राशिफल

इन 2 राशियों पर शनि महाराज की पड़ी शुभ दृष्टि, चमकेंगे भाग्य के सितारे, शानदार रहेगा समय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आकाशमंडल में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति लगातार बदलती रहती है, जिसकी वजह से मनुष्य के जीवन में कई प्रकार के बदलाव देखने को मिलते हैं। कभी व्यक्ति का जीवन सुखी पूर्वक व्यतीत होता है तो कभी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार व्यक्ति की राशि में जैसी ग्रह-नक्षत्रों की चाल होती है उसी के अनुसार जीवन में परिणाम मिलते हैं।

ज्योतिष गणना के अनुसार कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनकी कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति शुभ संकेत दे रही है। इन राशि वालों को शनि महाराज के आशीर्वाद से किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है और कई क्षेत्रों से लाभ प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं। इस राशि के लोग अपना समय शानदार व्यतीत करेंगे। तो चलिए जानते हैं आखिर यह भाग्यशाली राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं किन राशियों पर रहेगी शनि महाराज की शुभ दृष्टि

मिथुन राशि वाले लोगों के ऊपर शनि महाराज का विशेष आशीर्वाद बना रहेगा। आप अपने सोचे हुए काम पूरे कर सकते हैं। आपका मन शांत रहेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को उत्तम फल की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से कोई संतोषजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आप काफी खुश होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा। जमीन जायजाद से जुड़े हुए मामलों में कुछ वाद-विवाद चल रहा है तो उससे छुटकारा मिल सकता है।

मीन राशि वाले लोगों के ऊपर शनि महाराज की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आपके किस्मत के सितारे बुलंद रहेंगे। आप जिस क्षेत्र में प्रयास करेंगे, वहां से आपको सकारात्मक परिणाम हासिल हो सकते हैं। जीवनसाथी की उन्नति देखकर आपका मन हर्षित होगा। कोई संपत्ति खरीदने का विचार बना सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। व्यापार में नई नई तकनीकी का इस्तेमाल करेंगे, जिसका आगे चलकर आपको भारी मुनाफा मिलेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

मेष राशि वाले लोगों का समय मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत है। बड़े अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। आपको अपनी मेहनत का उम्मीद के अनुसार फल नहीं मिल पाएगा, जिससे आपका मन काफी हताश रहेगा। अचानक घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिससे आपका खर्चा बढ़ेगा। परिवार के लोगों के साथ बेहतर तालमेल रहेंगे। भाग्य से ज्यादा आप अपनी मेहनत पर भरोसा करें। रुके हुए कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि वाले लोगों का समय थोड़ा परेशानी जनक नजर आ रहा है। भागदौड़ अधिक रहेगी, जिसकी वजह से शारीरिक थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है। आपको अपने खान-पान पर विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा पेट से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न होने की संभावना नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में अचानक बदलाव हो सकता है। अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ किसी भी बात को लेकर बहसबाजी मत कीजिए। व्यापार अच्छा चलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी।

कर्क राशि वाले लोगों को अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आमदनी के अनुसार आप पैसा खर्च कीजिए अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करना होगा। आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। अचानक दूर संचार माध्यम से दु:खद समाचार मिल सकता है। परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। ईश्वर की भक्ति से आपका मन शांत रहेगा। गाड़ी चलाते समय आप लापरवाही मत कीजिए।

सिंह राशि वाले लोगों का समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आमदनी से अधिक पैसा खर्च हो सकता है। आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता उत्पन्न हो सकती है। आप नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी मत होने दीजिए। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर नोकझोंक होने की संभावना है। आप अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें। आपको साहस और धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि वाले लोगों का समय थोड़ा तनाव भरा रहेगा। परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ तनाव उत्पन्न होने की संभावना नजर आ रही है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। घर के किसी बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में कार्य भार अधिक रहेगा। आपको अपने सभी कार्य समय पर पूरे करने होंगे अन्यथा कार्य भार बढ़ सकता है। विद्यार्थियों को निरंतर मेहनत करने की जरूरत है, तभी आपको सफलता मिल सकती है।

तुला राशि वाले लोगों का समय मध्यम फलदाई रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। किसी महत्वपूर्ण योजना को लेकर आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी परंतु आपको इसका अच्छा नतीजा मिल सकता है। संतान की सफलता की खुशखबरी मिलने की संभावना है। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को यही सलाह दी जाती है कि आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का बदलाव ना करें अन्यथा मुनाफे में कमी आने की संभावना है। पैसों का उधार लेन-देन मत कीजिए।

वृश्चिक राशि वाले लोगों को कामकाज में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। गुप्त शत्रु आपको हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप सतर्क रहें। व्यवसाय ठीक चलेगा। अचानक करियर में आगे बढ़ने के कई नए मौके हाथ लग सकते हैं। ऑफिस के काम से किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ेगा। यात्रा के दौरान गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें। घरेलू जरूरतों की पूर्ति में अधिक धन खर्च हो सकता है परंतु आपके मन को खुशी मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद आपके ऊपर बना रहेगा।

धनु राशि वाले लोगों के सामने कुछ नए-नए खर्चे निकल कर आ सकते हैं, जिसको लेकर आपका भी सोच-विचार में डूबे रहेंगे। विपरीत परिस्थितियों में आपको अपने ऊपर धैर्य बनाए रखना होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहें। ऑफिस में बड़े अधिकारियों से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। संतान की नकारात्मक गतिविधियों पर नजर रखें। व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आप अपने भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा।

मकर राशि वाले लोगों को यही सलाह दी जाती है कि आप कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले सोच-विचार जरूर कीजिए अन्यथा भविष्य में कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती है। बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी मिलेगी। नौकरी के क्षेत्र में नए अधिकार मिल सकते हैं। कोई भी बड़ा निवेश करने से बचना होगा अन्यथा हानि होने की संभावना नजर आ रही है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को सफलता मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए कहीं दूर जाना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों को धन संबंधित मामलों में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आप पैसों का लेनदेन मत कीजिए अन्यथा नुकसान होने की संभावना नजर आ रही है। रुके हुए काम पर ध्यान देना होगा। दोस्तों की पूरी सहायता मिलेगी। परिवार के सभी सदस्य खुश नजर आएंगे। पारिवारिक कार्यों में दौड़ धूप ज्यादा हो सकती है, जिससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। बाहर के खानपान से परहेज कीजिए। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। प्रिय के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है।

Back to top button