राशिफल

Rashifal: आज गणेशजी की कृपा से 5 राशियों के अधूरे कामकाज होंगे पूरे, आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा

हम आपको बुधवार 3 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कोई शुभ संदेश प्राप्त हो सकता है। नए लोगों से मेल मुलाकात में रुचि रहेगी। बड़ी से बड़ी मुश्किल आसानी से हल हो जाएगी। आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कोराबार में बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। मन में उत्साह रहेगा और आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। व्यापार में अधिक धन की प्राप्ति होगी, आपको बहुत ही जल्द बहुत बड़ी कामयाबी भी मिलने वाली है। मौसमी सावधानी रखें। आप अपनी खुद की पहचान तैयार कर पाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

बहुत ज्यादा काम का तनाव आपको परेशान कर सकता है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। मौज मस्ती का आनंद उठाएंगे। मेहनत से अत्यधिक सफलता मिलने वाली है। साहित्यिक चीजों को पढऩे में मन लगेगा, जिससे जीवन में आगे बढऩे के लिए नए विचार आ सकते हैं। व्यापारी वर्ग को अपने बिजनेस में विस्तार करने का मौका मिलेगा और आप नए-नए तरीकों से बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी। लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपको अपने प्रयासों में और वृद्धि करनी होगी। प्रमोशन मिलने की संभावना भी बन रही है। कार्यभार अधिक रहने से थकान हो सकती है। ऑफिस के कार्यों में प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। निवेश कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। मनोबल ऊंचा रहेगा। नौकरी कर रहे है तो आपके पद में उन्नति का योग बन रहा है,पति-पत्नी के बीच अच्छे संबंध स्थापित होंगे। सरकारी नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। धन का निवेश कहीं भी बहुत ही ज्यादा सोच समझकर करें। कार्यक्षेत्र में विशेष रुप से महिला सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा और वे आप को आगे बढ़ाने में अपनी ओर से योगदान करेंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप बहादुर दिल और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समस्याओं का सामना करेंगे। किसी महिला मित्र के सहयोग से आप अपने अधूरे कामकाज पूरे करेंगे। अपनों के प्रति कुछ नया करने का प्रयत्न कर सकते हैं। आपको अपने प्रियजनों के साथ बहुत घमंडी या आक्रामक होने से बचना चाहिए। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं, तो आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसका आपको सही फल नहीं मिल रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज दफ्तर में अपने व्यवहार में संयत रहें। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में शुभ समाचार मिलने की संभावना है। धन लाभ के साधनों में वृद्धि होने के योग बनते हुए नजर आ रहे हैं। अगर आप अपने आसपास के लोगों से तालमेल नहीं बिठा पा रहे तो उसकी वजह समझनी होगी ताकि उसका समाधान ढूँढा जा सके। कुछ गैर जरूरी खर्चे भी होते रहेंगे। विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए डटकर मेहनत करनी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप व्यापार और नौकरी में आप खूब तरक्की करेंगे आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। आपको केवल परिवार के साथ शामिल होना होगा, फिर आप उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। आपका उत्साह बढ़ेगा, जिससे आप रुके कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए अधिक सक्रिय रहेंगे। हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ फलदायी होगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ा समझदारी से काम लेना बेहतर होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ जातकों का प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। कारोबार में लगाया गया धन अत्याधिक मुनाफे के साथ आपको वापस हासिल होगा। आपको अपने कारोबार में बिजनेस मित्रों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज उसमें कुछ रूकावट आ सकती है। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ मानसिक दबाव में ही इजाफा करेगी। आपके व्यक्तित्व और क्षमताओं को विकसित किया जा सकता है। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। आज जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा ले सकते हैं। अपने लक्ष्य को पाने से कोई नहीं रोक पाएगा। जीवन में आने वाली सभी प्रकार के विनाशकारी शक्तियों का खात्मा होगा। रोजगार के स्रोतों में वृद्धि होगी। पारिवारिक मोर्चे पर जरा संभलकर चलने की जरूरत है। घर में कुछ बदलाव के चलते परिवार वालों के साथ अनबन हो सकती है। करियर के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज खुद पर भरोसा करके और धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सहायता से आपकी उन्नति होगी। अपनी संतान से आपको खुशखबरी प्राप्त हो सकती हैं। परिवार वालों के साथ समय बिता सकेंगे। बच्चों के करियर के लिए परिवार में बुजुर्गों से परामर्श लेंगे। आप जिसे अपना समझते थे और जिस पर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद करेंगे। प्रेम संबंधित मामलों में आप भाग्यशाली साबित होंगे। आप अपने प्रिय से कोई तोहफा प्राप्त कर सकते हैं। अपने बच्चों की तरफ से अच्छी तथा लाभदायक खुशखबरी मिलेगी। अपने मित्र के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाएं। अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। क्रोध पर काबू रखें। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह उत्साहवर्धक रहेगा।

आपने Rashifal 3 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान भक्त कर लें इन मंत्रों का जाप, स्वयं संकट मोचन सुरक्षा कवच करेंगे प्रदान, पीड़ा होगी दूर

Back to top button