिन काट रही मिथुन की यह ख़ूबसूरत एक्ट्रेस, डिस्को डांसर फिल्म से मचा दिया था तहलका

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस रही है, जो ख़ूबसूरती के साथ ही अपने काम से भी दर्शकों को दीवाना बनाने में कामयाब रही है. ऐसा ही एक नाम है अभिनेत्री किम यशपाल का. 80 के दशक में ‘जिमी जिमी आजा आजा’ गाने से किम को बेहद लोकप्रियता हासिल हुई थी. आज भी इस गाने को काफी पसंद किया जाता है. बता दें कि, यह दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की सुपरहिट फिल्म ‘डिस्को डांसर’ का है. किम के साथ इस गाने में मिथुन दा ने भी ठुमके लगाए थे और दोनों की जोड़ी ने फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया था.

बीते कुछ दिनों से मिथुन दा लगातार सुर्ख़ियों में हैं. हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामकर सक्रिय राजनीति में कदम रख दिए हैं. लेकिन दूसरी ओर मिथुन के साथ ठुमके लगाने वाली ख़ूबसूरत किम यशपाल को लेकर कोई ख़बर नहीं है. किम अचानक से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई थी, अब तक उनके बारे में कोई पुख़्ता जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

बता दें कि, एक एक्ट्रेस के साथ ही किम यशपाल एक शानदार मॉडल भी रह चुकी है. मिथुन चक्रवर्ती के अलावा उन्होंने हिंदी सिनेमा के और भी कई दिग्गज़ कलाकारों के साथ काम किया था. वे हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार यानी कि राजेश खन्ना, मशहूर विलेन डेनी और जाने-माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी थी. लेकिन आज के समय में उनके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

डेनी से रहा अफ़ेयर…

अपने समय के मशहूर खलनायक रह चुके डेनी के साथ किम ने केवल काम ही नहीं किया था, बल्कि दोनों के अफ़ेयर को लेकर भी ख़बरें सामने आई है. बताया जाता है कि, साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. लेकिन बाद में दोनों की राहें अलग हो गई थी. 1980 में अचानक दोनों का ब्रेकअप हो गया. किम से रिश्ता टूटने के बाद डेनी करियर में आगे बढ़ गए थे, जबकि किम भी अपने काम में व्यस्त हो गई. बताया जाता है कि साल 1993 के दौरान किम ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी.

किम यशपाल फिल्म ‘डिस्को डांसर’ से पहले ‘नसीब’ और ‘फिर वही रात’ में भी नज़र आई थी. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. मॉडलिंग के साथ ही उनका फ़िल्मी करियर भी शानदार रहा है. उनकी ख़ूबसूरती के एक समय काफी चर्चे हुआ करते थे. किम कई मैग्जीन के कवर पेज का भी हिस्सा रह चुकी है.

उड़ चुकी है मौत की अफ़वाह….

इतने सालों के बाद किम कहां है, कैसी है, किस हाल में है ? इसे लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है. उनकी मौत की अफ़वाह भी उड़ चुकी है, लेकिन उनके फेसबुक पर आखिरी पोस्ट जो कि साल 2014 का है उसे पता चलता है कि अभिनेत्री मुंबई में ही गुमनामी में अपने दिन काट रही है. जबकि ट्विटर पर उनकी साल 2016 के दौरान की भी एक तस्वीर वायरल हुई है.

Back to top button