राशिफल

Rashifal 6 February: आज इन 4 राशियों की करियर में होगी उन्नति, मिलेंगे रोजगार के अवसर

हम आपको शनिवार 6 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे। व्यवहार-कुशलता से समस्या का समाधान होगा। कुछ लोगों के साथ वाद-विवाद होगा। पढ़ाई को लेकर ध्यान रखने की ज़रुरत है। संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन प्रसिद्धि दिलाने वाला रहेगा। सेहत का ध्‍यान रखें। परफॉरमेंस के लिए आपको कोई बड़ा प्लेटफॉर्म मिलेगा। आपको किसी बड़े प्रोफेसर का सहयोग मिलेगा। व्यापारिक यात्रा आपको काफी फायदा पहुंचाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। कार्यालय में अधिकारियों से संभलकर रहें। अचानक कहीं से धन मिल सकता है। रोजी रोजगार के अच्‍छे अवसर मिलेंगे। दांपत्‍य में कटुता आ सकती है। दोस्तों की कंपनी को एंजॉय करेंगे। अपने साथी के साथ अच्छा महसूस करेंगे। संतान की सफलता से प्रसन्‍नता बढ़ेगी। यात्रा शुभ फलदायक रहेगी। जो लोग अविवाहित हैं, आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप वाहन संभलकर चलाएं। स्वाभिमान भंग न हो इसका ख्याल रखें। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। कार्यक्षेत्र पर चीज़ें आपके पक्ष में रहेगी। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। जमीन तथा वाहन के कागजात को सावधानीपूर्वक बनवाएं। ऋणभार में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज हितशत्रु विघ्न उत्पन्न कर सकते हैं। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। अति उत्‍सुकता से बचें व सतर्क रहें। बजट गड़बड़ा सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। ऑफिस में किसी से भी बहस की स्थितियां बन सकती है इस ओर सचेत रहना होगा। माता के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता हो सकती है। वाणी माधुर्य का लाभ लें। मित्रों व पत्‍नी का सहयोग मिलेगा। लोगों से मिले एवं उनसे सकरात्मक बातचीत करे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा। इससे मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। महिला सहयोगी के साथ तीखा व्यवहार आपके सम्मान को चोट पहुंचा सकता है। कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। मेहनत करने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। व्‍यावसायिक अवसर किसी लाभप्रद यात्रा पर ले जा सकते हैं। दोस्‍तों के साथ सैर सपाटा हो सकता है। करियर को अधिक महत्‍व देंगे। नए काम शुरू करने के लिए पर्याप्त धन मिल सकता है,  प्रयास करते रहें। भाई बहन के बीच प्रेम बढ़ेगा। ईश्‍वर के प्रति आस्‍था बढ़ेगी। अच्छी प्लानिंग एवं काफी अच्छे सोच मनोभाव के वजह से आप लोगों को विशाल फायदा हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

माता पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती हैं। किए गए वादों को निभाए और दूसरों पर विश्वास करें। ये अपनी क्षमताओं को दिखाने का सही समय है। व्यर्थ की चिंता से  मन व्यथित रहेगा। ब्रेकअप से बचने के लिए एक-दूसरे का यकीन ना तोड़ें। साथ ही अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा अधिक समय बिताने की कोशिश करें। आज पारिवारिक वातावरण आनंदित रहेगा। माता-पिता से अच्छे समाचार मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको सफल होने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है। आज कोई आधिकारिक यात्रा संभव है। जिन लोगों पर कोर्ट-कचहरी का मामला चल रहा है वह अधिक अलर्ट रहें, सरकार की ओर से कड़ी कार्यवाही हो सकती है। आज आप किसी नए व्यापार की शुरुवात कर सकते है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें अपच आपको परेशान करने की संभावना है। व्यवसाय में धन के आगमन की गति आज बहुत तेज रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज छोटे से प्रवास की संभावना है। व्यापारीगण व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। आप में से कुछ वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता हैं। सहयोगियों का विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगेI आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। वाणी पर संयम रखिएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। आपकी वित्तीय प्रोफ़ाइल में और सुधार होगा। आपको निश्चित रूप नियमित कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। बड़े निवेशों में  घाटे का सामना करना पड़ सकता है। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। आपको आज सरदर्द हो सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर गलतफहमी से संबंध खराब होंगे। शेयर में निवेश से सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता का अनुभव करेंगे। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते है, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है। स्वास्थ्य पर पर भारी खर्च हो सकता है। आय के साधनों का विकास होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, अत: आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। आपको अपने सह-संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। यह व्यवसायी लोगों के लिए उत्पादक दिवस होगा। जो महिलाएं जॉब करती हैं, उनको घर और ऑफिस दोनों के काम को बैलेंस बनाकर चलना होगा। छात्रों को होने की संभावना है। बिज़नेस करने वालों को आज बहुत फायदा होगा। छात्र उच्च अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं।

आपने Rashifal 6 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भोले और भावुक होते हैं R नाम वाले व्यक्ति, दूसरे लोग उठाते हैं इनका फायदा, जाने इनकी खूबीयां

Back to top button