बॉलीवुड

अनुराग कश्यप ने लगाए सुशांत सिंह पर गंभीर आरोप, कहा- धोनी की सफलता के बाद हो गया था घमंड

हर तरफ सुशांत की तारीफ हो रही है लेकिन इसी बीच निर्देशक अनुराग कश्यप ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत एक ऐसा नाम बन चुके हैं जिन्हें याद करके सेलेब्रिटीज से लेकर फैंस तक की आंखे भर जा रही हैं। 24 जुलाई को सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई। उनकी इस फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ सेलेब्स का भी प्यार मिला है। इस वक्त हर तरफ सुशांत की ही तारीफ हो रही है। हालांकि फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने सुशांत सिंह को लेकर कुछ ऐसी बातें कही है जिससे सुशांत के फैंस भड़क सकते है। बता दें कि अनुराग ने सुशांत को अनप्रोफेशनल कलाकार बताया है।

सुशांत पर अनुराग ने लगाए आरोप

सुशांत के निधन के बाद से कई सेलेब्स नेपोटिजम और फेवरेटिजम जैसे आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसमें बहुत से कलाकार ऐसे हैं जो इन सारे मुद्दों पर अपनी राय भी रख रहे हैं और चौंकाने वाले खुलासे भी कर रहे हैं। हाल ही में अनुराग कश्यप ने सुशांत सिंह राजपूत पर घमंडी होने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सुशांत एक गैर पेशेवर एक्टर भी थे।

बता दें कि एक इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने कहा कि, फिल्म ‘एमएस धोनी’ को मिली सफलता से सुशांत को घमंड हो गया था। उन्होंने कहा कि एमएस धोनी के रिलीज होने से पहले उन्होंने सुशांत को फिल्म ‘मुक्काबाज’ की कहानी सुनाई थी। वहीं जैसे ही फिल्म ‘धोनी’ सुपरहिट हो गई सुशांत ने कभी उन्हें फोन नहीं किया। इसके बाद उन्हें ‘मुक्काबाज’ बिना सुशांत के करना पड़ा।

धोनी की सफलता से घमंड में आ गए थे सुशांत

अनुराग ने कहा कि, ‘साल 2016 में ‘एमएस धोनी’ के रिलीज होने से पहले मैंने एक स्क्रिप्ट लिखी थी। उसे लेकर मुकेश ने सुशांत से जाकर कहा कि अनुराग ने एक स्क्रिप्ट लिखी है और वो एक ऐसे एक्टर की तलाश में हैं जो यूपी बेस्ड किरदार निभा सके। सुशांत ने फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी। इसके बाद धोनी रिलीज हुई और सफल रही, लेकिन उन्होंने मुझे फोन नहीं किया। मैं अपसेट नहीं था, आगे बढ़ा और फिर मैंने ‘मुक्काबाज’ की। ये किसी को परेशान करने जैसा नहीं है। मुझे इसकी आदत है’।

अनुराग ने कहा कि, ‘आउटसाइडर हमेशा बड़े बैनर की फिल्मों की तरफ आकर्षित रहते है। सुशांत भी ऐसे थे’। उन्होंने दावा किया कि राजपूत ने उनकी फिल्म ‘हंसी तो फंसी’ छोड़कर ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए हां कहा था। निर्देशक ने आगे कहा कि, ‘मुकेश छाबड़ा उस वक्त मेरे ऑफिस में काम करते थे। हम ‘हंसी तो फंसी’ को लेकर चर्चा कर रहे थे। हमने सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म की शुरुआत कर ली थी। इसके बाद परिणीति चोपड़ा से संपर्क किया।

बड़े बैनर के पीछे भागते हैं आउटसाइडर्स

7

अनुराग ने कहा कि, ‘उस वक्त सुशांत ने हमारी फिल्म छोड़कर यशराज के साथ ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में काम करने का मन बना लिया। ‘हंसी तो फंसी’ एक आउटसाइडर कि फिल्म थी, लेकिन सुशांत को तो यशराज फिल्म्स के साथ काम करना था। उन्हें एक बड़े बैनर के नीचे अपनी पहचान बनानी थी। मैं जो फिल्म कर रहा था उसे छोड़कर ‘ड्राइव’ फिल्म उसने इसलिए साइन की थी क्योंकि उसे धर्मा के साथ काम करना ज्यादा पसंद था। अब लोग उसकी मौत का इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि हर किसी को नीचा दिखा सके’।

बता दें कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। उनके निधन की वजह डिप्रेशन बताई जा रही थी। उनके निधन के बाद से लगातार नेपोटिजम और ग्रुपिजम का मुद्दा उठ रहा है। वहीं इस मामले में कई कलाकार एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। हालांकि सुशांत इस मुद्दे पर अपनी राय रखने के लिए दुनिया में मौजूद नहीं हैं। उनके चले जाने से  अभी भी हर कोई हैरान है।

Back to top button