बॉलीवुड

‘सड़क 2’ पर लगा पाकिस्तानी गाने की धुन चुराने का आरोप, वायरल Video में खुली पोल

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित ‘सड़क 2’ (Sadak 2) रिलीज के पहले ही एक के बाद एक कई विवादों से घिर रही है। हाल ही में पाकि‍स्तानी म्यूजिक प्रोड्यूसर शहजन सलीम (Shezan Saleem) ने यह आरोप लगाया है कि फिल्म के ट्रेलर में जो ‘इश्क कमाल’ गाना दिखाया गया है वो उनकी 2011 में बनाई गई कंपोजिशन से काफी मिलता जुलता है। इस बात की सूचना उन्होने एक ट्वीट कर दी। उन्होने अपने ट्वीट में फिल्म का वो गाना भी एड किया जिसके बारे में वो बात कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होने इस ट्वीट के साथ फिल्म प्रोड्यूस करने वाली ‘फॉक्स स्टार’ कफ़नी को भी टैग किया है।

पाकिस्तानी गाने का कॉपी है कॉपी है ‘सड़क 2’ का गाना?

पाकि‍स्तानी म्यूजिक प्रोड्यूसर शहजन सलीम अपने ट्वीट में लिखते हैं – ‘फॉक्स स्टार हिन्दी’ हम इस बारे में क्या करे? यह गाना पाकिस्तान में प्रोड्यूस एक सॉन्ग से कॉपी क्यी गया है, जो कि 2011 में लॉन्च हुआ था। दोस्तों चलो इसके बारे में बात करते हैं।


शहजन सलीम इस विडियो में पहले ‘सड़क 2’ का इश्क कमाल सॉन्ग प्ले करते हैं और फिर वह अपना कम्पोज़ किया पाकिस्तानी गाना ‘रब्बा हो’ प्ले करते हैं। वे बताते हैं कि मैंने यह कंपोज़ीशन अपने दोस्त जैद खान के लिए 11 साल पहले बनाया था।

पहले सुने ‘सड़क 2’ का गाना


चलिए पहले एक बार आप खुद अपने कानो से ‘सड़क 2’ का वह गाना सुनिए जिसके ऊपर चोरी का इल्जाम लगाया जा रहा है।

अब सुने ओरिजनल पाकिस्तानी गाना

अब आप वह ओरिजनल पाकिस्तानी गाना सुनिए जो Youtube पर 8 सितंबर 2011 को पब्लिश हुआ था। अब इन दोनों गानों को सुनने के बाद आप ही बताइए कि क्या इन दोनों का म्यूजिक एक दूसरे से मिलता जुलता है? यदि यह म्यूजिक सच में चोरी किया गया है तो बहुत ही गलत बात है।

लग चुका है धार्मिक आस्था से अपमान का आरोप

बता दें कि इसके पहले विश्व हिन्दू परिषद के अ०भा० प्रचार प्रमुख विजय शंकर तिवारी ने ‘सड़क 2’ पर हिन्दू आस्था को अपमानित करने का आरोप लगाया था। उन्होने ट्वीट कर कहा था – महेश भट्ट के निर्देशन बनी फिल्म सड़क सड़क (सड़क 2) में एक बार फिर हिन्दू आस्था को अपमानित किया गया है जिसे हॉटस्टार में दिखाया जाएगा। फिल्म केवल नेपोटिज्म के प्रोडक्ट्स भरे पड़े हैं, जिन्हें महेश भट्ट आगे बढ़ा रहे हैं। केन्द्र सरकार इस पर कार्यवाही करे।


एक अन्य ट्वीट में विजय शंकर तिवारी ने नेपोटिज्म को हाईलाइट करते हुए लिखा – सुनील दत्त के बेटे हैं संजय दत्त, महेश भट्ट की बेटियां हैं पूजा और आलिया, सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं आदित्य, इन सबकी फिल्म है सड़क-2, जो आज रिलीज हुई है, अब महेश भट्ट को बताना होगा कि तुम्हारा और तुम्हारी फिल्म का हश्र खान ब्रदर्स जैसा ही होगा। यही है नेपोटिज्म है।

बताते चलें कि 12 अगस्त को ‘सड़क 2’ का ट्रेलर भी रिलीज हो चुका हा जिसे लाइक्स से ज्यादा डिस्लाइक्स मिल रहे हैं।

Back to top button