राजनीति

इस महिला को देश की पहली महिला राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं ट्रंप, कहा-इसमें है सारी काबिलियत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कमला हैरिस की काबिलियत पर सवाल खड़े किए हैं और अपनी बेटी और एडवाइजर इवांका ट्रम्प को कमला हैरिस से बेहतर बताया है। ट्रम्प का ये बयान शुक्रवार को आया है। इन्होंने न्यू हैम्पशायर में समर्थकों को संबोधित करते हुए अपनी बेटी को कमला हैरिस से बेहतर बताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से आए बयान में इन्होंने कहा है कि मुझे ये लगता है कि मेरी बेटी इवांका ट्रम्प को अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनना चाहिए।

क्या कहा ट्रंप ने

ट्रंप ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी सिर्फ अमेरिकी लोगों को सपने दिखा सकती है। सपनों को कभी पूरा नहीं कर सकती है। कमला तो राष्ट्रपति बनने की रेस में शामिल थीं। लेकिन अब उपराष्ट्रपति बनने की कोशिश कर रही हैं। मुझे लगता है कि मेरी बेटी और एडवाइजर इवांका इस पद के लिए ज्यादा बेहतर उम्मीदवार हैं।

मैं ये भी कहूंगा कि इवांका ही अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनें। क्योंकि वो इसके लिए बेहतर उम्मीदवार हैं। ट्रंप ने आगे कहा कि लोग भी ये कहने लगे हैं कि वो इवांका को इन पदों पर देखना चाहते हैं। इसमें कमला की कोई गलती नहीं है।

न्यू हैम्पशायर में आयोजित हुई अपनी रैली में ट्रंप ने कहा कि मैं वादा करता हूं कि हम ये चुनाव जीतेंगे और अमेरिका को पहले से ज्यादा सुरक्षित और मजबूत बनाएंगे।

कमला हैरिस पर लगाए नस्लवाद का आरोप

ट्रंप की पार्टी का आरोप है कि कमला हैरिस अमेरिका में नस्लवाद को बढ़ावा दे रही हैं और कमला का डेमोक्रेट्स पार्टी साथ दे रहे हैं। ट्रंप के अनुसार कमला हैरिस एशियाई और अफ्रीकी अमेरिकी लोगों के बीच भी दूरिया बढ़ा रही है। इससे पहले ट्रंप ने मीडिया पर हमला करते हुए कहा था कि अमेरिकी मीडिया का एक हिस्सा जानबूझकर उन्हें निशाना बनाता है क्योंकि मैं सही बात करता हूं।

गौरतलब है कि इस साल के अंत में अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं और इस बार भी ट्रंप राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाले हैं। जबकि अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को खड़ा किया गया है।

Back to top button