दिलचस्प

इस होटल में परोसी जाती है सोने की बिरयानी, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश

बिरयानी काफी लोगों द्वारा पसंद की जाती है और ये काफी तरीकों से बनाई जाती है। आज हम आपको एक ऐसी बिरयानी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके बारे में शायद ही आपने पहले कभी सुना होगा। ये बिरयानी सोने की बिरयानी है और इसे खाने के लिए आपको हजारों रुपये चुकाने होंगे। इस बिरयानी की एक प्लेट की कीमत 19,700 रुपये रखी गई है। इस बिरयानी को रॉयल गोल्ड बिरयानी नाम दिया गया है। जिसे बॉम्बे बोरो रेस्त्रां ने बनाया है।

बॉम्बे बोरो रेस्त्रां की ओर से बनाई गई इस बिरयानी में 23 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। जिसके कारण इसकी कमती इतनी ज्यादा है। बॉम्बे बोरो रेस्त्रां के मुताबिक इसमें गोल्ड लीफ कबाब- कश्मीरी मेमने के कबाब, पुरानी दिल्ली मेम्ने चोप्स, राजपूत चिकन कबाब, मुगलई कोफ्ता, और मलाई चिकन कस्तूरी, केसर-तरकारी बिरयानी के बिस्तर पर परोसे जाते हैं। इस बिरयानी में 23 कैरेट खाने योग्य सोना लगाया गया है।

इतना ही नहीं बिरयानी के साथ कई तरह की चटनियां भी दी जाती हैं। चटनियों और सॉस में निहारी सालन, जोधपुरी सालन, बादामी सॉस, बादाम और अनार का रायता शामिल होता है। इस बिरयानी को खास तरीके से परोसा जाता है और इसकी प्लेट को सजाने के लिए सोने का प्रयोग होता है। जब इस बिरयानी के सारे आइटम थाली में सजा दिए जाते हैं, फिर ऊपर 23 कैरेट गोल्ड की परत लगाई जाती है। सोने की इस परत को आप खा सकते हैं।

इस एक प्लेट बिरयानी का कुल वजन 3 किलोग्राम है। इस बिरयानी में किस तरह के चावलों का प्रयोग किया जाएगा। ये भी आप तय कर करते हैं। द रॉयल गोल्ड बिरयानी को ऑर्डर करने से पहले आपको बिरयानी राइस, कीमा राइस व्हाइट और सेफ्रॉन राइस का ऑप्शन दिया जाता है। इनमें से आप एक चावल को चुनते हैं और उसके बाद बिरयानी सर्व की जाएगी।

इस वजह से बनाई ये खास बिरयानी

सोने की बिरयानी को बॉम्बे बोरो रेस्त्रां ने अपनी पहली एनीवर्सरी के मौके पर बनाया है और अपने मेन्यू में शामिल किया है। दुबई में स्थित बॉम्बे बोरो रेस्त्रां काफी फेमस है और दूर-दूर से लोग यहां पर बिरयानी खाने के लिए आते हैं। वहीं अब बॉम्बे बोरो रेस्त्रां ने अपने मेन्यू में एक ओर किस्म की बिरयानी शामिल कर ली है।

Back to top button