बॉलीवुड

‘जय श्री कृष्णा’ में कान्हा बनी ये मासूम लड़की अब हो गई बड़ी, दिखने लगी बहुत सुंदर, देखे तस्वीरें

देशभर में लॉकडाउन के चलते टीवी पर कोई भी नया सीरियल या एपिसोड नहीं आ रहा हैं. ऐसे में इन चैनलों पर पुराने पॉपुलर शो के पुनः प्रसारण की बाढ़ सी आ गई हैं. उदाहरण के लिए दूरदर्शन ने पब्लिक डिमांड पर रामायण का रिपीट टेलीकास्ट स्टार्ट किया था. नतीजा ये हुआ कि यह शो और दूरदर्शन चैनल दोनों ही नंबर 1 पर आ गए. इसके बाद दूरदर्शन पर महाभारत, शक्तिमान, देख भाई देख सहित कई पुराने शो फिर से प्रसारित होने लगे. इन दिनों दूरदर्शन पर ‘कृष्णा’ चल रहा हैं.

dhriti bhatia

यह शो 1996 में बना था. लेकिन इसके बाद 2008 में कलर्स टीवी पर भी एक शो आया था ‘जय श्री कृष्णा’. यह शो भी दर्शकों के बीच बेहद फेमस हुआ था. इसके कुल 285 एपिसोड आए थे. यह 21 जुलाई 2008 से 15 सितंबर 2009 तक प्रसारित हुआ था.

लड़की बनी थी कृष्णा

dhriti bhatia

dhriti bhatia

आपको जान शायद हैरानी हो कि 2008 में प्रसारित हुए कलर्स टीवी के ‘जय श्री कृष्णा’ में भगवान श्री कृष्ण का किरदार एक लड़की ने निभाया था. इस लड़की का नाम धृति भाटिया (Dhriti Bhatia) हैं. दूरदर्शन को टक्कर देने के लिए कलर्स टीवी ने भी ‘जय श्री कृष्णा’ का रिपीट टेलीकास्ट शुरू कर दिया हैं. इसके साथ ही एक बार फिर इस शो के नन्हे कान्हा की यादें ताजा हो गई हैं. इस सीरियल ने दर्शकों को कृष्णा बनी धृति भाटिया की याद दिला दी.

कृष्णा बनी धृति अब हो गई बड़ी

dhriti bhatia

धृति की उम्र जब 3 वर्ष थी जब उन्होंने ‘जय श्री कृष्णा’ में भगवान कृष्णा का किरदार करा था. तब दर्शकों को धृति का रोल बहुत पसंद आया था. आलम ये था कि लोग टीवी खोल धृति के आने का इंतज़ार करते थे. खासकर शो में धृति जिस तरह से मुस्कुराती थी वो लम्हा सबका दिल जित लेता था. वर्तमान में धृति बड़ी हो गई हैं. अब उन्हें पहचाना भी कठिन हैं. हालाँकि धृति के चेहरे की मासूमियत आज भी वैसी ही हैं.

एक्टिंग छोड़ पढ़ाई कर रही

dhriti bhatia

dhriti bhatia

फिलहाल धृति ने पढ़ाई पर फोकस करने के लिए एक्टिंग छोड़ दी हैं. वे टीवी जगत से भले दूर हो गई हो लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें बहुत वायरल होती रहती हैं. बस दिक्कत यही हैं कि उनका सोशल मीडिया अकाउंट वेरीफाइड नहीं है. उनके ही नाम से सोशल मीडिया पर और भी कई एकाउंट्स हैं. ऐसे में यह कह पाना मुश्किल हो जाता हैं कि धृति का कौन सा अकाउंट असली हैं. लेकिन हाँ उनकी तस्वीरें सभी लोग बहुत पसंद करते हैं.

dhriti bhatia

इन शोज में भी कर चुकी हैं काम

dhriti bhatia

कृष्णा के अलावा धृति भाटिया बरुण सोबती और शनाया ईरानी के सीरियल ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ और ‘माता की चौकी’ में भी काम कर चुकी हैं. धृति की माँ का नाम पूनम भाटिया जबकि पिता का नाम गगन भाटिया हैं. धृति अपने माता पिता के बेहद करीब हैं. फिलहाल वो पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं इसलिए अभिनय की दुनियां से दूर बनाए हुए हैं.

dhriti bhatia

dhriti bhatia

गौरतलब हैं कि दूरदर्शन पर कृष्णा और कलर्स पर जय श्री कृष्णा लोगो को बड़ा पसंद आ रहा हैं. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धृति जिस कृष्ण वाले सीरियल में नजर आई थी उसे रामानंद सागर के बेटे मोती सागर ने बनाया था.

dhriti bhatia

dhriti bhatia

Back to top button