समाचार

Breaking News: सुशांत केस में केंद्र ने दी CBI जांच को हरी झंडी, सुप्रीम कोर्ट में भेजा आदेश

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को सौंप दी गई है। आज सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की और से इस बात की जानकारी दी गई है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवती ने एक याचिका दायर की थी। जिसकी आज सुनवाई की जा रही है। रिया चक्रवर्ती ने याचिका दायर कर कोर्ट से कहा था कि इस केस को पटना से मुंबई शिफ्ट कर दिया जाए। वहीं इस याचिका की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की थी। जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया है और ये केस अब CBI के हवाले कर दिया गया है।

जनरल तुषार मेहता

सुनवाई के दौरान तुषार मेहता ने कोर्ट में कहा, रिया की सुप्रीम कोर्ट में याचिका का कोई मतलब नहीं रह जाता। क्योंकि ये केस CBI के हवाले कर दिया गया है। अब इस केस की जांच बिहार में नहीं हो रही। क्योंकि बिहार सरकार ने जांच को सीबीआई के पास भेज दिया है। वहीं रिया के वकील श्याम दीवान ने बिहार के केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब मुंबई पुलिस जांच कर रही है तो फिर वहीं जांच होनी चाहिए।

देरी ना हो, वरना नष्ट हो जाएंगे सबूतों

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कोर्ट से कहा कि इस केस की जांच जल्द ही सीबीआई को शुरू कर देगी चाहिए। ताकि सबूतों को नष्ट ना किया जा सके। विकास सिंह के अनुसार इस केस में पहले ही बहुत देर हो चुकी है और किसी भी आरोपी को कोई सुरक्षा न मिले। वहीं महाराष्ट्र सरकार के वकील आर बसंत ने कोर्ट में दलील देकर कहा कि हमारी पुलिस जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट को कोई आदेश नहीं देना चाहिए।

सही से हो जांच

सभी दलील सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जांच ठीक से होनी चाहिए। यहां हर आदमी कि अपनी अलग राय है। यहां सवाल न्यायाधिकार क्षेत्र का है कि कौन एजेंसी जांच करेगी।

गौरतलब है कि कल बिहार सरकार ने इस केस की जांच सीबीआई से करवाने की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। वहीं आज तुषार मेहता ने कोर्ट को जानकारी दी कि सीबीआई को केस सौंपे जाने की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और इस केस की जांच सीबीआई द्वारा की जाएगी।

दो पुलिस कर रही थी जांच

आपको बता दें कि इस केस की जांच मुंबई और बिहार पुलिस की और से की जा रही है। बिहार पुलिस मुंबई में आकर इस केस की जांच कर रही है। लेकिन मुंबई पुलिस की और से सहयोग ना मिलने के कारण बिहार सरकार ने इस केस को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश कल केंद्र से की थी। बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के कल इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के कहने पर बिहार सरकार इस केस को सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र से करने वाली है। वहीं आज इस सिफारिश को केंद्र सरकार की और से मंजूरी मिल गई है।

Back to top button