बॉलीवुडविशेष

सचिन तेंदुलकर की मुरीद हुई दिशा पाटनी, जमकर की इस वीडियो की तारीफ़, कहा- रोंगटे खड़े हो गए

क्रिकेट के भगवान, मास्टर-ब्लास्टर जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में क्या पाया है इस बात से पूरी दुनिया वाक़िफ़ है. 24 साल के लंबे क्रिकेट करियर में सचिन ने खूब शोहरत हासिल की है. लोगों का प्यार और सम्मान भी उन्हें भरपूर मिला है. आज भी पूरी दुनिया से सचिन को बहुत प्यार और सम्मान मिलता है.

सचिन तेन्दुलकर की लोकप्रियता, सफ़लता से हर कोई वाक़िफ़ है, लेकिन इसके साथ ही हमें इस बात का ध्याना भी रखना चाहिए कि उन्होंने यह सब कुछ कैसे, किन परिस्थितियों और किन हालातों में हासिल किया है. महज 16 साल की उम्र में सचिन रमेश तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रख दिए थे. 16 साल के दुबले-पतले लड़के को देखकर किसी को भी यह नहीं लगा था कि यह लड़का क्रिकेट में कुछ बड़ा कारनामा कर पाएगा. लेकिन आगे जाकर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट का सबसे बड़ा चेहरा बन गए. उन्हें दुनिया ने नाम दिया ‘God Of Cricket यानी कि ‘क्रिकेट का भगवान’. सचिन की तारीफ़ में यह शब्द सब कुछ बयां कर देते हैं.

फिलहाल सचिन तेंदुलकर अपने एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. वीडियो में सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर के सफ़र को दिखाया गया है. वीडियो को दो भागों में विभाजित किया गया है. पहले भाग में सचिन की असफ़लता को दर्शाया गया है, जबकि दूसरे भाग में सचिन की सफ़लता से दुनिया को रुबरु कराया गया है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, ग्लेन मैकग्रा, वसीम अकरम, शोएब अख्तर, शेन वॉर्न और लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज़ गेंदबाजों के सामने सचिन कुछ ख़ास नहीं कर पाते हैं, हालांकि बाद में वे इन विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए नज़र आते हैं. सचिन के करोड़ों फैंस इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं. यह वीडियो ख़ूब वायरल किया जा रहा है और इस पर ढेर सारे शानदार कमेंट्स भी आ रहे हैं. सचिन के इस वीडियो की मुरीद अब बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी भी हुई है. उन्होंने इसकी जमकर सराहना की है.

दिशा ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा किया है. बता दें कि, यह वीडियो बेंगलुरु स्थित एक भारतीय ऑनलाइन शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी अनअकेडमी ने बनाया है. दिशा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि, ”रोंगटे खड़े हो गए. शुक्रिया सचिन तेंदुलकर, मुझे इस गेम से प्यार करने के लिए मजबूर करने को. आपका पैशन प्रेरणादायी है.”


बता दें कि, हाल ही में अनअकेडमी ने क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के साथ एक पार्टनरशिप का ऐलान किया है. इस डील के तहत सचिन तेंदुलकर अपनी जिंदगी के पाठ से लोगों को रुबरु कराएंगे. कंपनी ने वीडियो साझा कर इस बात का शानदार अंदाज में ऐलान किया है. वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस को ख़ूब पसंद आ रहा है.

गौरतलब है कि, सचिन तेंदुलकर बीते दिनों किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों के हस्तक्षेप के बाद ट्वीट करने के चलते सुर्ख़ियों में रहे थे. सरकार के समर्थन में बात करते हुए सचिन ने विदेशी हस्तियों अमेरिकी गायिका रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के बयानों पर असहमति व्यक्त की थी. सचिन के साथ ही विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटर्स ने भी सरकार का समर्थन किया था. वहीं भारत सरकार में समर्थन में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, अजय देवगन, करण जौहर, लता मंगेशकर जैसे जाने-माने दिग्गज़ों ने भी अपनी बात रखी थी.

Show More
Back to top button