बॉलीवुड

सैफ ने पूर्व पत्नी अमृता सिंह के लिए कह दी इतनी बड़ी बात, 16 साल पहले दे चुके हैं तलाक

अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी की थी और दोनों कलाकार करीब 13 सालों तक साथ रहने के बाद साल 2004 में तलाक लेकर हो गए थे. शादी के समय सैफ की उम्र महज 20-21 वर्ष की थी, जबकि अमृता इस समय 33 वर्ष की थी. दोनों को अलग हुए 16 साल से भी अधिक का समय हो गया है.

अमृता से साल 2004 में अलग होने के बाद अभिनेता सैफ अली खान ने दूसरी शादी साल 2012 में जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर से की थी, हालांकि तलाक के 16 सालों के बाद अब भी सैफ को अमृता की याद आती है और वे कहते हैं कि, उन्हें अमृता ने ही इस काबिल और इतना जिम्मेदार बनाया है. उनका मानना है कि, अमृता के कारण ही वे अपने करियर में ऊंचाई हासिल कर पाए हैं.

बता दें कि, हाल ही में सैफ अली खान एक साक्षात्कार का हिस्सा बने थे. इस दौरान उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी अभिनेत्री अमृता सिंह के बारे में भी बात की. अभिनेता ने साक्षात्कार में कहा कि, ‘मैं अपने घर से भी भाग गया था और 20 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी. मैं अमृता को इस बात का क्रेडिट दूंगा कि वही थी, जिसने मुझे अपने काम और पेशे को गंभीरता से लेने की सीख दी थी.’

साक्षात्कार में सैफ अली खान ने यह साफ़-साफ़ कहा है कि, उनके जीवन में अमृता सिंह का बड़ा योगदान रहा है. अभिनेता ने बताया कि, अमृता ने ही मुझसे कहा था कि, किसी भी टारगेट को आप उस पर हंसते हुए हासिल नहीं कर सकते है. सैफ के मुताबिक़, अमृता ने यह बात उनसे फिल्म ‘परंपरा’ के दौरान कही थी.

सैफ ने अपने हालिया साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा भी किया कि, मैं ‘दिल चाहता है’ मूवी के दौरान अपने किरदार के चलते बहुत परेशान था. ऐसे में मुझे अमृता ने सीख देते हुए कहा था कि, खुद पर विश्वास रखें और अपने काम के लिए आगे बढ़ें. तब मैं हर किसी से पूछता था कि कैसे फिल्म में समीर का कैरेक्टर प्ले करूं. सैफ ने आगे कहा कि, मैंने इस रोल के लिए आमिर खान से भी बात की थी और आमिर ने भी इसके लिए मुझे सलाह दी थी.

सैफ कहते है कि, उस समय अमृता ने मुझसे कहा था कि, आखिर मैं क्यों दूसरों से पूछ रहा हूं कि कैसे रोल प्ले करूं. आपको अपना कुछ करना चाहिए. ऐसे में मैंने खुद के मन की बात सुनी और फिर मैंने किसी भी कुछ नहीं पूछा और न ही किसी से सलाह ली. बता दें कि, फिल्म दिल चाहता है साल 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सैफ के साथ अहम रोल में आमिर खान, अक्षय खन्ना, डिंपल कपाड़िया और प्रीति जिंटा जैसे सितारें भी अहम रोल में थे. इस फिल्म में सैफ के काम को काफी सराहा गया था.

गौरतलब है कि, साल 1991 में शादी करने वाले सैफ और अमृता के दो बच्चे अभिनेत्री सारा अली खान और बेटा इब्राहिम हैं.

वहीं सैफ अली खान और करीना कपूर एक बेटे तैमूर अली खान के माता-पिता हैं. करीना ने साल 2016 में बेटे तैमूर को जन्म दिया था. जबकि इन दिनों करीना और सैफ अपने दूसरे बच्चे के इंतज़ार में हैं. करीना कपूर खान फिलहाल अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी को एंजॉय कर रही हैं और वे इस माह के अंत में या मार्च की शुरुआत में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दे सकती है.

Back to top button